Home Online earning through social media Mobile Se Daily Paisa Kaise kamaen | Internet से Daily 500-1000 रुपए...

Mobile Se Daily Paisa Kaise kamaen | Internet से Daily 500-1000 रुपए कमाने के 10 तरीके

609
0
SHARE
Mobile Se Daily Paisa Kaise kamaen
Mobile Se Daily Paisa Kaise kamaen

Mobile Se Daily Paisa Kaise kamaen | Internet से Daily 500-1000 रुपए कमाने के 10 तरीके

Mobile Se Daily Paisa Kaise kamaen: एजुकेशनल पोर्टल में आपका बहुत-बहुत स्वागत है। दोस्तों आज के आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं मोबाइल से घर बैठे पैसे कमाने के तरीकों के बारे में। आज के समय में बहुत से ऐसे साधन है जिसका उपयोग करके आप ऑनलाइन घर बैठे पैसे कमा सकते हैं।

लॉकडाउन के बाद लोग ऑनलाइन कामों के प्रति जागरूक हो रहे हैं। उसमें भी सबसे अधिक work from home जैसे कर्य करना लोग काफी पसंद कर रहे हैं। किंतु लोग ठगी के शिकार भी हो रहे हैं। अभी के समय में 80 से 85% ऐसे वेबसाइट है जो फेक है और वहां लोगों से पैसे भी लिए जाते हैं। ऐसे में कोई भी ऑनलाइन वर्क स्टार्ट करने से पहले आपको रिसर्च जरूर करना चाहिए।

Internet से Daily 500-1000 रुपए कमाने के 10 तरीके

दोस्तों आज हम आपको बताने वाले हैं इंटरनेट से ऑनलाइन पैसे कमाने के 10 तरीकों के बारे में जिसका उपयोग करके आप घर बैठे हजार रुपए कमा सकते हैं। ऐसे भी लोग है जो घर बैठे लाखों रुपए कमा रहे हैं ऑनलाइन इंटरनेट के माध्यम से…

चलिए दोस्तों एक-एक करके जानने का प्रयास करते हैं…

Micro Niche Blog

Micro Niche Blog आज के समय में बहुत ही अच्छा साधन बन गया है ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए। इस प्रकार के ब्लॉग में आपको केवल एक ही नीच पर आर्टिकल की लिखने की आवश्यकता होती है। इस प्रकार के ब्लॉग गूगल में भी काफी तेजी से रैंक करता है। क्योंकि गूगल को एक ही जगह पर संबंधित आर्टिकल मिल जाता है और इससे यूजर को भी फायदा मिलता है।

उदाहरण के तौर पर देखा जाए एक मिठाई की दुकान है जहां पर सभी प्रकार की मिठाइयां आप खरीद सकते हैं। किंतु एक ऐसा दुकान है जहां पर सिर्फ एक ही प्रकार का मिठाई मिलता है।

अर्थात वह उसे मिठाई के स्पेशलिस्ट होते हैं। ऐसे में देखा गया है कि जिसके पास केवल एक ही प्रकार का मिठाई उत्तम क्वालिटी में होती है वहां लोगों का भीड़ सबसे अधिक मिलता है। कहने का मतलब उसे दुकान पर बिक्री सबसे अधिक होती है क्योंकि वह किसी खास क्षेत्र में स्पेशलिस्ट है।
हां यदि आप सभी प्रकार की मिठाइयां दुकान में रखते हैं बिक्री तब भी होता है लेकिन स्पेशलिस्ट का कुछ अलग वैल्यू बन जाता है।

यही बात Micro Niche Blog के लिए भी लागू होता है। वहां पर ट्रैफिक भी अच्छा खासा आता है और लोग अच्छी खासी इनकम जनरेट कर लेते हैं।

 

Tool Website

यदि आप ऑनलाइन पैसे कमाना चाहते हैं तो यह दूसरा सबसे अच्छा तरीका है। आप टूल वेबसाइट बनाकर एक बार मेहनत करके ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं। टूल वेबसाइट में बस एक बार आपको मेहनत करने की आवश्यकता होती है फिर उसका सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन SEO तथा बैकलिंक के माध्यम से आप अपनी वेबसाइट को प्रमोट कर सकते हैं। उदाहरण के तौर पर आपको ढेर सारी ऐसी वेबसाइट मिल जाएगा जो सिर्फ एक बार बना हुआ है और वहां पर लोग बार-बार पहुंचते हैं।

किसी इमेज का बैकग्राउंड अगर हटाना है तो इसके लिए आप गूगल में जाकर सर्च करते हैं और वहां जाकर के अपने इमेज का बैकग्राउंड हटाते हैं। कभी-कभी आपको इमेज से पीडीएफ बनाने की आवश्यकता पड़ जाती है उसके लिए आप टूल वेबसाइट पर जाते हैं। कुछ डाउनलोड करने के लिए भी आप पूरी वेबसाइट का सहारा लेते हैं।

