Home YouTube tips 10 Days Change Become Successful YouTuber : 10 दिन का समय दो...

10 Days Change Become Successful YouTuber : 10 दिन का समय दो आपको यूट्यूबर बना दूंगा – अमरेश भारती

582
0
SHARE
10 Days Change Become Successful YouTuber
10 Days Change Become Successful YouTuber

10 Days Change Become Successful YouTuber : 10 दिन का समय दो आपको यूट्यूबर बना दूंगा – अमरेश भारती

नमस्कार दोस्तों एजुकेशनल पोर्टल में आपका बहुत-बहुत स्वागत है। दोस्तों आज के समय में यूट्यूब एक बहुत बड़ा प्लेटफॉर्म बन गया है जहां से आप ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं वीडियो बनाकर..

यदि आप वीडियो बनाकर पैसा कमाना चाहते हैं तो यह पोस्ट आपके लिए काफी उपयोगी होने वाला है। क्योंकि अमरेश भारती सर द्वारा आप लोगों के लिए 10 दिन का ऐसा कोर्स लाया गया है जिसकी सहायता से आप घर बैठे एक भी रुपया खर्च किए बिना एक सफल यूट्यूबर बन सकते हैं।

वैसे तो अमरेश भारती सर यूट्यूब के ऊपर पैड कोर्स भी अवेलेबल है किंतु जो लोग कोर्स लेने में असमर्थ हैं उनके लिए यह वीडियो वरदान से कम साबित नहीं होने वाला है।

10 Days Change Become Successful YouTubeer

दोस्तों आज से लगातार 10 दिनों तक आपके लिए यूट्यूब के टॉपिक पर वीडियो we make creators यूट्यूब चैनल पर मिलना शुरू हो जाएगा। आप रेगुलर 10 दिनों तक वीडियो को देखेंगे और फिर इंप्लीमेंट करके आप अपने चैनल बनाकर ऑनलाइन अर्निंग कर सकते हैं।

 

प्रतिदिन वीडियो देखने के लिए आप नीचे सब्सक्राइब बटन पर क्लिक करके चैनल को जरूर सब्सक्राइब कर लें ताकि आपको समय पर वीडियो मिलना शुरू हो जाए।

SUBSCRIBE NOW

Make money online without investment

दोस्तों यूट्यूब एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां पर आपको एक भी रुपया देने की आवश्यकता नहीं है। वहां पर आप फ्री में अपना वीडियो को अपलोड करके ऑनलाइन पैसे कमाने का एक जरिया बना सकते हैं। आज के समय में हजारों लोग वीडियो बनाकर ऑनलाइन लाखों रुपए कमा रहे हैं।

इसलिए आप इन 10 दिनों में यूट्यूब के विषय में अच्छे से जान लेंगे। कैसी वीडियो एडिट करना है, कैसे थंबनेल बनाना है, वीडियो अपलोड करने का तरीका क्या है, वीडियो में बॉलीवुड कॉपीराइट फ्री म्यूजिक कैसे प्रयोग करें, वीडियो बनाते समय किन-किन बातों पर ध्यान देना है तमाम जानकारियां आपको किस एपिसोड में मिलने वाला है।

Free YouTube Course

दोस्तों इस वीडियो में अमरेश भारती सर यूट्यूब से संबंधित एक-एक पहलुओं पर आपके लिए वीडियो बना रहे हैं। आपको 10 दिनों में क्या-क्या चीज सीखना है तमाम जानकारियां वह अपने चैनल के माध्यम से हम तक पहुंचाने का प्रयास किया।

एक सफल यूट्यूबर बनने का सुनहरा मौका यदि आप 10 दोनों का इस्तेमाल कर लेते हैं तो आपको यूट्यूबर बनने से कोई नहीं रोक सकता है। आपको 10 दिनों में क्या-क्या चीज मिलेगा इसे एक बार जरूर देखें।

Read More

Facebook Se Paise Kaise Kamaye 2022-23 | Facebook से पैसे कमाने के 5 बेस्ट तरीके

Whatsapp Se Paise Kaise Kamaye 2022: कमाओ $15 Dollar Daily | Whatsapp से पैसे कमाने का धांसू तरीका

Google Pay Se Paise Kaise Kamaye 2022 | Google Pay ऐप से घर बैठे रोजाना 500 से 1500 रुपये कमाने के आसान तरीके

PhonePe Se Paise Kaise Kamaye : रोजाना कुछ घंटे काम करके 300 रूपए, यह है तरीका

Paytm Se Paise Kaise Kamaye: PayTM से डेली 500 से 1000 रूपए  कमाने के बेहतरीन तरीके

Best way to Earn $200/Month from Google | Make money online | Blogging se paisa kaise kamae

Basic of YouTube 10 days free course

इस कोर्स के अंतर्गत आपको बताएंगे यूट्यूब के बारे में बेसिक जानकारियां, साथ ही इस पर कैसे काम करना है यूट्यूब के फील्ड में क्या अवसर है तमाम जानकारियां आपको मिलने वाला है।

How to upload YouTube video in Mobile and Laptop

पहले दिन आपको यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करने के बारे में बताया जाएगा कि आप कैसे एक सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन SEO का प्रयोग करके अपने वीडियो को मोबाइल और लैपटॉप की सहायता से अपलोड कर सकते हैं। आज के समय में बहुत से ऐसे लोग हैं जो मोबाइल पर काम करना अधिक पसंद करते हैं इन बातों को ध्यान में रखते हुए इस टॉपिक को रखने का प्रयास किया गया।

YouTube top 15 Niche

दूसरे दिन आपको बताया जाएगा कि यूट्यूब का 50 सबसे अच्छा नीच क्या है। जिस पर काम करके आप आसानी से सफलता प्राप्त कर सकते हैं। 50 niche में से भी आपको कुछ ऐसी niche बताएंगे जिस पर काम करके आप कम समय में अपने चैनल को grow कर सकते हैं।

