Home Online earning through social media Whatsapp Se Paise Kaise Kamaye 2022: कमाओ $15 Dollar Daily | Whatsapp...

Whatsapp Se Paise Kaise Kamaye 2022: कमाओ $15 Dollar Daily | Whatsapp से पैसे कमाने का धांसू तरीका

1110
5
SHARE
Whatsapp Se Paise Kaise Kamaye
Whatsapp Se Paise Kaise Kamaye

Whatsapp Se Paise Kaise Kamaye 2022: कमाओ $15 Dollar Daily | Whatsapp से पैसे कमाने का धांसू तरीका

व्हाट्सएप के विषय में आप भली-भांति जानते हैं। हमारे बहुत से दोस्त व्हाट्सएप पर स्टेटस लगाते हैं या फिर मैसेजिंग करते हैं। लोग इतना ही मानते हैं कि व्हाट्सएप सिर्फ मैसेजिंग के लिए ही पर्याप्त है किंतु आज के डिजिटल दुनिया में लोग व्हाट्सएप की सहायता से अच्छी खासी earning generate कर रही है।

Contents

Whatsapp Se Paise Kaise Kamaye 2022: Whatsapp से पैसे कमाने का धांसू तरीका

हालांकि व्हाट्सएप में कोई ऐसा ऑफिशियल फीचर नहीं है जिसकी सहायता से आप पैसे कमा सकते हैं किंतु लोग इनका प्रयोग करके पैसे जरूर बना रहे हैं। Earn money through WhatsApp

दोस्तों इस पोस्ट को आप अंत तक पढेंगे तो समझ में आ जाएगा कि कैसे लोग व्हाट्सएप की सहायता से पैसे कमा रहे हैं। यदि आप एक छात्र हैं, ग्रहणी है या फिर किसी फैक्ट्री में काम कर रहे हैं तो यह लेख आपके के लिए काफी उपयोगी साबित होने वाला है। क्योंकि आज के समय में सबों के हाथ में एक अच्छा सा स्मार्टफोन होता ही है और उसमें व्हाट्सएप जरूर रहता है। इसलिए व्हाट्सएप के विषय में यह रोचक जानकारियां आपके पास भी होना आवश्यक है।

व्हाट्सएप से पैसा कमाने के लिए आपके पास क्या-क्या चीज होना चाहिए

दोस्तों, आप कोई भी काम करोगे उसके लिए कुछ आवश्यक वस्तुओं की जरूरत पड़ती है यह डिजिटल हो अथवा हार्ड इसके बिना काम नहीं किया जा सकता।

यदि आप भी व्हाट्सएप की सहायता से पैसा कमाना चाहते हैं तो आपके पास निम्न जरूरत की चीजे होनी आवश्यक है।

>>एक अच्छा सा स्मार्टफोन

>>जीमेल अकाउंट होना आवश्यक है।

>>इंटरनेट कनेक्शन

>>ढेर सारे व्हाट्सएप ग्रुप

Whatsapp से पैसे कमाने का नया तरीका

व्हाट्सएप से पैसा कमाने का तरीका हम आपके साथ शेयर करने वाले हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपके पास व्हाट्सएप ग्रुप होना ही चाहिए। आपके पास व्हाट्सएप ग्रुप नहीं है तो इस पर आप काम कर सकते हैं, आपके पास अच्छा खासा व्हाट्सएप ग्रुप आवश्यक है। व्हाट्सएप ग्रुप में मेंबर्स की संख्या अधिक से अधिक हो। क्योंकि आप व्हाट्सएप ग्रुप की सहायता से यहां ऑनलाइन पैसा कमा सकते हैं।

व्हाट्सएप से पैसा कमाने का सबसे आसान तरीका

वैसे कहने के लिए तो कहते है कि पैसे कमाने का आसान तरीका किंतु दोस्तों ऐसा कुछ नहीं है यदि आप ऑनलाइन पैसा कमाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको मेहनत करना ही पड़ेगा। बिना मेहनत किए आपको एक भी रुपया नहीं मिलने वाला है।

