Home Online earning through social media Very Easy Topics for YouTube videos : यूट्यूब से 25 से ₹30000...

Very Easy Topics for YouTube videos : यूट्यूब से 25 से ₹30000 आसानी से कमाने वाला टॉपिक

1446
33
SHARE
Very Easy Topics for YouTube videos
Very Easy Topics for YouTube videos

Very Easy Topics for YouTube videos : यूट्यूब से 25 से ₹30000 आसानी से कमाने वाला टॉपिक

Very Easy Topics for YouTube videos : नमस्कार दोस्तों एजुकेशनल पोर्टल में बहुत-बहुत स्वागत है। दोस्तों आज हम आपके साथ यूट्यूब पर वीडियो बनाने के एसे टॉपिक्स के विषय में बात करेंगे जिसे आप आसानी से अपने स्मार्टफोन से कर सकते हैं।

इस टॉपिक पर काम करने के लिए आपको बहुत अधिक ज्ञान की आवश्यकता नहीं है। ‌ यदि आप छोटे-छोटे जानकारी को रखते हैं तो आप आसानी से यूट्यूब पर अपना वीडियो अपलोड करके पैसे कमा सकते हैं।

आज के लेख में जिस टॉपिक पर हम बात करने वाले हैं वह टॉपिक कॉपी पेस्ट पर आधारित है। आपको इस प्रकार के वीडियो में अपना क्रिएटिविटी दिखाना है। ‌ जितना अच्छा क्रिएटिविटी दिखाएंगे उतना कम समय में आपका चैनल ग्रो करेगा।

इस लेख में हम आपके साथ 11 टॉपिक्स के विषय में चर्चा करेंगे। ‌ सबसे पहले सभी टॉपिक्स को आपको देखना है। आप किस टॉपिक पर अच्छे से काम कर लेंगे उसका ही चुनाव करें।

हमारे बहुत से दोस्त ऐसे हैं जो बताए गए सभी टॉपिक्स पर काम कर सकते हैं किंतु आप किसी एक टॉपिक से स्टार्ट करें। और यदि आप छात्र हैं तो पढ़ाई के साथ साथ कम से कम 6 महीने एक टॉपिक पर ही लगाएं।

यूट्यूब चैनल को शुरू में पैसा देने वाले मशीन ना समझे आपको पढ़ाई से समय बचा कर बस एक घंटा इस पर काम करना है। पढ़ाई के साथ-साथ कुछ नया सीखना छात्रों का गुण है। और आज के डिजिटल युग में यह आपके लिए उत्तम है।

आपको सोचना है आगे क्या करना है। यदि एकाग्र चित्त होकर आप 6 महीने तक एक ही टॉपिक पर काम करेंगे तो आप निश्चित रूप से सफलता प्राप्त करेंगे। Very Easy Topics for YouTube videos

Read More — Copy Paste Work From Home | कॉपी पेस्ट करके पैसा कमाए | Daily Payment

वीडियो बनाते समय ध्यान रखें इन बातों को

यूट्यूब वीडियो बनाते समय आपको कुछ महत्वपूर्ण बातों को ध्यान में रखना है। जैसे अपने यूट्यूब वीडियो के लिए इमेज कॉपीराइट फ्री लेने का प्रयास करें। अपने यूट्यूब वीडियो के बैकग्राउंड के लिए यूट्यूब म्यूजिक लाइब्रेरी से ही म्यूजिक लेने है।

इमेज तथा वीडियो के लिए आप pixabay.com के साथ-साथ अन्य कॉपीराइट फ्री इमेज प्रोवाइड करने वाले वेबसाइट का प्रयोग कर सकते हैं।

आप वीडियो एडिटिंग करना जरूर सीखे। इसके लिए आप 1 घंटे का समय लग सकते हैं। ‌ यदि आप सही से 1 घंटे का वीडियो ट्यूटोरियल देख लेते हैं तो आसानी से वीडियो एडिटिंग करना सीख जाएंगे।

Very Easy Topics for YouTube videos : यूट्यूब से 25 से ₹30000 आसानी से कमाने वाला टॉपिक

