Home sports T20 WC news Australia : ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के नए वनडे कप्तान...

T20 WC news Australia : ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के नए वनडे कप्तान की घोषणा, डेविड वॉर्नर को लगा फिर से झटका

514
0
SHARE
T20 WC news Australia
T20 WC news Australia

T20 WC news Australia : ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के नए वनडे कप्तान की घोषणा, डेविड वॉर्नर को लगा फिर से झटका

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट की वनडे टीम के नए कप्तान की घोषणा की गई है। पिछले महीने वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले कप्तान एरोन फिंच के बाद ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम की कप्तानी का पद को फिर से भर लिया गया है।

ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम के कप्तान पैट कमिंस ने पदभार ग्रहण किया और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के एकदिवसीय कप्तान बनने की दौड़ में सबसे आगे निकले।

एरोन फिंच ने न्यूजीलैंड के विरुद्ध वर्तमान में हुई घरेलू सीरीज के बाद एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लेने की घोषणा की थी। जिसके बाद से ऑस्ट्रेलिया टीम के पैटकमिंस को रिप्लेसमेंट के बाद कप्तान के रूप में घोषित किया गया।

ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने हाल ही में आईसीसी के रिव्यु पर संजना गणेशन के साथ बात करते हैं उन्होंने अपने भविष्यवाणी की थी अगले कप्तान कमिंस से ही होंगे।

पैट कमिंस ऑस्ट्रेलिया टीम के 27 में एकदिवसीय कप्तान बन जाएंगे जोकि दाएं हाथ के तेज गेंदबाज है और अगले साल 2023 में भारत में होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप से पहले 50 ओवर के क्रिकेट में अपने देश का नेतृत्व का जिम्मा संभालेंगे।

29 वर्षीय पैट कमिंस ने कप्तान एरोन फिंच को धन्यवाद दिया और उन्होंने कहा कि वह एकदिवसीय क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करने के अवसर के इंतजार में हैं।

लेकिन फिलहाल ऑस्ट्रेलिया टीम एरोन फिंच की कप्तानी में ही T20 वर्ल्ड कप 2022 की तैयारी में है। वार्म अप मैच समाप्त होने के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम सुपर 12 के मैच का हिस्सा बनेगी।

वहीं पर दूसरी ओर पूर्व उप कप्तान डेविड वॉर्नर को झटका लगा है क्योंकि उन पर से कप्तानी बैन अभी तक नहीं हटाया गया है। लेकिन अच्छी खबर यह है कि वह इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी टीम का का हिस्सा रहेंगे।

T20 WC news Australia
T20 WC news Australia

>>>>>>>>>>>>>>>>>>

Read More Button

क्रिकेट से संबंधित ताजा खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें

ऑनलाइन पैसा कमाने से संबंधित पोस्ट पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें–

Online Earning button

 


कंप्यूटर से संबंधित जानकारियों के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

 

Computer button


बीमा से संबंधित जानकारियों के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

Insurance button

Technology से संबंधित जानकारियों के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

Have a Nice Day 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here