हां एक बात जरूर है कि आप स्मार्ट वर्क करके व्हाट्सएप का प्रयोग कर पैसे बना सकते हैं।

दोस्तों, हम आपको बताने वाले हैं कि व्हाट्सएप से पैसे कमाने के कितने तरीके हैं। इस पोस्ट को आप अंत तक पढ़े हैं हम संपूर्ण जानकारियां आपके साथ साझा करने के लिए तैयार हैं, चलिए पढ़ते हैं एक-एक करके

इसे भी पढ़ें— इंस्टाग्राम से पैसे कैसे कमाए | Instagram Se Paise Kaise Kamaye Step by step

1. Affiliate Marketing करके पैसा कमाना

Affiliate Marketing की सहायता से आप व्हाट्सएप का प्रयोग कर कम समय में पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं। आप प्रोडक्ट का लिंक अपने दोस्तों को शेयर करेंगे और फिर लिंक पर क्लिक होने के बाद यदि कोई व्यक्ति प्रोडक्ट खरीदता है तो उसका कमीशन कंपनी के माध्यम से आप को दिया जाएगा। जहां ग्राहकों को कोई अतिरिक्त चार्ज नहीं देना पड़ता है।

इस काम को शुरू करने के लिए सबसे पहले आपको एफिलिएट प्रोग्राम ज्वाइन करना पड़ता है। फिर आप उस प्रोडक्ट का लिंक बनाकर अपने दोस्तों के बीच शेयर कर सकते हैं। इसके लिए आप बड़े-बड़े शॉपिंग साइट्स जैसे Amazon, Flipkart, snapdeal, eBay आदि के एफिलिएट प्रोग्राम को ज्वाइन कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें—Best way to Earn $200/Month from Google | Make money online

2. Paid Promotion करके पैसा कमाना

दोस्तों यदि आपके पास काफी अधिक संख्या में व्हाट्सएप ग्रुप है तो आप Paid Promotion कर पैसे कमा सकते हैं। इसके लिए आप वैसे भी चार्ज कर सकते हैं। आज के डिजिटल युग में लोग अपने प्रोडक्ट का प्रमोशन करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लेते हैं
ऐसे में यदि आपके पास काफी अधिक संख्या में मेंबर्स है तो किसी भी प्रोडक्ट का प्रमोशन कर सकते हैं।

मेंबर्स के अनुसार आपको कंपनी के द्वारा पैसे प्राप्त हो सकता है।

अब रही बात आप किन-किन चीजों का प्रमोशन कर सकते हैं तो उसके बारे में भी हम एक छोटा सा जानकारी दे देना चाहते हैं।

>>आप लोकल बिजनेस को प्रमोट कर सकते हैं।

>>आप एप्स का प्रमोशन कर सकते हैं।

>>यूट्यूब चैनल का प्रमोशन कर सकते हैं।

>>ब्लॉग वेबसाइट का प्रमोशन कर सकते हैं।

>>सोशल मीडिया पेज आदि का प्रमोशन कर सकते हैं।

>>बाजार में आने वाले नए प्रोडक्ट का प्रमोशन कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें —– डिजिटल मार्केटिंग क्या है ? , इसके प्रकार, फायदा तथा नुकसान संपूर्ण जानकारियां

3. WhatsApp पर सामान बेचकर पैसे कमाना

यदि आपके पास कोई दुकान है या फिर व्यवसाय है तो आप अपने प्रोडक्ट को व्हाट्सएप की सहायता से बेचकर पैसे कमा सकते हैं। इसके लिए आप WhatsApp Business App का use कर सकते हैं।

आपके पास किसी भी प्रकार का दुकान है तो आप इसे आसानी से ऑनलाइन शॉप बना सकते हैं और व्हाट्सएप की सहायता से आप घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं। अर्थात व्हाट्सएप पर आप अपना सामान बेचकर आसानी से पैसे कमा सकते हैं।

