Home Online earning through social media Copy Paste Work on YouTube in Hindi | Earn $ 50 Daily...

Copy Paste Work on YouTube in Hindi | Earn $ 50 Daily यूट्यूब पर कॉपी पेस्ट करके हजारों कमाए

624
1
SHARE
Copy Paste Work on YouTube in Hindi
Copy Paste Work on YouTube in Hindi

Contents

Copy Paste Work on YouTube In Hindi | Earn $ 50 Daily यूट्यूब पर कॉपी पेस्ट करके हजारों कमाए

यदि आप गूगल में सर्च करते हैं Copy Paste work on YouTube, Google se copy karke YouTube per Paste kar paisa kamaen, copy paste online work, earn money Copy Paste work तो आप सही जगह पर आए हैं। इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं कि किस प्रकार गूगल से कॉपी करके यूट्यूब पर बिल्कुल आसानी से पैसे कमा सकते हैं।

नमस्कार दोस्तों एजुकेशनल पोर्टल Newsviralsk में बहुत-बहुत स्वागत है। दोस्तों, आज का लेख काफी खास होने वाला है और यह पोस्ट हमारे उन दोस्तों के लिए है जो यूट्यूब पर Copy Paste करके पैसे कमाना चाहते हैं। इस लेख को पढ़ने के बाद यदि आप ध्यान पूर्वक काम करते हैं तो आप निश्चित रूप से सफलता प्राप्त करेंगे।

Copy Paste Work on YouTube आपको क्या नहीं करना चाहिए

यदि आप Copy Paste इस प्रकार के काम करना चाहते हैं तो आपको इस बात पर विशेष ध्यान रखना है कि क्या नहीं करना चाहिए। Copy Paste Work on YouTube बहुत से लोग यहां पर सिर्फ लेख को पढ़ते हैं और पढ़ने के बाद केवल 1% ही लोग ऐसे होते हैं जो इसके विषय में सोचते हैं और फिर काम करने के लिए आगे आते हैं।

लोगों का कहना है कि इस प्रकार के पोस्ट यूट्यूब पर इतना अधिक होने के बावजूद भी सभी इसमें सफल नहीं होता क्यों?
क्योंकि वीडियो देखने वाले लोगों की संख्या काफी अधिक है। इस वीडियो को देखकर थोड़ा बहुत सीखने वाले मात्र 10% ही लोग होते हैं किंतु सीख कर उस पर काम करने वाले लोगों की संख्या लगभग 1% होता है, ऐसे में वैसे ही लोग यूट्यूब के माध्यम से पैसे कमा पाते हैं जो इसे गंभीरतापूर्वक लेते हैं।

Copy Paste Work on YouTube गूगल से कॉपी करके ऐसे काम करना है

दोस्तों, आपको बता देना चाहते है कि यदि इस प्रकार आप अपना यूट्यूब चैनल स्टार्ट करते हैं तो प्रारंभ में बहुत ज्यादा views नहीं आएंगे, यदि किस्मत अच्छी है तो आप रातों-रात भी चमक सकते हैं।
किंतु आने वाले समय में आपके वीडियो पर भी views आना शुरू हो जाएंगे।

यदि आप चाहते हैं कि हमारा चैनल कम समय में grow करना शुरू कर दे तो इसके लिए आपको keyword रिचार्ज करना होगा। आप इसके लिए गूगल के keyword planner का इस्तेमाल कर सकते हैं। Keyword Research tool links

Google Keyword Planner 

Free keyword Tool >> Click HERE

Keyword Research करने के बाद आपको यह सोचना है कि जिस Keyword पर कंपटीशन काफी कम दिखे और उसका searches अधिक हो, इस प्रकार के Keyword पर यदि आप काम करते हैं तो आपके वीडियो पर views आने की संभावना बढ़ जाती है।

Motivational Stories in Hindi यदि इस प्रकार के Keyword पर आप अपना यूट्यूब चैनल स्टार्ट कर रहे हैं तो और गंभीरता पूर्ण ढंग से, लगातार आप मेहनत करते हैं तो आपका वीडियो भी यूट्यूब में Rank करना शुरू कर देता है और फिर आप अपने YouTube Channel को monitize करके पैसे कमा सकते हैं।

