Home Online earning through social media Earn 3000/Day with Google| Best Freelance work| Work from Home

Earn 3000/Day with Google| Best Freelance work| Work from Home

640
2
SHARE
Best freelancing work
Best freelancing work

Earn 3000/Day with Google| Best Freelance work| Work from Home

नमस्कार दोस्तों एजुकेशनल पोर्टल में आपका बहुत-बहुत स्वागत है दोस्तों आज का यह आर्टिकल काफी जबरदस्त होने वाला है। यदि आप घर बैठे 40 से $50 प्रतिदिन कमाना चाहते हैं तो इसलिए को पूरा पढ़ें। यह आर्टिकल हमारे उन पाठकों के लिए है जो एक छात्र हैं, हाउसवाइफ है या फिर कहीं पर जॉब कर रहे हैं। सबों के लिए यह काम काफी सहायक होने वाला है। साथ ही हम ऐसे फ्री कोर्सेज Course के बारे में भी बताएंगे जिसे करने के बाद आपको सर्टिफिकेट Certificate भी दिया जाएगा।

दोस्तों आज हम आपको यह नहीं बताने वाले हैं कि आपको वीडियो कैसे बनाना है? आपको वेबसाइट बनाना है आज हम कुछ अलग तरीके के कार्य के बारे में जानकारी शेयर करने वाले हैं जो कि आज के समय में हमारे लिए काफी उपयोगी साबित होने वाला है।

जी हां दोस्तों आज हम Best Freelance work के बारे में जानकारी देना चाहते हैं। यह कैसा काम होता है इस विषय में हम तमाम जानकारियां आपके साथ शेयर करेंगे। जैसा कि फ्रीलांस शब्द से ही पता चलता है कि इस काम को आप फ्री होकर कहीं भी बैठकर अपने समय के अनुसार कर सकते हैं। इस काम में आपके ऊपर किसी का दबाव नहीं होता, हां एक बार जरूर है आपको कम दिए गए समय पर करना पड़ता है।

यहां नौकरी जैसा झंझट नहीं है कि इतने बजे आपके ऑफिस पहुंचना है और इस समय ऑफिस को छोड़कर जाना है। ऐसे में देखा जाए तो Freelance work बहुत ही सुंदर कार्य है इसे आप घर बैठे आसानी से कर सकते हैं इसके लिए आपको ऑफिस बनाने की भी जरूरत नहीं पड़ती।

Most demanding work freelancing

Work From Home Jobs for Students in Mobile
Work From Home Jobs for Students in Mobile

 

दोस्तों आपको बता दे की यह काफी डिमांड में चलने वाला कार्य है आज के समय में इसे सीखना सबों के लिए आवश्यक है। हम लोग डिजिटल युग में जी रहे हैं और ऐसे में यदि हम डिजिटल काम करना नहीं सीखते हैं तो आने वाले समय में हम पीछे रह जाएंगे।

यहां पर लोग अपने स्किल के बदले में पैसे चार्ज करते हैं और यह काम आप लोग भी आसानी से कर सकते हैं। इसके लिए आपको इसके विषय में अच्छी खासी जानकारी होनी चाहिए। दोस्तों जैसा कि आप जानते हैं आजकल बड़े-बड़े यूट्यूब पर से जो अपने वीडियो के लिए एडिटर को हायर करते हैं। वीडियो का थंबनेल बनाने के लिए भी लोगों को पेमेंट करते हैं।

ऐसे में आगे आने वाले समय में यह एक अवसर बन सकता है जहां पर आप अपने स्किल के बदले पैसे कमा सकते हैं। दोस्तों यदि इस लेख को आप पूरा पढ़ लेते हैं तो फिर Freelance से संबंधित सभी समस्या का समाधान आपको मिल जाएगा।

इसे भी पढ़ें- Online पैसे कमाने के तरीके

 Facebook से पैसे कमाने के 5 बेस्ट तरीके

  यूट्यूब से 25 से ₹30000 आसानी से कमाने वाला टॉपिक

रोजाना घर बैठे पैसे कमाएं , जाने तरीका (सीक्रेट -यह कोई नहीं बताता)

Whatsapp : कमाओ $15 Dollar Daily | Whatsapp से पैसे कमाने का धांसू तरीका

PhonePe  : रोजाना कुछ घंटे काम करके 300 रूपए, यह है तरीका

Earn 1000 Doller/Month:   Google से Copy Paste करके अपने YouTube Channel को Monitize करें

इंस्टाग्राम से पैसे कैसे कमाए | Daily $20 कमाओ | Instagram  Step by step

कमाओ $20 Dollar Daily | ब्लॉग कैसे बनाये और पैसे कैसे कमाए?

 डिजिटल मार्केटिंग आपके लाइफस्टाइल को बदल सकता, डिजिटल मार्केटिंग कैसे सीखे?

