Home Gharelu upchar Used Tea Leaves Benefit‌ : अक्सर चाय पीने के बाद लोग फेंक...

Used Tea Leaves Benefit‌ : अक्सर चाय पीने के बाद लोग फेंक देते हैं पत्तियां, जान ले बड़े फायदे

3172
0
SHARE
Used Tea Leaves Benefit
Used Tea Leaves Benefit

Table of Contents

Used Tea Leaves Benefit‌ : अक्सर चाय पीने के बाद लोग फेंक देते हैं पत्तियां, जान ले बड़े फायदे

Used Tea Leaves Benefit : चाय भारतीय को पसंदीदा शौक है। ऐसा देखा जाता है कि अभी के समय में यदि कोई मेहमान आ जाए तो उसे ठंडे जल के बदले चाय पिलाना लोग अच्छा समझते हैं।

चाय पीना करोड़ों लोगों का पसंद बन चुका है। और वह भी सुबह के समय में चुस्ती फुर्ती के लिए लोग चाय पीना काफी पसंद करते हैं। चाय में कैफ़ीन नाम का पदार्थ पाया जाता है जो नींद भगाने का काम करती है।

दोस्तों आज के आर्टिकल में हम जाने वाले हैं कि चाय बनाने के बाद हम लोग मुख्य रूप से प्रयोग किए गए चाय पत्ती को फेंक देते हैं। आज के इस लेख पढ़ने के बाद आप प्रयोग किए गए चाय पत्ती को रखना शुरु कर देंगे।

प्रयोग किए गए चाय पत्ती का हमारे दैनिक जीवन में तथा घरेलू कामों में भी उपयोग किए जा सकते हैं। प्यारे दोस्तों आज आपको बताएंगे कि प्रयोग किए गए चाय पत्ती का क्या फायदा है?

प्रयोग किए गए चायपत्ती के फायदे (Used Tea Leaves Benefits)

यहां हम प्रयोग किए गए चाय पत्ती के कुछ फायदों के बारे में जानने का प्रयास करते हैं। ‌ चलिए दोस्तों एक एक करके पढ़ते हैं..

 

बर्तनों को साफ करने के लिए

खास तौर पर बर्तनों में दाल सब्जी आदि लग जाने के बाद साफ करना कठिन हो जाता है। उस स्थिति में आप प्रयोग किए गए चाय पत्ती की सहायता से बर्तन को आसानी से साफ कर सकते हैं। बर्तन की चिकनाई को हटाने के लिए प्रयोग किए गए चाय पत्ती को पानी में डालकर उबाल लें और फिर उससे बर्तन साफ कर सकते हैं।

मच्छर मक्खियों से छुटकारा पाने के लिए

दोस्तों यदि आप मच्छर मक्खियों से परेशान है तो प्रयोग किए गए चाय पत्ती से इससे छुटकारा सकते हैं। Used Tea Leaves को पानी में उबाल लें और उससे घर में पोछा लगाएं। आपके घर से मच्छर तथा मक्खियां दोनों को कम कर सकते हैं।

हेयर कंडीशनर का काम

यदि दोस्तों आप अपने बालों की केयर के लिए नेचुरल हेयर कंडीशनर की तलाश कर रहे हैं तो Used Tea Leaves से बेहतर कुछ हो ही नहीं सकता। इसे आप साफ पानी में उबालकर उसमें से चाय पत्ती को हटा दें। उस पानी को ठंडा करके बालों में लगाने से आपके बाल चमकने लगते हैं।

Disclaimer: यह जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है। इस नुस्खों को अपनाने से पहले संबंधित चिकित्सक से सलाह जरूर लें। Newsviralsk.com इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करती है।

 


>>>>>>>>>

Disclaimer– यह जानकारी इंटरनेट के माध्यम से शिक्षा के उद्देश्य आप तक पहुंचाने का प्रयास किया गया है।

कोई भी दवा लेने से पहले योग्य आयुर्वेदिक चिकित्सक से जरूर सलाह लें, क्योंकि रोगियों के दशा उम्र रोक की प्रकृति के अनुसार चिकित्सा की जाती है। एक रोग के लिए एक से अधिक रोगियों को दवा देने की तरीका भिन्न-भिन्न हो सकती है।

अतः अधिक जानकारी के लिए आप विशेषज्ञ या फिर चिकित्सक से परामर्श ले सकते हैं। Newsviralsk.com इस जानकारी के लिए जिम्मेवारी का दावा नहीं करता है।


घरेलू उपचार से संबंधित लेख पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें


Mobile phones से संबंधित जानकारियों के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।


atozsk
Atozsk

Mobile Recharge से संबंधित पोस्ट पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें–

Mobile Recharge


 

Telegram button


ऑनलाइन पैसा कमाने से संबंधित पोस्ट पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें–

Online Earning button


कंप्यूटर से संबंधित जानकारियों के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

 

Computer button


बीमा से संबंधित जानकारियों के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

Insurance button


Have a Nice Day 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here