Home Online पैसा कमाए How to Increase Website Traffic 2024 | नए वेबसाइट का ट्रैफिक कैसे...

How to Increase Website Traffic 2024 | नए वेबसाइट का ट्रैफिक कैसे बढ़ाएं?

661
0
SHARE
How to Increase Website Traffic
How to Increase Website Traffic

Table of Contents

How to Increase Website Traffic 2024 | नए वेबसाइट का ट्रैफिक कैसे बढ़ाएं?

नमस्कार दोस्तों एजुकेशनल पोर्टल में आपका बहुत-बहुत स्वागत है। ‌ दोस्तों आज के पोस्ट में हम आपको बताने वाले है कि नए वेबसाइट का ट्रैफिक कैसे बढाते हैं।

यह बात सही है कि जब आपका वेबसाइट नया होता है तो उस समय ट्रैफिक आना मुश्किल काम बन जाता है। आज के इस आर्टिकल में अब आपको बताएंगे कि एक नए वेबसाइट पर आसानी से कैसे ट्रैफिक लाया जाता है।

How to Increase Website Traffic 2024

दोस्तों हम आपको 6 तरीके बताएंगे जिसका प्रयोग कर आप 1 सप्ताह के बाद से अपनी वेबसाइट पर ट्रैफिक देखना शुरू कर देंगे।

यदि आपके वेबसाइट गूगल ऐडसेंस या अन्य किसी ऐड नेटवर्क से अप्रूव है तो ट्रैफिक के बिना आप ऑनलाइन पैसे नहीं कमा सकते। कहने का मतलब आपके वेबसाइट पर ट्रैफिक होना ही चाहिए। जितना अधिक ट्रैफिक होगा उतना ही अधिक पैसे बनेंगे…

नए वेबसाइट का ट्रैफिक कैसे बढ़ाएं?

प्यारे दोस्तों यदि आपका वेबसाइट नया है तो उस स्थिति में ट्राफिक लाना कठिन हो जाता है। ‌ उस स्थिति में आपको अपने ब्लॉग के ऊपर ऐसे आर्टिकल पब्लिश्ड करना है जोकि गूगल पर बहुत कम मात्रा में उपलब्ध हो। जहां आप शून्य कंपटीशन वाला कीवर्ड को भी टारगेट कर सकते हैं।

Low competition keyword High search volume

यदि आप अपने वेबसाइट पर ट्रैफिक चाहते हैं तो Low competition keyword High search volume के कीवर्ड को चुनना होगा। उसके ऊपर आर्टिकल बनाकर अपने वेबसाइट पर पब्लिश्ड कर सकते हैं।

Google discover

गूगल डिस्कवर का फायदा उठा सकते हैं। इसके लिए आप  रिसर्च कर सकते हैं कि किस प्रकार के आर्टिकल गूगल डिस्कवर में आता है।

आपको अपने ब्लॉग पोस्ट को गूगल डिस्कवर में लाने के लिए क्या-क्या करना पड़ेगा? इस विषय में भी जानकारी रखनी होगी। गूगल डिस्कवर के माध्यम से मिला ट्रैफिक ऑर्गेनिक ट्रैफिक के अंतर्गत आता है जोकि आपकी वेबसाइट के लिए काफी फायदेमंद साबित होगा।

 

गूगल डिस्कवर में लाने के लिए आप अपने पोस्ट को रोचक बनाएं और फीचर इमेज ऐसा हो जिसे देखने के बाद लोग क्लिक करने पर मजबूर हो जाए। इस प्रकार के पोस्ट गूगल डिस्कवर में अधिकतर दिखते हैं।

Regular post

आप अपने ब्लॉग पर रेगुलर पोस्ट करें। इससे गूगल आपके ब्लॉग को बार-बार क्रोल करेगा और फिर उसे इंडेक्स भी करेगा। यदि आप नियमित रूप से अपने ब्लॉग वेबसाइट पर आर्टिकल पब्लिश्ड करते हैं तो या गूगल के लिए पॉजिटिव सिग्नल होता है। साथ ही जब भी आप ब्लॉग पोस्ट करें तो उसके अंदर इंटरनल लिंकिंग जरूर करें इससे आपको अधिक पेजव्यू मिलेगा।

Collect Subscriber

दोस्तों यहां आपके लिए बहुत बड़ा काम का चीज है। आप अपने ब्लॉग वेबसाइट के माध्यम से सब्सक्राइबर को कलेक्ट कर सकते हैं इसके लिए या तो आप अपने ब्लॉग वेबसाइट पर पुश नोटिफिकेशन का प्रयोग करें या फिर टेलीग्राम चैनल के माध्यम से सब्सक्राइबर बढ़ाने का प्रयास करें।

Instagram Reels

इंस्टाग्राम रिल्स के माध्यम से आप अपने ब्लॉग पर ट्रैफिक बढ़ा सकते हैं। मान लेते कि आपका ब्लॉग वेबसाइट ऑनलाइन पैसे कमाने से संबंधित है make money online, online job, copy paste online work, earn money online तो आप इसके ऊपर रील्स बना सकते हैं।

जब आपका रील्स वायरल होता है तो इंस्टाग्राम के डिस्क्रिप्शन में दिए गए लिंक के माध्यम से लोग आपके वेबसाइट पर आना शुरू कर देते हैं और इस प्रकार आपके वेबसाइट का ट्रैफिक बढ़ना शुरू हो जाता है।

Work on trending topic

जब आप की वेबसाइट पर शुरुआती समय में ट्रैफिक ना आए तो आप अपने टॉपिक के अनुसार ट्रेंडिंग टॉपिक का खोज करें। यदि आप ट्रेंडिंग टॉपिक के ऊपर अपना आर्टिकल पब्लिश्ड करते हैं तो निश्चित रूप से कम समय में आपके ब्लॉग वेबसाइट पर ट्रैफिक आना शुरू हो जाता है।

कमाल की बात तो यह है कि ट्रेंडिंग टॉपिक पर आर्टिकल लिखने के बाद आपको बहुत अधिक सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन SEO करने की भी आवश्यकता नहीं पड़ती है। क्योंकि वह टॉपिक सर्च में रहता है इसीलिए आपको कम मेहनत में रिजल्ट दिखना शुरू हो जाता है।

How to Increase Website Traffic
How to Increase Website Traffic

How to Increase Website Traffic 2023 | नए वेबसाइट का ट्रैफिक कैसे बढ़ाएं?

 


>>>>>>>>>

इसे भी पढ़ें 


Newsviralsk.com का वाइरल न्यूज़ पढ़ने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करें



 

Viral News पढ़ें >>> Click Here

 



ऑनलाइन पैसा कमाने से संबंधित पोस्ट पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें–

Online Earning button



Technology से संबंधित जानकारियों के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

atozsk
Atozsk

Mobile Recharge से संबंधित पोस्ट पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें–

Mobile Recharge


 

Telegram button


रोचक तथ्य पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें


कंप्यूटर से संबंधित जानकारियों के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

 

Computer button


बीमा से संबंधित जानकारियों के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

Insurance button


Have a Nice Day 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here