Home Online पैसा कमाए Online Earning Website Without Investment | App से कैसे पैसा कमाए |...

Online Earning Website Without Investment | App से कैसे पैसा कमाए | Make Money Online

794
0
SHARE
Online Earning Website without Investment
Online Earning Website without Investment

Online Earning Website without Investment | App से कैसे पैसा कमाए | Make Money Online

नमस्कार दोस्तों एजुकेशनल पोर्टल में आपका बहुत-बहुत स्वागत है दोस्तों यदि आप यूट्यूब पर ऑनलाइन अर्निंग अप के बारे में वीडियो देखते हैं तो हमारे इस आर्टिकल को पूरा पढ़ना।

ऑनलाइन अप के माध्यम से कैसे पैसा कमाया जाता है? कितने प्रतिशत ऑनलाइन अर्निंग एप लोगों को पैसा देते हैं? तमाम जानकारियां हम आपके साथ शेयर करने वाले हैं।

दोस्तों इस लेख में हम आपको बताने वाले हैं कि ऑनलाइन App के माध्यम से कैसे पैसे कमाया जाता है और ऑनलाइन एप पर काम करने से पहले आपको किन-किन बातों पर ध्यान देने की आवश्यकता है।

दोस्तों ऐसा इसीलिए बोला जा रहा है क्योंकि आज के समय में ऑनलाइन अर्निंग App 99% ऐसा है जो लोगों को काम करा कर पैसा नहीं देते हैं।

ऐसे में आप एक मजदूर की तरह कार्य करते हैं किंतु आपको अंत में कुछ नहीं मिलता है। आपका समय बर्बाद होता है इंटरनेट खर्च होता है और उसके बदले में जीरो बैलेंस देखने को मिलता है।

इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे प्लेटफॉर्म के बारे में बताएंगे जहां पर आप काम करके हजारों रुपए कमा सकते हैं और वह पैसा आपको बैंक अकाउंट में मिलेगा। यह काम शत प्रतिशत सही है और इसे सभी लोग कर सकते हैं।

App से कैसे पैसा कमाए

यूट्यूब पर आपको बहुत से ऐसे चैनल मिल जाएंगे जहां पर सिर्फ यह बताते हैं कि इस ऐप से पैसे कैसे कमाया जाता है। दोस्तों सावधान हो जाएं या बर्बादी का कारण बन सकता है।

कोई व्यक्ति आपको पैसा क्यों दे, ऐड देखकर पैसा कमाए, इंस्टॉल करके पैसा कमाए। ‌ अनेक प्रकार के बातें यूट्यूब वीडियो में बताए जाते हैं।

इस वीडियो के पीछे की सच्चाई जानकर आपका होश उड़ जाएगा। कैसे अभी के समय में ऑनलाइन लोगों को बर्बाद करने के लिए तैयार हैं। ऑनलाइन अर्निंग अप नाम से भोले वाले लोगों को बंधुआ मजदूर बना दिया है।

ऐप इंस्टॉल करो पैसा पाओ। दोस्तों कोई भी ऐप इंस्टॉल करने से पहले उसे Application के विषय में जानकारी इकट्ठा करना जरूरी है। वास्तव में App से लोगों को पैसा कमा रहे है।

Make Money Online घर बैठे पैसे कमाए

अब आपके मन में एक प्रश्न होगा कि इस ऐप के बारे में जानकारी कहां से इकट्ठा करें। यह ऐप सही है या फिर गलत है। दोस्तों उस App का रिव्यू आप देख सकते हैं। या फिर गूगल में जाकर उसे App के विषय में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। ‌

इस प्रकार के अप बहुत कम ही लोगों को पैसा देते हैं बाकी सिर्फ यहां पर मजदूर की तरह काम करते हैं लेकिन उसे कुछ नहीं मिलता है। ‌

Online earning app आपके साथ धोखा

अभी के समय में 90% ऑनलाइन अर्निंग एप फेक है जो लोगों को काम करवा कर पैसा नहीं देता। ऐसे ऐप से आपको बचकर रहना है। अब आप कहेंगे कि इस प्रकार की अप के मालिक पैसे कैसे कमाते हैं।

इससे बड़े-बड़े युटयुबर्स प्रमोट करते हैं इस स्थिति में प्रमोट करने वाले यूट्यूब भी पैसे कमा लेते हैं और कंपनियां तो लाखों रुपए छपते हैं किंतु भोले भाले जानता ठगे जाते हैं।

आपको एक कहानी बताता हूं मान लिए कि आप एक ऑनलाइन अर्निंग एप बनाएं। आप लोगों को कह रहे हैं इसे इंस्टॉल करने पर आपको पैसे दिए जाएंगे। ‌ एड पर क्लिक करेंगे तो पैसे मिलेंगे। अब आपका App नया है उसे कौन इंस्टॉल करेगा।

