Home Online earning through social media Earn 1000 Doller/Month Copy Paste Work | 5 मिनट काम करके लाखों...

Earn 1000 Doller/Month Copy Paste Work | 5 मिनट काम करके लाखों की कमाई कैसे |  Google से Copy Paste करके अपने YouTube Channel को Monitize करें

2117
22
SHARE
Earn 1000 Doller/Month Copy Paste Work
Earn 1000 Doller/Month Copy Paste Work

Table of Contents

Earn 1000 Doller/Month Copy Paste Work | 5 मिनट काम करके लाखों की कमाई कैसे |  Google से Copy Paste करके अपने YouTube Channel को Monitize करें

Earn $1000 /Month Copy Paste Work : यदि आप भी घर बैठे पैसे कमाना चाहते हैं तो यह लेख आपके लिए काफी मददगार साबित होने वाला है।

आजकल हमारे बहुत सारे दोस्त YouTube तथा Blogging के माध्यम से अच्छा खासा पैसा कमा रहे हैं। सही तौर पर देखा जाए तो ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए धैर्य और लगातार मेहनत की आवश्यकता होती है। Earn Money online

वैसे भी किसी भी काम को करने के लिए आपको ईमानदारी और लगन शील होना नितांत आवश्यक है। अभी के समय में T20 World Cup cricket Match चल रहा है, जिसकी सहायता से आप प्रतिदिन 5 मिनट मेहनत करके अपने चैनल को आसानी से Monitize कर सकते हैं।

इसके लिए आपको कम से कम चार से पांच क्रिकेट से संबंधित videos अपने यूट्यूब चैनल पर प्रतिदिन upload करना होगा। यह काम आपको Regular रूप से करना है। Video  1 से डेढ़ मिनट का होना जरूरी है, शुरूआती  समय में अधिक समय का वीडियोस नहीं बनाना है।

आपको पता है कि अपने देश में क्रिकेट से संबंधित वीडियो देखना लोग काफी पसंद करते हैं और ऐसे में आप trending topic का फायदा उठा सकते हैं।

क्रिकेट मैच के ऊपर वीडियो बनाने के लिए हमें तीन  काम करने होते हैं। यदि इसे आप सही से कर लेते हैं तो आप आसानी से क्रिकेट मैच के ऊपर वीडियो बना सकते हैं।

Cricket match Related videos चैनल

News24 Sports ——-  2.53 M Subscribers

क्रिकेट से संबंधित न्यूज़ बनाने के लिए ऊपर दिए गए चैनल से आप आईडिया ले सकते हैं। हमारे बहुत से दोस्तों का कहना है कि क्रिकेट का वीडियो यूट्यूब पर डालने पर यूट्यूब चैनल विज्ञापन के लिए Monitize नहीं होता है।

बात सही भी है यदि आप क्रिकेट का वीडियो यूट्यूब या फिर टेलीविजन से कैप्चर करके उसे अपने चैनल पर अपलोड करेंगे तो यह आपके चैनल के लिए खतरा साबित हो सकता है।

आपको पता है कि क्रिकेट मैच के लिए कंपनियां करोड़ों रुपया खर्च करती है ऐसे में यदि आप यह काम करेंगे तो इसका नतीजा गलत होना निश्चित है।

किंतु आप खुद देख रहे हैं कि यह चैनल News24 Sports  2.53 M Subscribers के साथ यूट्यूब पर धूम मचा रहा है। किसी भी काम को शुरू करने से पहले उस काम के विषय में आप वहां से आइडिया लीजिए फिर काम के लिए पूरा रणनीति बनाई है।

यदि आप इस  फील्ड में रेगुलर वीडियो अपलोड नहीं करेंगे तो सफलता की कोई गारंटी नहीं होगी।

इससे संबंधित हजारों वीडियो यूट्यूब पर मौजूद है जिसे देखकर आप क्रिकेट न्यूज़ ( Cricket Viral News ) से संबंधित वीडियोस बना सकते हैं।

वैसे आपको जानकारी के लिए बता दें कि इस प्रकार के वीडियोस के लिए न्यूज़, म्यूजिक और इमेज कहां से लाया जाए।

Read Article Copy Paste Work on YouTube| Earn $ 50 Daily यूट्यूब पर कॉपी पेस्ट करके हजारों कमाए 

Cricket Viral News Ideas यहां से लें

क्रिकेट का वायरल न्यूज़ प्राप्त करने के लिए आप फेमस न्यूज़ पोर्टल से आइडिया ले सकते हैं। आपको देखना है कि न्यूज़ पोर्टल कैसे क्रिकेट के ऊपर अपना न्यूज़ कवर कर रहे हैं। उसी के अनुसार आपको अपने न्यूज़ का महत्वपूर्ण बिंदुओं को निकाल लेना है।