कोई जरूरी नहीं है कि आप यहां Motivational Stories in Hindi पर ही काम करें आप Quotes का भी चैनल स्टार्ट कर सकते हैं। यदि इस प्रकार के चैनल का विश्लेषण करते हैं तो आपको मिलेगा कि ऐसे videos लोग काफी अधिक देखते हैं और इस video के views को देखकर आप दंग रह जाएंगे।

यूट्यूब पर क्रिकेट का वीडियो डालकर पैसा कमाए>> Click Here

Motivational Stories in Hindi का कहानी यहां से मिलेगा

यदि आप गूगल में सर्च करें Motivational Stories in Hindi तो आपको ढेर सारी स्टोरीज मिल जाएंगी। अब उसे स्टोरी को सीधे कॉपी करके कहानी बनाने से आपको बचना है।

कहानी को आप ठीक से पढेंगे और फिर उसे अपनी भाषा में संक्षिप्त में टाइप कर और फिर उसे वीडियो के रूप में वॉइस ओवर करके प्रयोग करेंगे। यदि आप सीधे कहानी को कॉपी करते हैं तो reuse कंटेंट का प्रॉब्लम आ सकता है, जिससे हो सकता है monitization में प्रॉब्लम भी हो, इसलिए आप थोड़ा बहुत एडिट करके सबसे पहले कंटेंट को अपना कंटेंट बना लेना है।

Motivational Stories in Hindi वीडियो ऐसी बनाना है

Kinemaster वीडियो एडिटर एप्लीकेशन का प्रयोग करके आप आसानी से वीडियो बना सकते हैं। इस प्रकार के वीडियो में आपको खुद आने की आवश्यकता भी नहीं पड़ेगी। आप वॉइस ओवर करके एक अच्छा खासा वीडियो तैयार कर सकते हैं। यदि Kinemaster एप्लीकेशन में काम करने में दिक्कत होता है तो यूट्यूब का सहारा ले सकते हैं। 1 से 2 घंटे में आप काइन मास्टर पर काम करना सीख जाएंगे।

कहानी में आने वाले मुख्य पात्रों से संबंधित आप इमेज गूगल से ले सकते हैं। इमेज में कोई वाटर मार्क या फिर किसी ब्रांड का लोगो नहीं लगा होना चाहिए। सबसे अच्छी बात यह है कि आप गूगल से इमेज लेने के बाद उसे ऑनलाइन बैकग्राउंड को रिमूव कर दें और फिर उस इमेज को अपने अनुसार नई Background पर फिट करके बना देने पर यह इमेज पूर्ण रूप से वीडियो में यूज करने के लिए तैयार हो जाता है और फिर भविष्य में इमेज से संबंधित कोई समस्या देखने को नहीं मिलेंगे।

यदि आप अपने स्टोरी में इस प्रकार के इमेज को लगा देते हैं तो आप का वीडियो और भी अच्छे दिखने लगते हैं। यदि आप को समझने में कुछ दिक्कत हो तो आप इस प्रकार के कहानी वाले यूट्यूब चैनल से आप आईडिया ले सकते हैं। अभी के समय में लोग कहानी वाले वीडियो किस प्रकार बना रहे हैं इसके विषय में जानकारी रखना बेहद जरूरी है।

आपको हमेशा अपने टॉपिक पर विशेष ध्यान रखना है आप अपने चैनल पर एक ही टॉपिक में वीडियो बनाने का प्रयास करें। यदि आप कहानी का चैनल स्टार्ट किए हैं तो उस पर सिर्फ कहानी का वीडियो होना चाहिए। किसी भी दूसरे प्रकार के वीडियो आप अपने चैनल पर नहीं डालें , चाहे views कम ही क्यों ना आए…

Motivational Stories in Hindi वीडियो का थंबनेल कैसे बनाएं

कहानी वाले यूट्यूब चैनल को यूट्यूब पर सर्च करें। सबसे पहला काम यह आपको करना ही है। शुरू के दिनों में आप यह नहीं जानते हैं कि किस प्रकार का थंबनेल हमें बनाना चाहिए। प्रोफेशनल थंबनेल के लिए आप यूट्यूब पर दिए गए वीडियो थंबनेल को देखें। जिस टॉपिक पर आप वीडियो बना रहे हैं उससे संबंधित चार से पांच वीडियो के थंबनेल को आप गौर से देखें। थंबनेल में कम से कम लिखने का प्रयास करना है , कलर कॉन्बिनेशन पर भी ध्यान रखना है। यह काम आपको मुश्किल से 10 से 15 दिन करना है उसके बाद आप अपनी टॉपिक के अनुसार थंबनेल बनाना सीख जाएंगे।

