Home Gharelu upchar How to get rid of Rats: यदि घरों में चूहे से हैं...

How to get rid of Rats: यदि घरों में चूहे से हैं परेशान, भगाने का आसान तरीका जान लें

218
0
SHARE
How to get rid of Rats
How to get rid of Rats

How to get rid of Rats: यदि घरों में चूहे से हैं परेशान, भगाने का आसान तरीका जान लें

यदि आपके घरों में भी चूहे की संख्या काफी अधिक है। ये घरों में सामानों को काफी बर्बाद करते हैं। और इस मौसम में वैसे भी चूहे काफी संख्या में पाए जाते हैं। यदि घरों में समान खुला रहे तो उस पर लपक परते हैं और आप चूहे को मारना नहीं चाहते, ऐसे में आपके पास एक ही उपाय है कि चूहे को किसी प्रकार भगाया जाए। दोस्तों, आज का लेख पढ़ने के बाद आप आसानी से अपने घरों से चूहे को बाहर निकाल सकते हैं।

इस लेख में हम आपको कुछ घरेलू उपाय बताएंगे जिसकी सहायता से आप चूहे को बिना मारे घर से बाहर भगा सकते हैं। कुछ घरेलू टिप्स की सहायता से लोग अपने घरों से चूहे को बाहर निकालते हैं।

चूहे को मारे बिना घर से बाहर निकालने का तरीका इस प्रकार है

लाल मिर्च का पाउडर :-– यदि आपके घर में काफी अधिक संख्या में चूहे है तो लाल मिर्च के पाउडर को घर में छिड़क दें, मुख्य रूप से घर के दरवाजे के पास और रसोई घर में इस पाउडर को छिड़क देना है। मिर्च के पाउडर दो अच्छे-अच्छे जानवरों को भगा देते हैं भला यह चूहा किस चिड़िया का नाम है। लाल मिर्च के पाउडर को एक बार चेक लेने के बाद दोबारा उस घर में चूहे नजर नहीं आएंगे।

प्याज की गंध :– प्याज में एक प्रकार का गंध पाया जाता है, इसे टॉक्सिक कहते हैं किसका गंद लगते ही चूहे घर से भाग जाते हैं। जिस जगह पर आपको चूहा अधिक परेशान कर रहे हैं उस जगह पर प्याज को काट कर रख देना है। प्याज का गंध लगते ही चूहे घर छोड़कर भाग जाते हैं।

लहसुन का पानी:– लहसुन को अच्छी तरह से पीस लें, उसके बाद एक गिलास पानी में मिला ले। इस पानी को वह वाले घरों में छिड़क दे। इसका गंध लगते हैं चूहे घर से बाहर भाग जाते हैं। इसे और असरदार बनाने के लिए इस घोल में लौंग का तेल मिलाकर छिड़काव करने से चूहे जल्दी भाग जाते हैं।

अस्वीकरण: यह जानकारी इंटरनेट पर मौजूद जानकारी के अनुसार आप तक पहुंचाने का प्रयास किया गया है। अधिक जानकारी के लिए योग्य चिकित्सा राय लेना आवश्यक है। Newsviralsk.com इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है।

How to get rid of Rats
How to get rid of Rats

घरेलू उपचार से संबंधित लेख पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें

Disclaimer newsviralsk image

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here