Story

यह सबसे आसान टॉपिक है, आप कहानी के ऊपर अपना वीडियो बना सकते हैं। कहानी के लिए आप गूगल का सहारा ले सकते हैं जहां से आपको ढेरों कहानियां मिल जाएंगे।
यदि इसमें भी आप बेहतर करना चाहते हैं तो आप कहानी को थोड़ा बहुत एडिट कर सकते हैं इससे और भी सुंदर रहेगा। आप कुछ कॉपीराइट फ्री इमेज के माध्यम से कहानी के ऊपर वॉइस ओवर कर सकते हैं और बगल में आपका कहानी भी चलता रहेगा।

Read More– Money Earning Online: $20 – 25 कमाएं प्रति दिन,आज के समय में ये ऑनलाइन काम ट्रेंड पर

Cricket

यदि आप खेल प्रेमी है तो क्रिकेट या अन्य खेल के ऊपर अपना यूट्यूब चैनल बना सकते हैं। इसके लिए भी आपको न्यूज़ का अभाव नहीं होगा।

आप न्यूज़ वेबसाइट के माध्यम से प्रत्येक दिन नए-नए खबर क्रिकेट से संबंधित प्राप्त कर सकते हैं और फिर उसे अपनी भाषा में यूट्यूब चैनल पर शेयर कर सकते हैं।
इसका वीडियो बनाने के लिए भी आपको ऐसे इमेज का तलाश करना है जिससे संबंधित क्रिकेट हो रहा है। इमेज को चलाते हुए वॉइस ओवर करके आसानी से वीडियो बना सकते हैं।

इसमें आप कॉपीराइट फ्री म्यूजिक का प्रयोग करेंगे। यदि आप अच्छे से बोलना जानते हैं यानी थोड़ा बहुत कमेंट्री करना जानते हैं तो उस स्थिति में आपका चैनल रॉकेट की तरह बढ़ने वाला है। Very Easy Topics for YouTube videos

Read More — Online Paise Kaise Kamaye: YouTube और ऑनलाइन पैसा कमाने के तरीकों के बारे में पूछे जाने वाले प्रश्न

Find Mistakes

फाइंड मिस्टिक के ऊपर भी आप अपना यूट्यूब चैनल बना सकते हैं। पहले आप अखबार में भी देखते होंगे दो तस्वीर दिया रहता था उसमें से 5 या 10 गलतियां ढूंढने को कहा जाता था।

इस प्रकार आप दो इमेज के बीच अंतर को निकालकर वीडियो बना सकते हैं। यह एक रोचक चैनल आईडिया है जिसके ऊपर आप आसानी से वीडियो बना सकते हैं। Find difference से संबंधित आपको प्ले स्टोर पर भी आप मिल जाएगा जिसकी सहायता से आप दो इमेज को प्राप्त कर सकते हैं।

यदि आप खुद से यह काम करें तो और भी बेहतर होगा अर्थात एक इमेज बनाकर और उसका कॉपी करके दूसरा इमेज में कुछ अंतर बनाकर वीडियो बना सकते हैं इस प्रकार के वीडियो में भी आप बैकग्राउंड म्यूजिक में कॉपीराइट फ्री म्यूजिक का ही प्रयोग करें।

English words

आज के समय में अधिकतर लोग अंग्रेजी सीखना चाहता है। ऐसे में यदि आप अंग्रेजी शब्द के ऊपर वीडियो बना सकते हैं। यह चैनल भी काफी चलता है यदि इस प्रकार के चैनल पर आप प्रत्येक दिन वर्ड डालते हैं तो आपके चैनल को लोग ज्यादा पसंद करेंगे।

लोगों को प्रत्येक दिन नए-नए English words का तलाश रहता है। अंग्रेजी के शब्द सीखना आसान हो जाता है। ‌ और एक निश्चित समय पर यदि आप वीडियो बनाकर यूट्यूब पर पब्लिश्ड करते हैं तो आपके सब्सक्राइबर भी काफी तेजी से बढ़ेंगे। क्योंकि अंग्रेजी आज के समय में सभी के लिए आवश्यक है। इस प्रकार का चैनल आप आसानी से बना सकते हैं।

Read More —Best 5 Online Work from Home: ये 5 काम घर बैठे ऑनलाइन शुरू करें, घर बैठे डॉलर में कमाए 

GK Quiz

सामान्य ज्ञान और क्विज के ऊपर आप अपना यूट्यूब चैनल बना सकते हैं। इस प्रकार की यूट्यूब चैनल पर भी मिलियन में व्यूज आते हैं।