Eg –Background Remover, image to PDF, image to text, age calculator, download

Digital Products Selling Business

डिजिटल प्रोडक्ट सेलिंग बिजनेस के रूप में उभर कर सामने आ रहा है। किसके लिए भी आपको अपने क्षेत्र के अनुसार डिजिटल प्रोडक्ट बनाना होता है और फिर आप उसे ऑनलाइन बेच सकते हैं। डिजिटल प्रोडक्ट के अंतर्गत पीडीएफ, वीडियो, ट्यूटोरियल्स, सॉफ्टवेयर इत्यादि हो सकता है। बहुत कस शिक्षक अभी के समय में जो ऑनलाइन कोर्सेज बेचकर लाखों रुपए कमा रहे हैं ये डिजिटल प्रोडक्ट तो ही है।

यदि आप डिजिटल मार्केटिंग के संबंध में जानकारी रखते हैं तो इससे संबंधित भी कोशिश बनाकर ऑनलाइन बेच सकते हैं। अर्थात इस क्षेत्र में भी काफी स्कोप देखने को मिल रहा है।

Print on Demand

प्रिंट ओं डिमांड के क्षेत्र में भी आप ऑनलाइन कम कर सकते हैं। इसके लिए आपको एक वेबसाइट Printyfy पर जाकर अकाउंट बनाना होता है फिर आप वहां पर काम करके घर बैठे लाखों रुपए कमा सकते हैं। Print On Demand Business में कोई Customer पहले Order देता है, तब सिर्फ उसके लिए ख़ास कर उस Product को उसके पसंद के अनुसार Desing करा कर दिया जाता है। फिर उस Design को Printing Materials पर Print किया जाता है।

Hosting Reselling

होस्टिंग रेसलिंग का भी बिजनेस कर सकते हैं। इस कार्य को करने के लिए आपको होस्टिंग के विषय में अच्छी खासी जानकारी होनी चाहिए। किस प्रकार की वेबसाइट के लिए कौन सा होस्टिंग सबसे अच्छा माना जाता है। होस्टिंग लेते समय किन-किन बातों पर ध्यान देने की आवश्यकता पड़ती है। ‌ कोडिंग का भी थोड़ा बहुत नॉलेज होना ही चाहिए। यदि इस क्षेत्र में आप इंटरेस्ट रखते हैं तो आप यहां अपना व्यवसाय स्टार्ट कर सकते हैं। Hosting Reselling से संबंधित वेबसाइट को आपको इंटरनेट से ढूंढना है और फिर Hosting Reselling का बिजनेस आप स्टार्ट कर सकते हैं।

Food and Travel Blog

आज के समय में फूड और ट्रैवलिंग से संबंधित ब्लॉग काफी चलता है। आप फूड और ट्रैवलिंग से संबंधित ब्लॉग वेबसाइट बनाकर ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं। लोगों को किस मौसम में क्या खाना चाहिए खाने का क्या सही समय है इस प्रकार की जानकारियां आप लोगों तक शेयर कर सकते हैं।

बहुत सी ऐसे लोग है जो घूमना पसंद करते हैं ऐसे में Travel Blog बना सकते हैं। यह अभी के समय में काफी ट्रेडिंग पर चल रहा है और इस प्रकार के ब्लॉग से आप अधिक पैसे कमा सकते हैं।

Telegram Channel

टेलीग्राम चैनल के माध्यम से भी लोग पैसे कमा रहे हैं। इसके लिए सबसे पहले टेलीग्राम चैनल को अच्छे से गो करना होता है जब टेलीग्राम चैनल या ग्रुप में मेंबर्स की संख्या काफी अधिक हो जाती है तो फिर वहां से आप पैसे कमा सकते हैं। टेलीग्राम को आप मोनेटाइज नहीं कर सकते हैं किंतु इसके माध्यम से आप पैसे कमा सकते हैं। बहुत सी ऐसी शिक्षक भी हैं जो अपना टेलीग्राम चैनल रखे हैं और वहां से अपने यूट्यूब चैनल पर ट्रैफिक को भेजते हैं, इस प्रकार थोड़ा दिमाग लगा कर देखा जाए तो टेलीग्राम चैनल से भी आज के समय में पैसे कमाए जा सकता है।

Mobile Application

मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से पैसे कमाना आज के समय में लोग काफी पसंद करते हैं। अभी के समय में आपको सभी बड़े-बड़े वेबसाइट का मोबाइल एप्लीकेशन मिल जाएगा। जितने भी न्यूज़ वेबसाइट है उसका अपना एक एप्लीकेशन है। आप मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से भी अच्छा खासा अर्निंग कर सकते हैं। मोबाइल एप्लीकेशन बनाने के लिए कोई जरूरी नहीं है कि आपको कोडिंग आना ही चाहिए। ऐसा एप बिल्डर अभी के समय मौजूद है जो आप आसानी से मोबाइल एप्लीकेशन बना सकते हैं और उसे प्ले स्टोर पर अपलोड करके घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं।

