Home blog Best way to Earn $200/Month from Google | Make money online |...

Best way to Earn $200/Month from Google | Make money online | Blogging se paisa kaise kamae

888
16
SHARE
Top keywords List Free Download
Earn money online Top keywords List Free Download

Best way to Earn $200/Month from Google | Make money online | Blogging se paisa kaise kamae : नमस्कार दोस्तों एजुकेशन पोर्टल NewsViral SK में बहुत-बहुत स्वागत है। दोस्तों, यह पोस्ट हमारे उन दोस्तों के लिए है, जो ब्लॉगिंग से पैसा कमाना चाहते हैं। make money online without investment ब्लॉगिंग में अपना करियर बनाना चाहते हैं।

यदि आप भी गूगल से पैसे कमाना चाहते हैं तो यह पोस्ट आपके लिए बहुत beneficial होने वाला है।

Blogging में सबसे अधिक भूमिका निभाने वाला यदि कोई है, तो वह है कीवर्ड रिसर्च keyword research तथा उस keyword पर seo Friendly Article क्योंकि कहा जाता है article is King

जी हां दोस्तों, आप सही पढ़ रहे हैं, यदि आप सही से कीवर्ड रिसर्च कर अपना ब्लॉग स्टार्ट करेंगे तो आपको 4 से 6 महीने के बाद रिजल्ट दिखना शुरू हो। वैसे रिजल्ट तो 1 महीने के बाद से ही मिलना शुरू हो जाएगा किंतु गूगल में पोस्ट को index होने में थोड़ा टाइम लगता है। इसलिए 4 से 6 महीने मानकर चलें।

Earn $200/ Month from Google easily

सबसे बड़ी बात यह है कि ब्लॉगिंग passive income जनरेट करता है, आज जो कुछ हम पोस्ट किए उसका इनकम कल भी मिलेगा और आने वाले समय में भी मिलता रहेगा। किंतु इसके लिए धैर्य रखना बहुत जरूरी है। कहने का मतलब यदि आप आज से ब्लॉगिंग स्टार्ट करते हैं, तो आपको धैर्य पूर्वक 3 से 4 महीने लगातार अपने ब्लॉग पर पोस्ट डालना पड़ेगा। यह काम लगातार करते रहना है।

यहां आपके बीच एक शब्द आया है ‘पोस्ट’ इसे लेख या Article भी कह सकते हैं। Blog एक डायरी जैसा होता है। जिस प्रकार पहले लोग डायरी लिखा करते थे, आज वही डायरी डिजिटल ब्लॉग का रूप धारण कर लिया है। लोग Bloging करके अच्छा खासा income बना रहे हैं। इसे आप business के रूप में देख है।

हम अपने विचार को डिजिटल रूप में इंटरनेट के माध्यम से लोगों तक पहुंचाते हैं और बदले में गूगल तथा और दूसरे ad network से revenue generate करते हैं यानि Blog से हम पैसे कमाते हैं।

Keyword research:  दोस्तों यह word सुना सुनाया है, हमारे उन दोस्तों के लिए जो ब्लॉगिंग करते हैं। आम लोगों के लिए कीवर्ड रिसर्च से कोई लेना देना नहीं है।

जब हम अपना Blog Start करते हैं, तो उस समय हम एक नए ब्लॉगर (Blogger) के रूप में होते हैं। हमारे पास ब्लॉगिंग से संबंधित tools के लिए पैसे भी नहीं होते। यदि पैसे होते भी है तो हम invest करना नहीं चाहते क्योंकि यह फील्ड हमारे लिए बिल्कुल नये होते है। किंतु जब ब्लॉग से अर्निंग आना शुरू हो जाता है, हमें Blog रेवेन्यू जनरेट करके देना शुरू कर देते हैं तो फिर धीरे-धीरे हम उस प्रकार के टूल्स को खरीदते हैं।

Top keywords List Free Download
Earn money online Top keywords List Free Download

Make money online tips for College Students

यदि आप छात्र हैं तो बिना खर्च किए अपना ब्लॉग बना सकते हैं। वैसे यदि आप लोग इस लेख में 50 से अधिक कमेंट करेंगे तो आपके लिए Blog का एक ऐसा सीरीज लेकर  आएंगे, जिससे छात्र पढ़ाई के साथ-साथ  ब्लॉगिंग भी कर पाएंगे। ‌ सबसे अच्छा कमेंट करने वाले भाग्यशाली 3 दोस्तों को बना बनाया ब्लॉगर वेबसाइट गिफ्ट के रूप में दिया जाएगा। आप अपने स्मार्टफोन से लेख लिखकर पैसे कमा पाएंगे

Blogging se paisa kaise kamae

यह ब्लॉगिंग आपके पढ़ाई को भी दोगुना रफ्तार से बड़ा देगा। यानी आप ये कह सकते हैं कि आम के आम गुठली के दाम। एक पंथ दो काम…

Keyword Research के लिए मार्केट में बहुत सारे paid tools उपलब्ध है, जिसके माध्यम से आप आसानी से कीवर्ड रिसर्च कर सकते हैं। किंतु हम आपको सजेस्ट करेंगे कि starting में इसमें इन्वेस्ट करना जरूरी नहीं वैसे आप अगर चाहते हैं तो tools के विषय में सोच सकते हैं।

हम आपके लिए रेगुलर ऐसे कीवर्ड का लिस्ट लाते रहेंगे।  जिस पर आप अपना ब्लॉग बना कर तीन से चार महीने पोस्ट डाल कर $200 से भी अधिक Earning कर पाएंगे। कुछ किवर्ड में CPC नहीं है तो उसे भी लेख में शामिल करना है क्यो वह आपके ब्लॉग के दुसरे पोस्ट को रैंक करने में मदद करेंगे।

Top keywords List Free Download
Top keywords List Free Download

Top keywords List Free Download

दोस्तों, हम आपके साथ keywords का लिस्ट शेयर कर रहे हैं. नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके 15 सेकंड wait करने के बाद आप इसे आसानी से Download कर पाएंगे।

Download keywords List  ?Click here

Jai Hind

16 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here