इस चैनल के लिए आपको कंटेंट का अभाव नहीं रहेगा। आप करंट अफेयर्स, सामान्य ज्ञान पर आधारित आसानी से यूट्यूब चैनल बना सकते हैं।

इस प्रकार की यूट्यूब चैनल काफी अधिक विकसित हो रहा है। पढ़ाई करने वाले छात्रों के लिए इस प्रकार की चैनल काफी उपयोगी होते हैं।

और यदि छात्र हैं तो आपको भी इससे बहुत ज्यादा फायदा मिलता है। आप अपनी पढ़ाई के साथ साथ अपने ज्ञान को और बढ़ा रहे हैं।

Drawing

यदि आप ड्राइंग करना पसंद करते हैं तो इस प्रकार के यूट्यूब चैनल आसानी से बना कर हजारों रुपए कमा सकते हैं। आप यूट्यूब पर देखते होंगे कि कुछ ऐसे भी चैनल है जहां पर पेंसिल से बनाए गए इमेज को भरते हुए वीडियो शूट करते हैं। अर्थात हुआ कैसे इमेज को रंग रहा है उसका लाइव दिखाता है और उसी वीडियो को यूट्यूब पर अपलोड कर दिया जाता है।

यानी बिल्कुल आसान काम है, आप पहले से बने बनाए फोटो को रंगते हुए लाइव वीडियो बना सकते हैं और उसे यूट्यूब पर अपलोड कर सकते हैं। ‌ इस प्रकार के वीडियो को बच्चे काफी पसंद करते हैं और एक ही वीडियो को बार-बार देखते हैं।

इसलिए इस प्रकार के चैनल काफी जल्दी से ग्रो करने लगता है।

Read More — डिजिटल मार्केटिंग क्या है ( Digital Marketing In Hindi ) , इसके प्रकार, फायदा तथा नुकसान संपूर्ण जानकारियां

Fact

यूट्यूब के ऊपर आप रोचक जानकारियों से संबंधित वीडियो बना सकते हैं। इस प्रकार की चैनल भी काफी कम समय में फलते फूलते हैं। आज के समय में लोग Fact जानने के लिए उत्सुक रहते हैं।
लोग अच्छी-अच्छी फैक्ट को देखना चाहते हैं, यदि आपकी रूचि Fact से संबंधित हो तो आसानी से इसके ऊपर अपना यूट्यूब चैनल बना सकते हैं ‌। बस पहले ही बताया गया है कि आपको कॉपीराइट फ्री म्यूजिक तथा इमेज का इस्तेमाल करना है। यदि आप लंबे समय तक यूट्यूब पर राज करना चाहते हैं

Top 10

टॉप 10 टॉपिक पर भी आप युटुब चैनल स्टार्ट कर सकते हैं। इसके लिए भी आपको कंटेंट का अभाव नहीं हुआ। आप गूगल के माध्यम से टॉप 10 आधारित कंटेंट निकाल सकते हैं और उसके ऊपर आसानी से अपना यूट्यूब चैनल बना सकते हैं।
इस प्रकार के चैनल को आप इंटरनेशनल टारगेट करते हुए भी बना सकते हैं जिससे आपका चैनल विदेशों में देखा जा सके। उस स्थिति में आप अपने देश की तुलना में 4 से 5 गुना अधिक पैसे कमा सकते हैं।

Quotes

हमारे देश महापुरुषों का देश है यहां अनेक ऋषि मुनि तथा महापुरुष आए। और अपना विचार हम लोगों को देकर गए। आप उन महापुरुषों के विचारों के ऊपर अपना यूट्यूब चैनल स्टार्ट कर सकते हैं।

इसके लिए आप आसानी से गूगल से संबंधित महापुरुषों का कोट्स प्राप्त कर सकते हैं। और फिर संबंधित इमेज लगाकर Quotes के ऊपर वॉइस ओवर करके वीडियो बना सकते हैं।

Mind Creaking Questions

आप सोशल मीडिया पर देखते होंगे ऐसी ऐसी प्रश्न पूछे जाते हैं जो दिमाग को चकरा देता है। आप इस प्रकार के प्रश्नों के ऊपर भी अपना यूट्यूब चैनल स्टार्ट कर सकते हैं। और इस प्रकार की यूट्यूब चैनल में इंगेजमेंट भी बहुत अच्छा देखने को मिलता है।