Work With Bank

बैंकों के साथ काम करके आप प्रत्येक दिन 500 से 1000 रूपया कमा सकते हैं। जैसे कि अभी के समय में देखा जाता है कि बहुत सी बैंक क्रेडिट कार्ड, लोन, इंश्योरेंस से संबंधित कार्य अलग-अलग संतों के माध्यम से करवाता है। इस प्रकार Credit Card, Loan, Insurance से संबंधित कार्य करके आप घर बैठे हजार रुपए कमा सकते हैं। इस प्रकार का काम शुरू करने के लिए आपको इंटरनेट पर सबसे पहले सर्च करना होगा बैंक के partner App को…

उसके बाद आप बैंक के साथ काम कर सकते हैं।

Digital Marketing Expert

डिजिटल मार्केटिंग एक्सपर्ट के रूप में कार्य करके आप घर बैठे लाखों रुपए कमा सकते हैं। लॉकडाउन के बाद डिजिटल मार्केटिंग क्षेत्र में एकाएक काफी ग्रोथ देखने को मिल रहा है। ऐसे में आप डिजिटल मार्केटिंग को करियर के रूप में ले सकते हैं। यदि आप डिजिटल मार्केटिंग अच्छे से सीख लेते हैं तो इस फील्ड में आप अच्छा खासा पहचान और पैसे कमा सकते हैं। डिजिटल मार्केटिंग की अंतर्गत 30 Modules सीखेंगे यदि यह काम पूरा कर लेते हैं तो आपके लिए या एक अवसर बन जाएगा।

Mobile Se Daily Paisa Kaise kamaen | Internet से Daily 500-1000 रुपए कमाने के 10 तरीके

दोस्तों यह छोटा सा लेख आपको कैसा लगा कमेंट के माध्यम से जरूर बताने का प्रयास करें। कोई भी कार्य करने से पहले उसे कर से संबंधी जानकारियां आपको होना ही चाहिए। साथ ही यदि आप ऑनलाइन फील्ड में काम करना चाहते हैं तो धैर्य, ईमानदारी और निरंतर कार्य करना बेहद जरूरी है। कुछ दिन काम करने से इस फील्ड में आपको रिजल्ट नहीं मिलेगा।

 

इसे भी पढ़ें- Online पैसे कमाने के तरीके

Facebook से पैसे कमाने के 5 बेस्ट तरीके

  यूट्यूब से 25 से ₹30000 आसानी से कमाने वाला टॉपिक

Earn 3000/Day with Google| Best Freelance work| घर बैठे पैसे कमाए 

रोजाना घर बैठे पैसे कमाएं , जाने तरीका (सीक्रेट -यह कोई नहीं बताता)

 रोजाना घर बैठे पैसे कमाएं , जाने तरीका

How To Make Money Online in India
How To Make Money Online in India

Whatsapp : कमाओ $15 Dollar Daily | Whatsapp से पैसे कमाने का धांसू तरीका

PhonePe  : रोजाना कुछ घंटे काम करके 300 रूपए, यह है तरीका

Earn 1000 Doller/Month:   Google से Copy Paste करके अपने YouTube Channel को Monitize करें

इंस्टाग्राम से पैसे कैसे कमाए | Daily $20 कमाओ | Instagram  Step by step

कमाओ $20 Dollar Daily | ब्लॉग कैसे बनाये और पैसे कैसे कमाए?

Affiliate Marketing Se Paise Kaise Kamaye
Affiliate Marketing Se Paise Kaise Kamaye

Affiliate Marketing | एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कैसे कमाए

 डिजिटल मार्केटिंग आपके लाइफस्टाइल को बदल सकता, डिजिटल मार्केटिंग कैसे सीखे?

डिजिटल मार्केटिंग क्या है? | पैसे कमाने का मस्त रास्ता डिजिटल मार्केटिंग | Digital Marketing क्यों जरूरी है

डिजिटल प्रोडक्ट बेचकर पैसे कमाए

Digital Products selling Business
Digital Products selling Business

Cricket Highlights : गरीबी को भगाने के लिए यह यूट्यूब  चैनल –कम मेहनत अधिक पैसा

 गूगल ऐडसेंस अप्रूवल लेने का सबसे आसान तरीके — 7 steps कोई नहीं बताता है

Seo Friendly Article लिखने का यही है सही तरीका | Write SEO Friendly Article

High CPC Low Competition Blogging Niche for USA
High CPC Low Competition Blogging Niche for USA

4 High CPC Blogging Niches for USA | लाखों रुपए कमाए 1 Click = $25 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here