Home YouTube tips बिना Face दिखाये लाखो Earn करो | Top 10 Faceless Channel Ideas...

बिना Face दिखाये लाखो Earn करो | Top 10 Faceless Channel Ideas | Faceless Channel Ideas 2024

253
0
SHARE
Top 10 Faceless Channel Ideas
Top 10 Faceless Channel Ideas

बिना Face दिखाये लाखो Earn करो | Top 10 Faceless Channel Ideas | Faceless Channel Ideas 2024

 

Faceless Channel Ideas : एजुकेशनल पोर्टल में आपका बहुत-बहुत स्वागत है। ‌ दोस्तों आज का आर्टिकल हमारे उन दोस्तों के लिए है जो यूट्यूब पर काम करना चाहते हैं। यदि आप भी 2024-25 में अपना यूट्यूब चैनल स्टार्ट करना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को पूरा पढ़ना चाहिए।

इस आर्टिकल में हम आपके साथ शेयर करने वाले हैं बेहतरीन फेसलेस यूट्यूब चैनल आइडिया जिस पर काम करके आप आसानी से हजारों रुपए महीना कमा सकते हैं। ‌ दोस्तों कहने के लिए तो मैं लाखों रुपए भी कह सकता था किंतु आप हजार से शुरू करें।

बिना Face दिखाये लाखो Earn करो

आज के इस टॉपिक में हम बिना चेहरा दिखाएं यूट्यूब पर काम करने वाले महत्वपूर्ण टॉपिक के विषय में चर्चा करेंगे। यदि आप यूट्यूब के विषय में नए हैं तो इस आर्टिकल को अच्छे से पढ़ लेना है। फिर आपको अपने इच्छा के अनुसार किसी एक टॉपिक पर काम करना शुरू करना है। ‌

Top 10 Faceless Channel Ideas

दोस्तों इस आर्टिकल में हम आपके साथ शेयर करने वाले हैं यूट्यूब पर 10 ऐसे फेसलेस चैनल आइडिया जिसके ऊपर आप काम कर सकते हैं। अभी कितना में लोग गूगल में भी सर्च करते रहते हैं faceless youtube channel ideas, faceless youtube channel ideas 2024, faceless youtube channel, youtube channel ideas without showing your face‌ ठीक इसी प्रकार के वीडियो के विषय में हम चर्चा कर रहे हैं।

Faceless Channel Ideas 2024

हमारे बहुत से ऐसे दोस्त हैं जो अपना चेहरा नहीं दिखाने चाहते हैं और फिर बिना चेहरा दिखाइए वीडियो बनाकर अच्छी खासी इनकम करना चाहते हैं।  तो उनके लिए यह चैनल आइडिया काफी महत्व का है। 2024 की समाप्ति और 2025 में एक नया ब्रांड स्थापित करने के लिए इन 10 आइडिया में से किसी एक आइडिया पर अपना यूट्यूब चैनल स्टार्ट कर सकते हैं।

बिना Face दिखाये लाखो Earn करो | Top 10 Faceless Channel Ideas

चलिए हम एक-एक करके जाने का प्रयास करते हैं, हमें किन-किन बातों पर ध्यान रखना है ये भी समझते हैं।

News channel

दोस्तों  यह पहला चैनल आईडिया है न्यूज़ चैनल। अभी के समय में न्यूज़ चैनल काफी तेजी से बढ़ रहा है। न्यूज़ चैनल के अंतर्गत आप अलग-अलग तरीके के न्यूज़ को कवर कर सकते हैं।
जैसे की राजनीतिक से संबंधित समाचार, खेल से संबंधित समाचार, बॉलीवुड से संबंधित समाचार, हॉलीवुड से संबंधित समाचार, यूट्यूब से संबंधित समाचार, शिक्षा से संबंधित समाचार अर्थात यहां पर आपके लिए बहुत सारे विकल्प है आप किसी एक का चुनाव कर सकते हैं। क्योंकि न्यूज़ चैनल के अंतर्गत काफी अलग-अलग कैटेगरी होते हैं जिस पर आप काम कर सकते हैं।

English word meaning channel

आप इंग्लिश वर्ड मीनिंग का भी चैनल शुरू कर सकते हैं यह काफी अच्छा है। इस प्रकार के वीडियो में भी आपको चेहरा दिखाने की आवश्यकता नहीं होती। आपके पास बस एक स्मार्टफोन होना चाहिए उससे आप यह वीडियो बना सकते हैं।

