Home Digital Marketing Digital marketing online program : डिजिटल मार्केटिंग के 7 बेहतरीन कोर्स, दिला...

Digital marketing online program : डिजिटल मार्केटिंग के 7 बेहतरीन कोर्स, दिला रहे लाखों का पैकेज, जानें कैसे

359
0
SHARE
Digital marketing online program

Digital marketing online program : डिजिटल मार्केटिंग के 7 बेहतरीन कोर्स, दिला रहे लाखों का पैकेज, जानें कैसे

एजुकेशनल पोर्टल में आपका बहुत-बहुत स्वागत है, दोस्तों आज हम डिजिटल मार्केटिंग से संबंधित जानकारियां लेकर हाजिर हैं। जैसा कि आप लोग जानते हैं कि इस समय हम लोग डिजिटल युग में जी रहे हैं। अधिकतम कम डिजिटल हम लोग करते हैं। रेलवे का टिकट बुक करना हो, एरोप्लेन का टिकट बुक करना हो, राशन खरीदना हो या फिर समोसा की दुकान पर जाकर समोसा खाना हो सब जगह डिजिटल प्रयोग कर रहे हैं।

टेक्नोलॉजी का विस्तार होने के कारण प्राइवेट सेक्टर में युवा के लिए रोजगार का अवसर सृजन हो रहा है। जैसे मीडिया , एंटरटेनमेंट,  ई-कॉमर्स या फिर सर्विस से संबंधित रोजगार..

एक ग्लोबल इंस्टिट्यूट की सर्वे के अनुसार 2025 तक देश में डिजिटल सेक्टर 6.5 करोड़ नौकरियां देने वाली है। इसे ध्यान में रखकर सफलता ने डिजिटल मार्केटिंग क्षेत्र में 40 डिजिटल मार्केटिंग टूल के साथ-साथ 15 इंडस्ट्री रेडी मॉडल्स के साथ Professional Certification in Digital Marketing Programme लॉन्च किया।

सबसे बड़ी बात यह है कि 2 महीने का ऑफलाइन कोर्स करने के बाद बेरोजगार युवकों को रोजगार मिलने के कारण यह कोर्स काफी प्रसिद्धि प्राप्त किया। यदि आप ग्रेजुएशन कर लिए हैं तो रोजगार हेतु यहां से कोर्स कर सकते हैं। सबसे खास बात यह है कि कोर्स को आप अपने स्मार्टफोन के माध्यम से भी पूरा कर सकते हैं।

बहुत सारे युवा भाई एवं बहनों को डिजिटल मार्केटिंग के फील्ड में अच्छी खासी जॉब लगी है जैसे नोएडा की प्रियांशी अग्रवाल, बहादुरगढ़ की प्रिया अरोड़ा और लखनऊ की अंशु शर्मा को सफलता के डिजिटल मार्केटिंग कोर्स से सफलता प्राप्त हुआ है।

डिजिटल मार्केटिंग का डिमांड क्यों बढ़ रहा है?

आज के समय में युवा वर्ग के दिमाग में यह प्रश्न घूमता रहता है कि आखिर डिजिटल मार्केटिंग का डिमांड इतना क्यों है? इस प्रश्न का आसान सा उत्तर यह है कि अभी के समय में अधिकतर कंपनियां अपने आप को डिजिटल लाने का प्रयास कर रहे हैं। अब आप ही बताइए जब कोई कंपनी डिजिटल आएगा तो उनके लिए डिजिटल मार्केटिंग के फील्ड के लोगों की आवश्यकता पड़ेगी ही।

धीरे-धीरे हम लोग डिजिटल प्रोडक्ट को डिजिटल सर्विस को पसंद करने लगे हैं क्योंकि यह आसन तथा सस्ता होता है।  लॉकडाउन के बाद से यदि शिक्षा की छात्रा की बात करें तो छात्र ऑफलाइन क्लास से बेहतर ऑनलाइन क्लास करना पसंद कर रहा है। क्योंकि वहां पर किसी कोर्स काफी बहुत कम ही देना पड़ता है। इस प्रकार ऑफलाइन के मुकाबले ऑनलाइन क्लास का थी हमेशा काम रहता है।