YouTube video editing

कोर्स के तीसरे दिन आप वीडियो एडिटिंग के बारे में जानकारी प्राप्त करने वाले हैं। यहां पर विस्तार से आपको यूट्यूब वीडियो एडिट करने के संबंध में जानकारी दी जाएगी। यदि आप इसे सही से ग्रहण करेंगे तो आप एक प्रोफेशनल एडिटर के रूप में वीडियो को एडिट कर सकते हैं।

Top 5 application for youtubers

इसके अंतर्गत आपको बताया जाएगा की टॉप 5 एप्लीकेशन के बारे में जो प्रत्येक यूट्यूबर के लिए बेहद जरूरी है। उसे एप्लीकेशन के बारे में तमाम जानकारियां आप तक शेयर की जाएगी।

Thumbnail making

आपको अपने यूट्यूब वीडियो के लिए कैसा थंबनेल बनाना है थंबनेल बनाते समय किन-किन बातों पर ध्यान रखना है। तमाम जानकारियां आपको दी जाएगी। सबसे बड़ी बात यह है कि ये सभी जानकारियां आपको विशेषज्ञों द्वारा दी जाएगी जो कई वर्षों से इस फील्ड में कम कर रहे हैं। थंबनेल बनाते समय आपको कैसे लिखना है किन शब्दों का प्रयोग करने से क्लिक बढ़ाने का चांस अधिक रहता है सब कुछ आपको बताया जाएगा।

Shorts algorithm

अभी आप इंस्टाग्राम फेसबुक शॉर्ट्स देखते हैं। ठीक उसी प्रकार यूट्यूब के अंदर भी शॉर्ट्स वीडियो बना सकते हैं। बहुत-बहुत से ऐसे क्रिएटर हैं जो शॉर्ट्स वीडियो बनाकर लाखों सब्सक्राइबर प्राप्त कर चुके हैं और वह ऑनलाइन अच्छी खासी इनकम कर रहे हैं। इस कोर्स में आपको बताया जाएगा की शॉर्ट्स बनाने के पीछे क्या एल्गोरिथम है आपको किस प्रकार शॉर्ट्स बनाना चाहिए तथा शॉट बनाते समय किन-किन बातों पर ध्यान रखना जरूरी है।

Don’t make this mistake in YouTube

शुरुआती दौड़ में हम लोग जब यूट्यूब पर आते हैं तो ढेर सारी गलतियां कर बैठते हैं जिसका खामियाजा हमें तब भुगतना पर जाता है जब हमारे चैनल पर अच्छे खासे सब्सक्राइबर्स हो जाते हैं और फिर पैसे आने वाले होते हैं। इस वीडियो लेक्चर में आपको यूट्यूब पर कौन-कौन सा मिस्टेक नहीं करना चाहिए तमाम जानकारियां आपके साथ शेयर की जाएगी।

Bollywood copyright free music

 

आप लोग यूट्यूब पर देखते हैं फिल्मी गाने का भी प्रयोग लोग कर रहे हैं। इस विषय में भी सर आपको अच्छे से गाइड करने वाले हैं कि आप कैसे बॉलीवुड कॉपीराइट फ्री म्यूजिक का प्रयोग अपने यूट्यूब वीडियो में कर सकते हैं। आपके यूट्यूब वीडियो पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा और भविष्य में भी इसका कोई नुकसान नहीं होने वाला है। किंतु जब इसके विषय में आपको सही जानकारी हो तभी आप बॉलीवुड कॉपीराइट फ्री म्यूजिक का प्रयोग कर सकते हैं।

4000 hours watch time

अभी के समय में देखा जा रहा है कि यूट्यूब पर 1000 सब्सक्राइबर और 4000 घंटे वॉच टाइम को लेकर काफी वीडियो वायरल हो रहा है। लोग चाहते हैं कि हमारे यह दोनों कंडीशन कैसे पूरा हो जाए ताकि चैनल मोनेटाइज हो जाए और फिर इससे पैसे कमाए जा सके। अमरेश भारती सर आपको यूट्यूब वीडियो को कैसे सफल किया जाए इस विषय में जानकारी शेयर करेंगे। साथ ही 4000 घंटे वॉच टाइम पूरा करने का प्रक्रिया भी बताएंगे। आप किस प्रकार वीडियो बनाएं ताकि आपको इस प्रकार के कंडीशन से गुजरा ना पड़े।

Gifts and promotion

दसवे दिन आपको एक खास उपहार और प्रमोशन के बारे में भी जानकारी दी जाएगी। यदि आप सीरियस होकर 10 दिनों तक वीडियो को देखते हैं और कमेंट करते हैं तो आपको गिफ्ट और प्रमोशन का फायदा मिल सकता है।

10 Days Change Become Successful YouTuber : 10 दिन का समय दो आपको यूट्यूबर बना दूंगा – अमरेश भारती

दोस्तों यह छोटा सा आर्टिकल आपको कैसा लगा कमेंट के माध्यम से जरूर बताने का प्रयास करें।

10 Days Change Become Successful YouTuber
10 Days Change Become Successful YouTuber

YouTube के विषय में Latest जानकारी चाहते हैं नीचे क्लिक करें

Digital marketing kyon jaruri job in India
Digital marketing kyon jaruri job in India

डिजिटल मार्केटिंग के विषय में पढ़ना चाहते हैं नीचे क्लिक करें

 

Copy Paste Work on YouTube in Hindi
Copy Paste Work on YouTube in Hindi

Read More Copy Paste Work From Home | कॉपी पेस्ट करके पैसा कमाए |

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here