इंग्लिश वर्ड मीनिंग में भी आप अलग-अलग तरीके की वीडियो क्रिएट कर सकते हैं। जैसे कि परिवार में बोले जाने वाले शब्द, दोस्तों के साथ बोले जाने वाले शब्द, कंपनी ने बोले जाने वाले शब्द इस प्रकार आप टॉपिक वाइज वीडियो बना सकते हैं। और ऐसी वीडियो यूट्यूब पर काफी तेजी से चल रहे हैं। आप इस प्रकार के यूट्यूब चैनल भी स्टार्ट कर सकते हैं।

Daily current affairs channel

डेली करंट अफेयर्स यूट्यूब चैनल आइडिया भी काफी अच्छा है। ‌ यदि आप सरकारी जॉब्स की तैयारी करते हैं तो आप पढ़ाई के साथ-साथ इस प्रकार के चैनल शुरू कर सकते हैं। इसे आपको दो फायदा होगा आम के आम और गुठली के दाम। कहने का मतलब आप अपना तैयारी भी कर रहे हैं और साथ में करंट अफेयर्स से संबंधित नॉलेज को बढ़ा रहे हैं फिर आपका वीडियो भी बन रहा है। ‌

आपको प्रत्येक दिन 10 से 15 करंट अफेयर्स क्वेश्चन के ऊपर वीडियो बना देना है। अभी के समय में देखने वाले लोगों की संख्या कम नहीं है। एक बात है कि 2-4 वीडियो बनाने से काम नहीं चलेगा आपको रेगुलर काम करना होगा।

Book summary Channel

यह टॉपिक भी बहुत अच्छा है आप Book summary के ऊपर अपना वीडियो बना सकते हैं। अभी के समय में लोगों के पास समय नहीं है लोग किसी भी चीज में समय नहीं देना चाहते हैं। अभी देख लीजिए ना पहले लोग लॉन्ग वीडियो देखा करता था किंतु अभी के समय में शॉर्ट वीडियो देखना पसंद कर रहे हैं।

मोटी मोटी पुस्तक पढ़ना लोगों को अच्छा नहीं लगता आजकल किताब में क्या लिखा हुआ है उसे मोटा-मोटी समझना लोग पसंद करते हैं। अर्थात आप Book summary के ऊपर वीडियो बना सकते हैं। इसे आपको दो फायदा मिलेगा आने वाले समय में आप एफिलिएट मार्केटिंग भी कर सकते हैं।

Travelling channel

आप Travelling से संबंधित वीडियो भी बना सकते हैं। यदि आप काफी अधिक घूमते हैं तो यह चैनल आइडिया आपके लिए काफी अच्छा है। आप जहां भी घूमने जाते हैं वहां के लिए सेपरेट वीडियो बना सकते हैं। और इतना ही नहीं इसके लिए आप इंटरनेट के माध्यम से भी कंटेंट तैयार करके वीडियो बना सकतेहैं। क्योंकि आज के समय में गूगल आपको हर जगह का कंटेंट उपलब्ध करवा देता है। ‌ आप घर बैठे भी Travelling  से संबंधित न्यूज़ को कवर कर सकते हैं।

Motivational channel

आप मोटिवेशनल कोट्स का भी चैनल बना सकते हैं इसके लिए भी आपको बहुत बड़ा सेटअप बनाने की आवश्यकता नहीं है। आप अपने स्मार्टफोन से मोटिवेशनल कोट्स के ऊपर वीडियो क्रिएट कर सकते हैं। हां एक बात है कि इसके लिए आपको अच्छे से वॉइस ओवर करने की आवश्यकता है यदि अच्छे से आप बोल लेते हैं तो मोटिवेशनल चैनल आपके लिए परफेक्ट बन सकता है।

Dharmik channel

धार्मिक विषयों के ऊपर भी आप वीडियो बना सकते हैं। इसमें आप रामायण और महाभारत इत्यादि ग्रंथ संबंधित छोटे-छोटे टॉपिक पर वीडियो बना सकते हैं। विडियो आइडिया के लिए आप यूट्यूब पर भी देख सकते हैं। ‌ यदि इस प्रकार के वीडियो बनाने में आपको दिक्कत होता है तो आप गूगल का सहारा ले सकते हैं वहां पर धार्मिक कहानियां भरी पड़ी है। आप उसे अपनी भाषा में बदलकर उसके ऊपर वीडियो बना सकते हैं।

Facts channel

दोस्तों यदि आप साइंस या फिर रोचक तथ्य से ज्यादा प्रभावित है तो आप इस प्रकार के चैनल स्टार्ट कर सकते हैं अर्थात आप फैक्ट का चैनल शुरू कर सकते हैं। Facts वीडियो बनाना अभी के समय में बिल्कुल आसान है आपको प्रत्येक दिन गूगल से नए-नए Facts मिल जाएंगे जिसकी ऊपर आप वीडियो बना सकते हैं। गूगल प्ले स्टोर पर भी आपको ढेर सारी ऐसी एप्लीकेशन मिल जाएंगे जिस पर Facts भड़ी पड़ी है।