डिजिटल मार्केटिंग क्या है? | पैसे कमाने का मस्त रास्ता डिजिटल मार्केटिंग | Digital Marketing क्यों जरूरी है

डिजिटल प्रोडक्ट बेचकर पैसे कमाए

Best Freelance work | घर से करें यह कम

आज के समय में सभी कंपनियां ऑनलाइन बिजनेस को ले जाना चाहती है। इस स्थिति में उन्हें ऐसे लोगों का जरूरत पड़ जाता है जो बिजनेस को ऑनलाइन grow कर सके। आप गूगल एड का नाम सुने हैं जिसकी सहायता से आप अपने बिजनेस को आगे बढ़ा सकते हैं।

कंपनियां वैसे लोगों को खोजते हैं जो उनकी कंपनी के लिए गूगल ऐड बनाएं और फिर वह ऑनलाइन के माध्यम से अपने कंपनी से और भी अधिक रेवेन्यू जेनरेट करते हैं। कहने का मतलब यदि आप गूगल ऐड बनाना जानते हैं तो इस फील्ड में भी अच्छी खासी अर्निंग कर सकते हैं।

आज के इस लेख में हम यही जानने वाले हैं कि गूगल अड कंप्लेंट बनाकर कैसे पैसे कमाए जाते हैं। इसके लिए आपको किन-किन प्लेटफार्म का प्रयोग करना चाहिए ताकि आपको क्लाइंट मिल सके। तमाम जानकारियां हम आपके साथ शेयर करने वाले हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि इस फिल्ड में कंपटीशन काफी कम है यदि यह काम करना आप सीख जाएंगे तो आप प्रतिदिन $100 से भी अधिक का कमाई कर सकते हैं।

क्योंकि इस काम का डिमांड काफी अधिक है कंपनियों को अपने काम के लिए हमेशा वैसे लोगों की जरूरत पड़ती है जो उसकी जरूरत को आसानी से पूरा कर सके। और इस काम के लिए ये लोग आसानी से फिट बैठ जाता है।

इस काम को सीखने के लिए मुश्किल से आपको दो से तीन दिन लगेगा और उसके बाद आप आसानी से इसके लिए काम ले सकते हैं। काम सीखने के बाद सबसे पहले आपको गूगल ऐड कंप्लेंट बनाना आना चाहिए। इसका आपको निरंतर अभ्यास करते रहना है और उसके बाद  फाइबर, फ्रीलांस जैसी वेबसाइट पर अपना अकाउंट बनाना पड़ता है।

Digital marketing kyon jaruri job in India
Digital marketing kyon jaruri job in India

Work from Home | फ्रीलांस से पैसे कमाना

सूत्रों की माने तो पूरी दुनिया में 460000 से अधिक कंपनी Google Ads चलती है जिसमें से केवल 24000 लोग फाइबर पर इस प्रकार के सर्विस दे रहे हैं, जिसमें से लगभग 1300 लोग ही भारत से है। हां एक बात है यह आंकड़ा बढ़ भी सकता है क्योंकि धीरे-धीरे लोग इस फील्ड में काम करना शुरू कर दिया है।

आप किसी भी वेबसाइट पर जाते हैं तो वहां पर आपको डिस्प्ले एड बैनर अड और ढेर प्रकार के ऐड आपको देखने को मिलता है। क्या आप कभी विचार किए हैं कि यह कैसे बना है इसको कैसे बनाया गया है, इस Ads को वही लोग बनाया है जो Google Ads बनाना जानता है।

Google Ads specialist बनकर पैसा कमाना

दोस्तों इस प्रकार के कार्य करने के लिए कंपनियां Google Ads स्पेशलिस्ट को चुनते हैं और फिर उसे आर्डर देते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि इस सर्विस के लिए मिनिमम 100 डॉलर का ऑर्डर मिलता है उसके बाद आप इससे ज्यादा का भी आर्डर प्राप्त कर सकते हैं।

Google Ads बनाना सीखना उसके बाद प्रेक्टिस करना और तीसरा काम आप रिलायंस सिंह जब वाले वेबसाइट पर अपना अकाउंट बनाना।

Google Ads बिल्कुल फ्री में सीखना चाहते हैं तो आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें वहां पर आपको लाइफ टाइम फ्री कोर्स सीखने को मिल जाएगा इतना ही नहीं आप कोर्स के बाद सर्टिफिकेट्स भी प्राप्त कर सकते हैं।

Get all courses for Free

लिंक पर क्लिक करने के बाद आप एक वेबसाइट पर चले जाएंगे जहां पर आप यह कोर्स आसानी से सीख सकते हैं। यदि आपका अंग्रेजी कमजोर है तो इस कोर्स को आप हिंदी मीडियम में भी सीख सकते हैं। उसे वेबसाइट पर आपको ढेर सारा कोर्स मिल जाएगा जो बिल्कुल फ्री है और उसे कोर्स को कंप्लीट करने के बाद आप सर्टिफिकेट प्राप्त कर सकेंगे।

किसी जॉब इंटरव्यू का तैयारी करना चाहते हैं तो उसके लिए भी एक अलग से सेपरेट क्षेत्र बना दिए हैं जहां पर क्लिक करके आप उससे संबंधित कोर्सेज ले सकते हैं। और अपनी लाइफ को बेहतर बना सकते हैं।

किसी भी नौकरी के लिए दिया अप्लाई करेंगे तो वहां पर भी आप इस सर्टिफिकेट को लगाकर अपने कौशल के विषय में जानकारियां आगे तक बढ़ा सकते हैं।

Earn 3000/Day with Google| Best Freelance work| Work from Home: दोस्तों यह छोटा सा पोस्ट आपको कैसा लगा कमेंट के माध्यम से जरूर बताने का प्रयास करें।

Best freelancing work
Best freelancing work

इसे भी जरूर पढ़ें





Technology से संबंधित जानकारियों के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।





 

जय हिन्द 🙏

 

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here