एक बात जरूर है कि इस प्रकार का ऑनलाइन बिजनेस स्टार्ट करने के लिए आपको धैर्य रखना होगा और लगातार काम करते रहना होगा तथा अच्छे सर्विस देने के बाद ही आप एक अच्छे बिजनेसमैन बन सकते हैं। आपके अंदर कुछ क्रिएटिविटी होना आवश्यक है जैसे आप अपने प्रोडक्ट का इमेज व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से शेयर करेंगे और फिर यदि किसी व्यक्ति को वह अच्छा लगता है तो आप अपने सामान को वहां तक पहुंचा सकते हैं इसके बदले में पैसे प्राप्त कर सकते हैं।

4. Link Shortening करके पैसा कमाना

Link Shortening एक बहुत ही अच्छा टेक्निक है जिसकी सहायता से लोग वेबसाइट के यूआरएल को शार्ट करके पैसे कमा रहे हैं। दोस्तों आपको बता देना चाहते हैं कि आज के समय में बहुत से ऐसे Link Shortening वेबसाइट है जहां पर लोग अपना अकाउंट बनाकर उसके बाद आर्टिकल्स, वीडियो लिंक शेयर करके पैसे कमा रहे हैं।

आप इस लिंक को व्हाट्सएप ग्रुप में अधिक से अधिक शेयर करके लिंक का रिच बढ़ा सकते हैं और जब इस लिंक पर अधिक से अधिक क्लिक आता है तो इसकी सहायता से आप पैसे कमा सकते हैं।

यदि आपके लिंक पर क्लिक USA, UK, Australia जैसी Country से आता है तो आपको अपने देश के मुकाबले अधिक पैसे प्राप्त होते हैं। इस प्रकार डिजिटल युग में हमारे बहुत से ऐसे दोस्त हैं जो Link Shortening करके ऑनलाइन पैसे कमा रहे हैं। यदि इसके लिए आपके पास काफी अधिक संख्या में व्हाट्सएप ग्रुप हो तो बात ही कुछ और हो जाता है। क्योंकि लिंक को हमें अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाना होता है।

दोस्तों हम आपके साथ कुछ प्रसिद्ध है वेबसाइट का नाम शेयर करना चाहते हैं जिसका उपयोग करके आप अच्छा खासा पैसा बना सकते हैं।

>>Adf.ly

>>Shortzone.com

>>Shrinkearn.com

>>Shorte.st

>>za.gl

>>Linkbucks.com

>>Linkshrink.Net

इस वेबसाइट पर काम करने के लिए आपको दिए गए वेबसाइट पर जाकर अकाउंट बनाना पड़ता है और फिर वहां से आप Link Shortening कार्य करके पैसे कमा सकते हैं।

इसे भी पढ़ें  Facebook से पैसे कमाने के 5 बेस्ट तरीके

5. Referral Program की सहायता से पैसे कमाना

दोस्तों, जब कोई नया एप्लीकेशन लॉन्च होता है तो वह अपने ग्राहकों को बढ़ाने के लिए रैफरल प्रोग्राम का प्रयोग करता है। उसे गूगल प्ले स्टोर पर पब्लिश्ड कर दिया जाता है। यूजर उसका रेफरल प्रोग्राम का उपयोग करके पैसे कमा सकते हैं। उस एप्लीकेशन का रिच बढ़ाने के लिए कंपनी ₹10 से ₹100 तक पैसे पेमेंट करते हैं। बहुत से ऐसे एप्लीकेशन है जिसे डाउनलोड करने के बाद शेयर करने पर आपको पैसे प्राप्त होते हैं।

दोस्तों हम आपके साथ कुछ ऐसे एप्लीकेशन का नाम शेयर करना चाहते हैं जहां पर लोग Referral Program की सहायता से पैसे कमा रहे हैं।