इसके लिए आप गूगल सर्च का सहारा ले सकते हैं। Google search Bar में आपको टाइप करना है cricket latest news in Hindi

आपके सामने क्रिकेट न्यूज़ से संबंधित ढेर सारे आर्टिकल्स आ जाएंगे। टॉप स्टोरीज में भी आपको काफी का articles मिल जाएगा जिसकी सहायता से आप अपने यूट्यूब वीडियो के लिए कंटेंट तैयार कर सकते हैं।

यदि आप लंबे समय तक यूट्यूब में काम करना चाहते हैं तो बस 2 मिनट का समय लगाना पड़ेगा। आप आर्टिकल्स को पढ़कर अपने अनुसार संक्षिप्त में न्यूज़ तैयार कर ले।

ऐसा देखा गया है कि न्यूज़ पोर्टल के कंटेंट से यदि वीडियो बनाया जाए तो वीडियो 2 मिनट से बड़ा हो जाता है। इसलिए इस स्थिति में आप कंटेंट के महत्वपूर्ण बिंदुओं का एक नोट बना लें और उसे वॉइस ओवर करके आसानी से वीडियो बना सकते हैं।
छोटा सा summary होने से आपका वीडियो एक से डेढ़ मिनट का बनेगा जोकि क्रिकेट न्यूज़ के लिए काफी अच्छा माना जाता है।

Cricket Viral Images Download Copyright Free

क्रिकेट से संबंधित इमेज प्राप्त करने के लिए आपको प्ले स्टोर से एक ऐप इंस्टॉल करना होगा। इस ऐप का नाम है Image Search man

इस app की सहायता से आप high quality के क्रिकेट या फिर किसी भी niche का इमेज आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

इस App का खास बात यह है कि यहां से आपको अच्छी क्वालिटी में इमेज मिल जाते हैं। साथ ही इसे  Download करने में भी कोई समस्या नहीं होती।

यहां आपको एक बात का ध्यान रखना है कि इमेज पर किसी brand का Logo नहीं रहना चाहिए यदि आप लोगों या ब्रांड वाले images का प्रयोग अपने videos में करते हैं तो कॉपीराइट का मामला आ सकता है।

यदि आप इस Field में लंबे समय तक काम करना चाहते हैं तो आपको कॉपीराइट फ्री इमेज के बारे में सोचना पड़ेगा।

( Without watermark) बिना वाटर मार्क वाला इमेज का ही प्रयोग अपने वीडियो में करना चाहिए।इससे आपका यूट्यूब चैनल सुरक्षित रहेगा।
हम आपको पहले भी बता चुके हैं कि ऊपर बताए गए यूट्यूब चैनल News24 Sports भी इसी प्रकार से वीडियो अपलोड करते हैं। वह अपने वीडियो में इमेज का ही प्रयोग करके क्रिकेट से संबंधित न्यूज़ बना देते हैं।

क्रिकेट से संबंधित ताजा खबर जानने के लिए News24 Sports यूट्यूब चैनल को जरूर सब्सक्राइब कर सकते हैं। नीचे सब्सक्राइब का बटन दिया गया है।

  Subscribe  Now >> Click Here. 

Cricket Viral Images Download करने का सही तरीका

क्रिकेट से संबंधित इमेज निकालने का सबसे आसान तरीका यह है। आप न्यूज़ को अच्छे से पढ़ ले उसके बाद आप देखें कि उस न्यूज़ में किन-किन खिलाड़ियों का नाम आ रहा है। उससे संबंधित इमेज सर्च करके डाउनलोड कर ले और फिर उस इमेज को kinemaster के माध्यम से वीडियो बना सकते हैं।

इमेज पर किसी कंपनी का logo या फिर इसी वेबसाइट आदि का नाम नहीं रहना चाहिए।

Cricket Viral Download Copyright Free Music

क्रिकेट वायरल न्यूज़ से संबंधित वीडियो बनाने के लिए आपके पास इमेज आ गया है। अब आपको कॉपीराइट फ्री म्यूजिक की आवश्यकता होगी। इसके लिए आप यूट्यूब म्यूजिक ऑडियो लाइब्रेरी से कॉमन क्रिएटिव लाइसेंस वाला म्यूजिक को डाउनलोड कर सकते हैं और आप अपने यूट्यूब वीडियो बैकग्राउंड में इस्तेमाल कर सकते हैं।

आपको Copyright Free Music के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करना है। आपके सामने में यूट्यूब का वह वीडियो मिल जाएगा जिसकी सहायता से आप Copyright Free Music आसानी से Download कर सकते हैं।

