Home sports T20 World Cup 2022 Viral News : इरफान पठान ने बाबर और...

T20 World Cup 2022 Viral News : इरफान पठान ने बाबर और रिजवान से और गंभीर ने शाहीन अफरीदी से भिड़ने का उपाय बताया भारत को

292
0
SHARE
T20 World Cup 2022 viral news
T20 World Cup 2022 viral news

Contents

T20 World Cup 2022 viral news: इरफान पठान ने बाबर और रिजवान से और गंभीर ने शाहीन अफरीदी से भिड़ने का उपाय बताया भारत को

T20 World Cup 2022 : गौतम गंभीर का कहना है कि भारतीय बल्लेबाजों को शाहीन अफरीदी की गेंदबाजी को जमकर खेलना होगा। वहीं दूसरी ओर इरफान पठान ने कहा है कि बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान को किस तरह से गेंदबाजी करके रोक कर रखना है।

T20 World Cup में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला 23 अक्टूबर को होना है, जिसका काउंट डाउन शुरू हो चुका है। भारत और पाकिस्तान के बीच मैच को लेकर क्रिकेट के एक्सपर्ट ने अपनी अपनी राय दी है।

इसी बीच भारतीय टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा है कि जब मेलबर्न में यह टीम का मुकाबला पाकिस्तान की टीम के साथ होगा तब इस टीम को किस तरह से इस प्रतिद्वंद्वी टीम के विरोध में अपना रुख अपनाना चाहिए।

शाहीन अफरीदी की गेंदबाजी पर अधिक रन बनाने की आवश्यकता

गौतम गंभीर ने कहा है कि पाकिस्तान के गेंदबाज के विरुद्ध भारतीय बल्लेबाज को किस तरह के माइंड सेट के साथ खेलना चाहिए। उन्होंने कहा कि शाहीन अफरीदी जब बल्लेबाजों के सामने आए तब सिर्फ सरवाइव करने के बारे में न सोच कर उनके खिलाफ अधिक से अधिक रन बटोरे जाए।

यदि आप अफरीदी के सामने खुद को बचाने के जगह उनके खिलाफ अधिक से अधिक रन बनाने की कोशिश करें तो सारी चीजें बहुत छोटी हो जाएगी। उन्होंने कहा कि मुझे पता है की नई गेंद के साथ शाहीन बहुत ही घातक हो सकते हैं लेकिन इसके बाद भी भारतीय बल्लेबाज को रन बनाना ही होगा।

भारतीय टीम के पास शुरुआत के तीन से चार बल्लेबाज ऐसे हैं जो शहीन अफ़रीदी के खिलाफ अच्छे रन बना सकते हैं।

बाबर आजम और रिजवान के सामने संभलकर करना होगा गेंदबाजी

यहां दूसरी ओर इरफान पठान ने कहा है कि जब मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में आप खेल रहे हैं तो सीधी बॉन्ड्री ज्यादा बड़ी नहीं है। यहां साइड बाउंड्री बड़ी है और ऐसे ने भारत को स्मार्ट तरीके से खेलने की जरूरी है खास तौर पर जब वह बल्लेबाजी कर रहे हो।

जब बल्लेबाज को साहिल बाउंड्री लगाना मुश्किल हो जाए तब उन्हें गैप में खेले जरूरी होगा। इसके साथ है 1 रन को 2 में तो 2 को 3 रन में बदलकर विकेट के बीच में रनिंग को बेहतर बनाना होगा।

T20 World Cup 2022 वही इरफान पठान ने कहा कि जब भारतीय गेंदबाज बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान का सामना करे तो संभलकर गेंदबाजी करें। 2 मिनट रिजवान के सामने ज्यादा बाहर की ओर गेंदबाजी ना करें क्योंकि पर ऐसे बल्लेबाज हैं जोकि पावर प्ले में बहुत है ही घातक हो जाते हैं।

वहीं दूसरी ओर बाबर आजम को सेट होने में समय लगता है इस बीच उन्हें और वादा और करने की कोशिश किया जाए और उन्हें फ्रंट फुट पर गेंद करना होगा। इरफान पठान ने कहा है कि पाकिस्तान की बल्लेबाजी स्पिन गेंदबाजी के विरुद्ध इतनी अच्छी नहीं है ऐसे में पावर प्ले में स्पिनर का इस्तेमाल करने के बारे में सोचना जरूरी हो सकता है। यह बात स्पोर्ट्स के शो गेम प्लान पर उन्होंने कही है।

T20 World Cup 2022 viral news

T20 World Cup 2022 viral news
T20 World Cup 2022 viral news

>>>>>>>>>>>>>>>>>>

Read More Button

क्रिकेट से संबंधित ताजा खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें

ऑनलाइन पैसा कमाने से संबंधित पोस्ट पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें–

Online Earning button

 


कंप्यूटर से संबंधित जानकारियों के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

 

Computer button


बीमा से संबंधित जानकारियों के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

Insurance button

Technology से संबंधित जानकारियों के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

Have a Nice Day 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here