>>RozDhan App

>>Minizoy App

>>Winzo Gold

>>Bigcash App

6. Reselling करके पैसे कमाना

रिसेलिंग के मार्केट में Meesho ऐप काफी लोकप्रिय हो रहा है , इसके पीछे प्रमुख कारण यह है कि यह प्लेटफार्म रिटेलिंग के बल पर ही कार्य कर रही है। दोस्तों आपने मीशो एप का विज्ञापन जरूर देखे होंगे।

एक प्रश्न बनता है कि Reselling आखिर होता क्या है?

जैसा रिसेलिंग का मतलब होता है कि किसी शॉपिंग वेबसाइट से प्रोडक्ट को सिलेक्ट करना उसके बाद आप कितना कमीशन लेना चाहते हैं सारा मारजिंग सेट करना अर्थात यहां आप शॉपिंग वेबसाइट के प्रोडक्ट पर अपने हिसाब से कमीशन तय कर सकते हैं और उसके बाद लिंक जनरेट करके उस लिंक को सोशल मीडिया के माध्यम से प्रमोट करते हैं और यदि उस लिंक के माध्यम से प्रोडक्ट दिखता है तो आपको पैसे दिए जाते हैं।

यही है रीसेलिंग का कांसेप्ट

Meesho, Shop101, Ezonow, MilMila, Glowroad आदि Reselling प्लेटफार्म का उदाहरण है।

7. PPD Networks की सहायता से पैसे कमाना

PPD का विस्तारित रूप क्या है PPD अर्थात Pay Per Download यह एक प्रकार का नेटवर्क है जहां पर आपको किसी फाइल डाउनलोड होने पर पैसे दिए जाते हैं।
खासतौर पर जब कोई चीज स्टैंडिंग होती है तो लोग उसे संबंधित ऑडियो, मूवी, वीडियो डाउनलोड करने की कोशिश करते रहते हैं।
उस समय आप PPD Network ज्वाइन करना है और वहां उस फाइल को अपलोड करके उस लिंक को व्हाट्सएप ग्रुप में शेयर करके पैसे कमा सकते हैं। जब कोई व्यक्ति आपके द्वारा दिए गए लिंक पर क्लिक करके उस फाइल को डाउनलोड करता है तो इसके बदले ने आपको पैसे दिए जाते हैं।

Read More—– WhatsApp से पैसे कमाने का सीक्रेट कोई नहीं बताता है

निष्कर्ष:–

Whatsapp Se Paise Kaise Kamaye 2022 प्यारे दोस्तों यह छोटा सा पोस्ट आपको कैसा लगा हमें कमेंट के माध्यम से जरूर बताने का प्रयास करें। यदि आप सोशल मीडिया के माध्यम से पैसा कमाना चाहते हैं तो आप हमें जरूर बताएं हम इसके लिए भी पोस्ट जरूर लाने का प्रयास करेंगे।

यदि आपके मन में कोई सवाल हो या फिर कोई सुझाव हो तो हमारे साथ जरूर साझा करें।

इसे भी पढ़ें —: YouTube और ऑनलाइन पैसा कमाने के तरीकों के बारे में पूछे जाने वाले प्रश्न

जय हिंद, जय भारत

ऑनलाइन पैसा कमाने से संबंधित पोस्ट पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें–

how to earn money online in india without investment Blogging is the best


कंप्यूटर से संबंधित जानकारियों के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

Computer kya hai


बीमा से संबंधित जानकारियों के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

What is term insurance in Hindi
What is term insurance in Hindi

Technology से संबंधित जानकारियों के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

Have a Nice Day

 

5 COMMENTS

  1. इस लेख को पढ़कर काफी अच्छा लगा क्योंकि इस लेख में काफी अच्छी जानकारी दी गई है और मैं आशा करता हूं कि आप हमें इस प्रकार की जानकारी देते रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here