Cricket Viral News वीडियो का एडिटिंग

Kinemaster

क्रिकेट वायरल न्यूज़ वीडियो का एडिटिंग करने के लिए आप kinemaster एप्लीकेशन का प्रयोग कर सकते हैं। इस एप्लीकेशन की सहायता से आप आसानी से कम समय में प्रोफेशनल न्यूज़ का वीडियो बना सकते हैं।

काइन मास्टर से संबंधित ढेर सारे वीडियोस आपको यूट्यूब पर मिल जाएगा जिसे देख कर आप अपने न्यूज़ चैनल के लिए अच्छा सा वीडियो बना सकते हैं।

कोई भी नया काम करने के लिए सबसे पहले उस काम के विषय में आपको जानकारी होना आवश्यक है। फिर उस काम से संबंधित ट्रेनिंग की आवश्यकता होती है। यदि सब कुछ आप स्टेप बाय स्टेप करेंगे तो आप अच्छे से काम कर पाएंगे।

काइन मास्टर सीखने में आपको मुश्किल से 1 से 2 दिन का समय लगेगा। यदि आप 1 से 2 दिन का समय लगा देते हैं तो आगे आने वाले समय में आप इसकी सहायता से लाखों रुपए कमा सकते हैं।
यदि आप इस बात से सहमत नहीं है तो हम आपको एक ऐसे प्लेट फॉर्म के बारे में बता रहे हैं जिसकी सहायता से आप किसी भी युटुब चैनल के मंथली इनकम के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

उसके बाद आपको खुद पता लग जाएगा कि इस फील्ड में क्या पॉसिबिलिटी है और इसके लिए हमें काम कैसे करना चाहिए। इस लेख में पहले से ही बताया जा रहा है कि सफलता प्राप्त करने के लिए consistency, patience और smart work की आवश्यकता होती है।

यदि इन तीनों चीजों में से एक भी चीज आपके पास नहीं है तो फिर आप ऑनलाइन पैसे नहीं कमा सकते हैं। यदि आज वीडियो बनाते हैं , और मन में यह बना करके रखे हैं कि कल से पैसा बरसना शुरू हो जाए, साहब ऐसा नहीं होता….

लाखों कमाने के लिए रात दिन एक करना होता है, साहब….

 

YouTube Earning prof ऐसे पता करें

किसी भी यूट्यूब चैनल का Live Earning के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए https://socialblade.com वेबसाइट का प्रयोग कर सकते हैं।
Search Bar  में आपको यूट्यूब चैनल का लिंक paste करके, आप उस चैनल के बारे में संपूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
जैसे कि चैनल पर कितना सब्सक्राइबर है, चैनल के views और फिर चैनल ऑनर चैनल से कितने रुपए कमा रहे हैं। संपूर्ण जानकारियां यहां से मिल जाते है।

यहां पर एक बात ध्यान रखना है कि यह वेबसाइट आपको लगभग Earning के बारे में जानकारी देती है, earning थोड़ा बहुत कम या ज्यादा हो सकता है।

किंतु उस चैनल के बारे में एक Overview मिल जाता है कि लगभग यह चैनल कितना कमा रहा है।

https://socialblade.com

 

Earn 1000 Doller/Month Copy Paste Work
Earn 1000 Doller/Month Copy Paste Work

Earn 1000 doller/Month Copy Paste Work | 5 मिनट काम करके लाखों की कमाई कैसे : दोस्तों यह छोटा सा लेख आपको कैसा लगा कमेंट के माध्यम से जरूर बताएं। आपके पास भी प्रश्न है तो शेयर करें।

इसे भी पढ़ें

Seo Friendly Article लिखने का यही है सही तरीका | Write SEO Friendly Article

Blog Post ke Gun | अच्छे पोस्ट लिखकर कमाओ $25 Dollar Daily | एक अच्छे ब्लॉग पोस्ट के गुण क्या हैं?

Free keyword Research ऐसे करें

free keyword research करने के लिए आप गूगल कीवर्ड प्लानर का प्रयोग कर सकते हैं यह बिल्कुल फ्री है। आपकी वार्ड का वॉल्यूम तथा सीपीसी के बारे में अधिक जानकारी के लिए हमारे वेबसाइट पर दिए गए टूल का प्रयोग कर सकते हैं।

Free keyword Research>> Click HERE

Google Keyword Planner 

Free keyword Tool >> Click HERE


Social Media से ऑनलाइन पैसा कमाना चाहते हैं, नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें–

ऑनलाइन पैसा कमाने से संबंधित पोस्ट पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें–

how to earn money online in india without investment Blogging is the best


कंप्यूटर से संबंधित जानकारियों के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

Computer kya hai


बीमा से संबंधित जानकारियों के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

What is term insurance in Hindi
What is term insurance in Hindi

Technology से संबंधित जानकारियों के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

Have a Nice Day

 

22 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here