अब दूसरा काम आप उसे अप का प्रमोशन करने के लिए बड़े-बड़े युटयुबर्स को ढूंढते हैं। और उन्हें वीडियो बनाने के लिए बोला जाता है उसके बदला में पैसा देते हैं।

हमारे भोले भाले जनता विश्वास करके उनके वीडियो को देखते हैं और बताए गए कार्यों को करना शुरू कर देते हैं। किंतु अधिकतर ऐसा ऑनलाइन अर्निंग एप देखा गया जिससे लोग पैसे नहीं कमा सकते।

ऑनलाइन अर्निंग एप का जो मालिक होता है वह तो मालामाल हो जाता है फिर कोई दिनों के बाद ऐप को बंद कर देता है फिर नए सिरे से यही काम करता है।

इसी कारण अभी के समय में 90% से अधिक ऑनलाइन अर्निंग एप ठीक है जो अपने वर्कर को पैसे नहीं देते।

क्या ऑनलाइन अर्निंग एप आपको पैसा देगा?

दोस्तों या एक अहम प्रश्न है इसके बारे में आपको जानना जरूरी है। आप कब पैसा किसी को देंगे? माना कि आप एक बिजनेस चलते हैं आप दो-चार लोगों को कम पर लगा दिए। यदि आपके बिजनेस से प्रॉफिट आएगा तभी तो आप पैसा दे पाएंगे।

यदि प्रॉफिट नहीं होगा तो आप क्या करेंगे, या तो कंपनी बंद कर देंगे या फिर भाग जाएंगे

Earn karo App से पैसे कमाना चाहते हैं>> Click HERE 

Make money online without investment

दोस्तों, अब आपको समझ में आ गया है कि ऑनलाइन अर्निंग एप पर काम करने से पहले किन-किन बातों पर ध्यान देने की आवश्यकता है।

अब हम आपको ऑनलाइन पैसे कमाने का एक आसान तरीके बताने वाले हैं। इसे फॉलो करके लोग घर बैठे हजारों रुपए कमा रहे हैं। एक बात है कि इसके लिए आपको काम करना पड़ेगा।

यदि आप लिखना पसंद करते हैं तो आप कंटेंट मार्केटिंग कर सकते हैं और यदि आप बोलना पसंद करते हैं तो वीडियो मार्केटिंग कर सकते हैं।

कहने का मतलब आप यूट्यूब चैनल के माध्यम से पैसे कमा सकते हैं और दूसरी तरफ अपना ब्लॉग वेबसाइट बनाकर पैसे कमा सकते हैं। उसके बाद यदि दोनों में से आप कोई नहीं करना चाहता है तो आप एफिलिएट मार्केटिंग कर सकते हैं।

Earn Karo से पैसे कमाए

गूगल प्ले स्टोर पर यह एप्लीकेशन मिल जाएगा जैसे आप इंस्टॉल करें और फिर लॉगिन करके इस एप्लीकेशन के माध्यम से आप पार्ट टाइम इनकम बना सकते हैं।

एफिलिएट मार्केटिंग के लिए ढेर सारे प्लेटफार्म है किंतु यह एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां पर आपको ढेर सारे कंपनियों का अपडेट लिंक एक ही जगह से बनाया जा सकता है और इसके बदले आप घर बैठे पैसे कमा सकते हैं।

यदि आप क्रेडिट कार्ड से संबंधित अपडेट लिंक बनते हैं और आपके लिंक के माध्यम से यदि कोई व्यक्ति क्रेडिट कार्ड के लिए अप्लाई करते हैं तो आप एक क्रेडिट कार्ड के लिए ₹1500 कमा सकते हैं ऐसे में यदि महीने के 20 क्रेडिट कार्ड के लिए रेफर करते हैं तो₹30000 कमा सकते हैं।

जरा सोचिए, एक Affliete marketing आपके लिए कितना काम का हो सकता है।
यदि आप इस काम को अच्छे से करना चाहते हैं तो इसके लिए वीडियो कंटेंट और अलग-अलग प्लेटफार्म पर भी प्रमोट कर सकते हैं।

Earn karo App से पैसे कमाना चाहते हैं>> Click HERE 

इसके लिए फेसबुक, व्हाट्सएप, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम आदि का सहारा दिया जा सकता है। वहां पर अपने प्रोडक्ट से संबंधित वीडियो या फिर टेक्स्ट फॉर्म में अपने प्रोडक्ट को प्रमोट कर सकते हैं और फिर उसके बदले अपने बैंक अकाउंट में पैसे प्राप्त कर सकते हैं।

Copy paste work घर बैठे पैसे कमाए

ऑनलाइन फिल्ड अभी के समय में बहुत से ऐसे काम है जो कॉपी पेस्ट है। इसके लिए थोड़ा सा आपके दिमाग लगाना पड़ेगा और बिल्कुल कॉपी पेस्ट करके आप अपने लिए एक इनकम का जरिया तैयार कर सकते हैं।