बड़े-बड़े यूट्यूब चैनल के थंबनेल बनाने के लिए उसके एक्सपर्ट होते हैं, उन्हें पता होता है कि किस प्रकार के रंग को लोग अधिक पसंद करते हैं। इस प्रकार वे लोग आप बड़े रंगों को ध्यान में रखते हुए वह वीडियो का थंबनेल बनाते हैं।

आप बड़े-बड़े यूट्यूब से आईडिया ले सकते हैं। यूट्यूब से आईडिया लेने में कोई बुराई नहीं है, आप किसी के जैसा बनना चाहते हैं तो उसके लिए उसके जैसे करने की आवश्यकता होती है।
कुछ दिनों तक दूसरों के थंबनेल की सहायता से आप अपना खुद का थंबनेल बना सकते हैं। बस थंबनेल बनाते समय रंगों पर ध्यान रखना है और यदि विशेष रुप से ध्यान रखना है कि इस प्रकार के थंबनेल में इमेज का इस्तेमाल कैसे होता है।

Motivational Stories YouTube channel earning proof

किसी भी यूट्यूब चैनल का Live Earning के विषय में अधिक जानकारी के लिए आप https://socialblade.com वेबसाइट का प्रयोग कर सकते हैं। आपको इस वेबसाइट के
Search Bar  में यूट्यूब चैनल का लिंक paste करना है। लिंक paste करने के बाद इंटर बटन पर क्लिक करते हैं आपके सामने में उस चैनल से संबंधित संपूर्ण जानकारी मिल जाएगी।

जैसे कि चैनल पर कितना सब्सक्राइबर है, चैनल के views और फिर चैनल ऑनर चैनल से कितने रुपए कमा रहे हैं।

यहां पर एक बात ध्यान रखना है कि यह वेबसाइट आपको लगभग Earning के बारे में जानकारी देती है, earning थोड़ा बहुत कम या ज्यादा हो सकता है। किंतु उस चैनल के बारे में एक Overview मिल जाता है कि लगभग यह चैनल कितना कमा रहा है।

https://socialblade.com

इस प्रकार सोशल ब्लेड की सहायता से आप किसी भी YouTube channel के थंबनेल earning के विषय में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। आपको इससे एक और idea मिल जाएगा कि इसके वीडियो पर किस प्रकार व्यूज मिल रहा है।

यदि इस प्रकार का चैनल बनाने में आपको किसी भी प्रकार का समस्या हो तो आप techno Vedant यूट्यूब चैनल से आइडिया ले सकते हैं। टेक्नो वेदांत इस प्रकार के वीडियो बनाने का आसान तरीका बताएं हैं अपने वीडियो में… नीचे दिए गए वीडियो लिंक पर क्लिक करके एक बार वीडियो जरूर देख लें और भविष्य में इस प्रकार की वीडियो देखने के लिए आप इनके चैनल को सब्सक्राइब भी कर सकते हैं।

 

Motivational Stories YouTube channel : Disclaimer

यह एक दिन का खेल नहीं है इसीलिए आप धैर्य पूर्वक इस टॉपिक पर काम करते रहे। और सबसे अच्छी बात यह है कि यदि आप एक छात्र हैं, मैट्रिक परीक्षा पास कर चुके हैं। अर्थात 12वीं के छात्र हैं तो अपने विषय वस्तु के साथ साथ अपने कौशल को विकसित करने में भी ध्यान दें। अभी के समय डिजिटल युग में हम लोग जी रहे हैं, ऐसे में पढ़ाई के साथ-साथ यदि 1 घंटे भी आप कुछ सीखने पर देते हैं तो आने वाले समय में आपको एक बहुत बड़ी संपत्ति मिलने वाली है।