क्योंकि आपने दिमाग घूमने वाला प्रश्न किए हैं लोग उसके उत्तर देखने के लिए आपके वीडियो को अंत तक देखते हैं और ऐसे में आपके वीडियो पर पूरा वॉच टाइम मिल जाता है। इस प्रकार की यूट्यूब चैनल के वीडियो भी काफी तेजी से वायरल होता है जिसका मुख्य कारण है इंगेजमेंट।

Read More– Earn money online Blogging vs Vlogging 2022-23 | कौन सबसे अच्छा है?

Baby toys

बच्चे के खिलौने के ऊपर आप यूट्यूब चैनल स्टार्ट कर सकते हैं। आपके बच्चे को छोटी छोटी गाड़ियों से खेलते हुए देखे होंगे। छोटे-छोटे गाड़ियों की सहायता से आप छोटे-छोटे वीडियो बना सकते हैं। इस प्रकार के वीडियो को बच्चे लोग देखना काफी पसंद करते हैं और ऐसी विडियो काफी तेजी से वायरल भी होता है।

आप बच्चों के खिलौने पर आधारित अपना यूट्यूब चैनल बना सकते हैं।

अंतिम शब्द

Very Easy Topics for YouTube videos | यूट्यूब से 25 से ₹30000 आसानी से कमाने वाला टॉपिक : हमने आपको यूट्यूब चैनल बनाने का 11 आसान टॉपिक बताएं। आपसे आग्रह है कि इनमें से किन्हीं एक ही चैनल पर काम करना शुरू करें।

आप किसी एक टॉपिक पर चैनल स्टार्ट करें और फिर उस पर लगातार काम करना शुरू कर दें।
आपको अपने यूट्यूब चैनल पर निरंतर काम करते रहना है जिस समय आप वीडियो पब्लिश्ड करते हैं कोशिश करें उस समय प्रत्येक दिन वीडियो अपलोड करें।

यदि वीडियो अपलोड करने में टाइमिंग का प्रॉब्लम आ रहा है तो आप पहले से बना कर वीडियो को सिविल करते जाए।

युट्यूब से पैसा कमाना 1 दिन का खेल नहीं है इसके लिए आपको मेहनत करना पड़ेगा। चाहे आप एक घंटा मेहनत करें किंतु यह निरंतर करना पड़ेगा। आपको यूट्यूब की पॉलिसी को ध्यान में रखना होगा। अन्यथा आपका चैनल मोनेटाइज नहीं होगा।

यह लेख कैसा लगा जरूर बताएं

इसे भी पढ़ें

Increase Youtube Subscribers Easily: इन सिंपल ट्रिक्स से 100% बढ़ जाएंगे आपके यूट्यूब Subscribers, जानें टिप्स

2023 me YouTube Se Paise Kaise Kamaye | YouTube से पैसे कैसे कमाने के 5 आसान तरीके

Copy Paste Work on YouTube in Hindi | Earn $ 50 Daily यूट्यूब पर कॉपी पेस्ट करके हजारों कमाए

Copy Paste Work From Home | कॉपी पेस्ट करके पैसा कमाए | Daily Payment

Earn 1000 Doller/Month Copy Paste Work | 5 मिनट काम करके लाखों की कमाई कैसे |  Google से Copy Paste करके अपने YouTube Channel को Monitize करें

डिजिटल मार्केटिंग क्या है? | पैसे कमाने का मस्त रास्ता डिजिटल मार्केटिंग | Digital Marketing क्यों जरूरी है

 

 

Very Easy Topics for YouTube videos
Very Easy Topics for YouTube videos

>>>>>>>>>

ऑनलाइन पैसा कमाने से संबंधित पोस्ट पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें–

Online Earning button



Technology से संबंधित जानकारियों के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

atozsk
Atozsk

Mobile Recharge से संबंधित पोस्ट पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें–

Mobile Recharge


 

Telegram button

कंप्यूटर से संबंधित जानकारियों के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

 

Computer button


बीमा से संबंधित जानकारियों के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

Insurance button

Have a Nice Day 

 

33 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here