Share market

यदि आप शेयर मार्केट में रुचि रखते हैं तो फिर शेयर मार्केट से संबंधित वीडियो बना सकते हैं। यदि इस प्रकार के वीडियो आप आपका यूट्यूब पर एक बार चल जाता है तो फिर आप मोटी रकम प्राप्त कर सकते हैं।

इस प्रकार के टॉपिक में यूट्यूब से आपको अधिक पैसे कमाने का मौका मिल सकता है। अभी के समय में नई जनरेशन के लोग शेयर मार्केट बिटकॉइन्स इत्यादि के बारे में जानना चाहते हैं। ऐसी में आपके लिए एक सुनहरा अवसर है आप इसके ऊपर अपना यूट्यूब चैनल स्टार्ट कर सकते हैं।

Educational tips

आप शिक्षा से संबंधित वीडियो बना सकते हैं। दोस्तों यहां पर आप दो तरीके की वीडियो बनाना सकते हैं एक तो आप एकेडमिक शिक्षा यानी आप जो कुछ पढ़ते हैं उसके ऊपर वीडियो बना सकते हैं।
दूसरी तरफ शिक्षा ग्रहण करने में जो दिक्कतें आती है उसके समाधान के लिए वीडियो बना सकते हैं।
जैसे कि पढ़ने के लिए हमें क्या-क्या चीज करना चाहिए? कम समय में अधिक से अधिक पढ़ने का तरीका क्या है? अपनी हैंडराइटिंग को कैसे सुधारे? परीक्षा से पहले तैयारी कैसे करें? गणित में अच्छे अंक लाने के लिए क्या-क्या करना चाहिए? अंग्रेजी सुधारने का सबसे आसान तरीका क्या है? प्रश्न याद नहीं होता है तो हमें क्या करना चाहिए?

इस प्रकार की अनेकों प्रश्न हमारे दिमाग में घूमते रहते हैं आप गूगल से सर्च कर सकते हैं और फिर अलग-अलग टॉपिक पर वीडियो बना सकते हैं।

Yoga channel

यदि आप योगा जानते हैं तो इसके ऊपर भी आप अपना सेपरेट वीडियो बना सकते हैं।  वीडियो आपका रेगुलर चलता है। ‌ मॉर्निंग में किस प्रकार के योग करना चाहिए एक बार वीडियो बन जाता है और चलना शुरू हो जाता है तो फिर लगातार चलता रहता है। क्योंकि लोगों को प्रत्येक दिन वही चीज देखना है। इस प्रकार आप योग से संबंधित अपना वीडियो बना सकते हैं।

बिना Face दिखाये लाखो Earn करो | Top 10 Faceless Channel Ideas | Faceless Channel Ideas 2024

प्यारे दोस्तों यह आर्टिकल आपको कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताने का प्रयास करें। और यदि इस आर्टिकल के ऊपर आप वीडियो चाहते हैं तो भी कमेंट करें। Top3kaun यूट्यूब चैनल पर हम सेपरेट वीडियो लेकर हाजिर होंगे।

Top 10 Faceless Channel Ideas
Top 10 Faceless Channel Ideas

अपना विचार सुझाव कमेंट में देने का प्रयास करें। आपका दिन शुभ हो,  जय हिंद

 


यूट्यूब से संबंधित और भी लेख पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें


Read More

Facebook Se Paise Kaise Kamaye 2022-23 | Facebook से पैसे कमाने के 5 बेस्ट तरीके

Whatsapp Se Paise Kaise Kamaye 2022: कमाओ $15 Dollar Daily | Whatsapp से पैसे कमाने का धांसू तरीका

Google Pay Se Paise Kaise Kamaye 2022 | Google Pay ऐप से घर बैठे रोजाना 500 से 1500 रुपये कमाने के आसान तरीके

PhonePe Se Paise Kaise Kamaye : रोजाना कुछ घंटे काम करके 300 रूपए, यह है तरीका

Paytm Se Paise Kaise Kamaye: PayTM से डेली 500 से 1000 रूपए  कमाने के बेहतरीन तरीके

Best way to Earn $200/Month from Google | Make money online | Blogging se paisa kaise kamae

 

YouTube के विषय में Latest जानकारी चाहते हैं नीचे क्लिक करें

Digital marketing kyon jaruri job in India
Digital marketing kyon jaruri job in India

डिजिटल मार्केटिंग के विषय में पढ़ना चाहते हैं नीचे क्लिक करें

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here