ऐसा कहा जाता है, लगातार कोई व्यक्ति छोटे-छोटे काम करते जाते हैं तो कुछ दिनों के बाद वह बहुत बड़ा काम हो जाता है। एक एक शब्द को शब्दकोश संभाल कर रखता है फिर जाकर वह डिक्शनरी शब्दकोश के नाम से जाना जाता है।

यदि आप प्रतिदिन एक एक वीडियो भी बनाते हैं तो आपका इंटरमीडिएट पूर्ण होने के बाद आपके चैनल पर 700 से अधिक videos बन जाएंगे। यह बहुत बड़ा संपति आपको मिलने वाला है।

छात्रों से आग्रह है कि आप अपनी पढ़ाई के साथ साथ यूट्यूब पर काम करें और एक से डेढ़ मिनट का ही वीडियो बनाएं। जब आपके चैनल पर 10,000 से ज्यादा सब्सक्राइब हो जाएगा तो फिर आप वीडियो की लंबाई थोड़ा बढ़ा सकते हैं। पढ़ाई छोड़ कर यूट्यूब पर काम करना बुरी बात है… इसका मैं घोर विरोधी हूं।

यदि आप कहीं पर नौकरी कर रहे हैं तो इस काम को नौकरी के साथ करते रहे। आप यूट्यूब का वीडियो बनाने के लिए यदि नौकरी को छोड़ देते हैं तो यह आपके लिए घातक भी साबित हो सकता है। बहुत से वीडियो में ऐसे देखने को मिलता है कि नौकरी को छोड़कर यूट्यूब से इतना पैसे कमा रहे हैं।

आपको इस प्रकार के बातों में उलझने की आवश्यकता नहीं है। नौकरी तो तब छोड़ी जाती है जब आपका इनकम नौकरी के इनकम से कई गुना बढ़ जाता है। इस स्थिति में लोग नौकरी को छोड़ते हैं अन्यथा नौकरी करते हुए यूट्यूब पर काम करते रहे। और इस प्रकार के टॉपिक में आपको बहुत ज्यादा दिमाग लगाने की भी जरूरत नहीं है सीधा कॉपी पेस्ट वाला काम है थोड़ा एडिटिंग करके आप यूट्यूब से हजारों नहीं लाखों रुपए कमा सकते हैं।

Copy Paste Work on YouTube | यूट्यूब पर कॉपी पेस्ट करके हजारों कमाए : दोस्तों यह छोटा सा लेख आपको कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताएं। और इस लेख में हम पहले ही बता चुके हैं कि लेख को पढ़ने वाले हमारे बहुत से दोस्तों हैं किंतु विचार करने वाले 10% और काम करने वाले एक ही प्रतिशत लोग होते हैं इसलिए आप यदि यूट्यूब से पैसा कमाना चाहते हैं तो उस 1% में अपना नाम जरूर रखने का प्रयास करें।

Copy Paste Work on YouTube in Hindi
Copy Paste Work on YouTube in Hindi

Copy Paste Work on YouTube | यूट्यूब पर कॉपी पेस्ट करके हजारों कमाए

 

इसे भी पढ़ें

Seo Friendly Article लिखने का यही है सही तरीका | Write SEO Friendly Article

Blog Post ke Gun | अच्छे पोस्ट लिखकर कमाओ $25 Dollar Daily | एक अच्छे ब्लॉग पोस्ट के गुण क्या हैं?

Free keyword Research ऐसे करें

free keyword research करने के लिए आप गूगल कीवर्ड प्लानर का प्रयोग कर सकते हैं यह बिल्कुल फ्री है। आपकी वार्ड का वॉल्यूम तथा सीपीसी के बारे में अधिक जानकारी के लिए हमारे वेबसाइट पर दिए गए टूल का प्रयोग कर सकते हैं।

Free keyword Research>> Click HERE

Google Keyword Planner 

Free keyword Tool >> Click HERE


Social Media से ऑनलाइन पैसा कमाना चाहते हैं, नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें–

ऑनलाइन पैसा कमाने से संबंधित पोस्ट पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें–

how to earn money online in india without investment Blogging is the best


कंप्यूटर से संबंधित जानकारियों के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

Computer kya hai


बीमा से संबंधित जानकारियों के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

What is term insurance in Hindi
What is term insurance in Hindi

Technology से संबंधित जानकारियों के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

Have a Nice Day