अब हम अपनी मुद्दे पर चलते हैं कि आखिर डिजिटल मार्केटिंग स्किल्ड लोगों का डिमांड क्यों है

इस फील्ड में डिजिटल स्किल्ड युवकों की कमी के कारण जिसके पास स्किल है उसे आकर्षक सैलरी दिया जाता है। सबसे खास बात यह है कि डिजिटल मार्केटिंग स्किल्ड वाले व्यक्ति का मांग मेट्रो सिटी में होता है और युवा लोग वहां रहना काफी पसंद करते हैं।

डिजिटल मार्केटिंग सीकर आप खुद का भी अपना बिजनेस या डिजिटल मार्केटिंग एजेंसी, विज्ञापन एजेंसी आदि की शुरुआत कर सकते हैं।

सफलता से यदि आप कोशिश कंप्लीट करते हैं तो सर्टिफिकेट के साथ-साथ गूगल फेसबुक जैसे विश्वसनीय सर्टिफिकेट के लिए भी आपको तैयार किया जाता है।

Digital marketing online program

>>प्रोफेशनल सर्टिफिकेशन इन डिजिटल मार्केटिंग प्रोग्राम

>>एडवांस्ड सर्टिफिकेशन इन डिजिटल मार्केटिंग प्रोग्राम

आसान किश्तों में भुगतान का मौका, जानें कब शुरू हो रहे बैच

डिजिटल मार्केटिंग के क्षेत्र में इन दोनों कोर्सेज का डिमांड काफी अधिक है। प्रोफेशनल सर्टिफिकेशन इन डिजिटल मार्केटिंग प्रोग्राम हेतु नया बैच 5 अक्टूबर से तथा एडवांस्ड सर्टिफिकेशन इन डिजिटल मार्केटिंग प्रोग्राम के लिए नया बैच 30 सितंबर से शुरू हो रहा है।

यदि आप डिजिटल मार्केटिंग की फिल्में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं तो अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं कोर्स में दाखिले के समय 0% ब्याज पर EMI का विकल्प मौजूद है।

एडमिशन से संबंधित किसी भी समस्या के लिए आप नि:संकोच 09310414677 पर कॉल और 09310405008 पर व्हाट्सएप कर सकते हैं।

रायबरेली – 9415171179

हल्द्वानी – 7895701331

वाराणसी – 7905375651

आप अपने फोन में Safalta App डाउनलोड करके भी इन कोर्सेज से जुड़ सकते हैं। सफलता के माध्यम से पढ़कर सैकड़ो युग को सरकारी तथा प्राइवेट सेक्टर में नौकरियां प्राप्त की है।

Read More

इसे भी पढ़ें- Online पैसे कमाने के तरीके

 Facebook से पैसे कमाने के 5 बेस्ट तरीके

  यूट्यूब से 25 से ₹30000 आसानी से कमाने वाला टॉपिक

रोजाना घर बैठे पैसे कमाएं , जाने तरीका (सीक्रेट -यह कोई नहीं बताता)

Whatsapp : कमाओ $15 Dollar Daily | Whatsapp से पैसे कमाने का धांसू तरीका

PhonePe  : रोजाना कुछ घंटे काम करके 300 रूपए, यह है तरीका

Earn 1000 Doller/Month:   Google से Copy Paste करके अपने YouTube Channel को Monitize करें

इंस्टाग्राम से पैसे कैसे कमाए | Daily $20 कमाओ | Instagram  Step by step

कमाओ $20 Dollar Daily | ब्लॉग कैसे बनाये और पैसे कैसे कमाए?

 डिजिटल मार्केटिंग आपके लाइफस्टाइल को बदल सकता, डिजिटल मार्केटिंग कैसे सीखे?

डिजिटल मार्केटिंग क्या है? | पैसे कमाने का मस्त रास्ता डिजिटल मार्केटिंग | Digital Marketing क्यों जरूरी है

डिजिटल प्रोडक्ट बेचकर पैसे कमाए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here