आप इसके लिए गूगल का भी सहारा ले सकते हैं। अभी के समय में ऐसे भी आपको यूट्यूब चैनल मिल जाएगा जो सिर्फ कहानियां कह कर पैसे कमा रहे हैं। आप कहानी का वीडियो बनाकर अपने यूट्यूब चैनल को मोनेटाइज कर सकते हैं और उससे पैसे कमा सकते हैं।

क्रिकेट का हाईलाइट बनाकर पैसे कमाना

बहुत से ऐसे यूट्यूब चैनल है जो क्रिकेट का सिर्फ इमेज लगाकर उसके ऊपर वॉइस ओवर करके वीडियो बनाते हैं और फिर चैनल मोनेटाइज करके पैसे कमाते हैं।

हमारे कुछ दोस्तों का यह कहना होगा कि इस प्रकार के चैनल पर कॉपीराइट स्ट्राइक का मामला आता है किंतु आप यदि इस काम को एक सही तरीके से करेंगे तो आपको कभी भी कॉपीराइट स्ट्राइक नहीं मिलेगा। इस प्रकार के वीडियो में आपको कैसे काम करना है इस विषय में यदि आपको जानकारी चाहिए तो आप नीचे कमेंट करें इसके लिए सेपरेट आर्टिकल तैयार हो जाएगा।

बच्चों के लिए चैनल बनाकर पैसे कमाना

बहुत से ऐसे लोग हैं जो बच्चों के लिए चैनल बनाते हैं इस प्रकार उनके चैनल पर बच्चों से संबंधित वीडियो अपलोड किए जाते हैं और फिर उसे वीडियो के माध्यम से हुआ ऑनलाइन पैसे कमाते हैं। यह अभी के समय में काफी तेजी से गो करने वाला इंडस्ट्री है क्योंकि बच्चे एक ही वीडियो को बार-बार देखते हैं इसीलिए इस प्रकार के वीडियो काफी अधिक देखे जाते हैं।

यदि इस विषय में आपको प्रॉपर जानकारी चाहिए तो हमें कमेंट के माध्यम से जरूर बताएं हम आपको इसके लिए एक सेपरेट पोस्ट तैयार करेंगे जहां पर आपको सभी बातों पर विस्तार पूर्वक बताने का प्रयास करेंगे।

इस प्रकार के टॉपिक के लिए कीबोर्ड रिसर्च कैसे करना है किस प्रकार के टॉपिक पर वीडियो बनाने से वीडियो अधिक चलेगा तमाम जानकारियां हम आपको बताएंगे।

Online Earning Website in Hindi | App से कैसे पैसा कमाना | Make Money Online at home

दोस्तों यह लेख आपको कैसा लगा, हमें जरूर बताने का प्रयास करें। ऑनलाइन कोई भी कार्य शुरू करने से पहले उस विषय में जानकारी होना आवश्यक है। बिना जानकारी का यदि कोई काम आप शुरू करेंगे तो पछताने के अलावा आपको कुछ नहीं मिलने वाला है।

Online Earning Website without Investment
Online Earning Website without Investment

जय हिंद आपका दिन शुभ हो

इसे भी पढ़ें- Online पैसे कमाने के तरीके

 Facebook से पैसे कमाने के 5 बेस्ट तरीके

  यूट्यूब से 25 से ₹30000 आसानी से कमाने वाला टॉपिक

Earn 3000/Day with Google| Best Freelance work| घर बैठे पैसे कमाए 

रोजाना घर बैठे पैसे कमाएं , जाने तरीका (सीक्रेट -यह कोई नहीं बताता)

 रोजाना घर बैठे पैसे कमाएं , जाने तरीका

Whatsapp : कमाओ $15 Dollar Daily | Whatsapp से पैसे कमाने का धांसू तरीका

PhonePe  : रोजाना कुछ घंटे काम करके 300 रूपए, यह है तरीका

Earn 1000 Doller/Month:   Google से Copy Paste करके अपने YouTube Channel को Monitize करें

इंस्टाग्राम से पैसे कैसे कमाए | Daily $20 कमाओ | Instagram  Step by step

कमाओ $20 Dollar Daily | ब्लॉग कैसे बनाये और पैसे कैसे कमाए?

Affiliate Marketing | एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कैसे कमाए

 डिजिटल मार्केटिंग आपके लाइफस्टाइल को बदल सकता, डिजिटल मार्केटिंग कैसे सीखे?

डिजिटल मार्केटिंग क्या है? | पैसे कमाने का मस्त रास्ता डिजिटल मार्केटिंग | Digital Marketing क्यों जरूरी है

डिजिटल प्रोडक्ट बेचकर पैसे कमाए

Cricket Highlights : गरीबी को भगाने के लिए यह यूट्यूब  चैनल –कम मेहनत अधिक पैसा

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here