Home YouTube tips YouTube Se Paisa Kamaye Bina Monetization | यूट्यूब से रोज कमाओ 1000...

YouTube Se Paisa Kamaye Bina Monetization | यूट्यूब से रोज कमाओ 1000 से ₹3000 बिना मोनेटाइजेशन

527
0
SHARE
YouTube Se Paisa Kamaye Bina Monetization
YouTube Se Paisa Kamaye Bina Monetization

YouTube Se Paisa Kamaye Bina Monetization | यूट्यूब से रोज कमाओ 1000 से ₹3000 बिना मोनेटाइजेशन

यूट्यूब से पैसा कमाने के लिए 1000 सब्सक्राइबर के साथ-साथ 4000 घंटा वॉच टाइम होना आवश्यक है किंतु आज यूट्यूब से पैसा कमाने का एक बेहतरीन उपाय हम इस लेख में आपको बताने वाले हैं।

यदि आपके चैनल पर 4000 का वॉच टाइम नहीं दिया है तो फिर भी आप यूट्यूब से अच्छी खासी इनकम जनरेट कर सकते हैं। बहुत से ऐसे यूट्यूब चैनल है जो अपने बिजनेस को प्रमोट करते हैं ऑनलाइन पैसे कमाते हैं। YouTube Se Paisa Kamaye Bina Monetization इस प्रकार आप यूट्यूब का बिना मोनेटाइजेशन का पैसा कमा सकते हैं।

YouTube Se Paisa Kamane ke Tarike

प्यारे दोस्तों, यूट्यूब से आप आसानी से पैसे कमा सकते हैं। और यह तरीका ऐसा है जिसमें आपको मोनेटाइज की आवश्यकता भी नहीं पड़ेगी। बिना मोनेटाइज करवाए आप यूट्यूब के माध्यम से घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं। Earn Money Online आप अपने बिजनेस का यूट्यूब चैनल बनाए और फिर अपने बिजनेस से संबंधित वीडियोस बनाना शुरू कर दे।

Web Designing

यदि आप एक वेब डेवलपर है यानी वेबसाइट बनाना जानते हैं तो इस फील्ड में भी आप अपना यूट्यूब चैनल बना सकते हैं। आपको वेब डिजाइनिंग से संबंधित वीडियोस अपने यूट्यूब चैनल पर पब्लिश्ड करना है। इसमें आप Affliliate marketing की सहायता से भी पैसे कमा सकते हैं। और उसके साथ वेबसाइट डेवलपमेंट बनाने का काम कस्टमर से ले सकते हैं। कोई जरूरी नहीं है कि इस स्थिति में आपके यूट्यूब चैनल का मोनेटाइजेशन होना आवश्यक है।

Photos Editing

यदि आप फोटो एडिटिंग करना जानते हैं। तो आप इसके ऊपर भी अपना यूट्यूब चैनल शुरू कर सकते हैं। वहां पर लोगों को फोटो एडिटिंग से संबंधित जानकारियां दे सकते हैं और फिर आने वाले कस्टमर को सर्विस देकर अच्छी खासी इनकम बना सकते हैं।

Video Editing

वीडियो एडिटिंग के विषय में अच्छी खासी नॉलेज है तो आप इसके ऊपर अपना यूट्यूब चैनल स्टार्ट करें और फिर लोगों को वीडियो एडिटिंग से संबंधित जानकारियां दे सकते हैं। आने वाले आगे आने वाले समय में आपका यूट्यूब चैनल भी मोनेटाइज हो सकता है और फिर वीडियो एडिटिंग का सर्विस देकर भी आप पैसे कमा सकते हैं।

Read More

Coding

कोडिंग के विषय में यदि आप जानते हैं तो अभी के समय में इस क्षेत्र में भी काफी काम चल रहा है। ऐसे भी डेवलपर है जो कोडिंग की सहायता से वेबसाइट तक बनाते हैं और फिर कम समय में अच्छी खासी इनकम करते हैं। बहुत ऐसे भी ऑनलाइन टूल्स बनाए गए हैं जो कोडिंग पर बेस्ट होता है और एक बार बना लेने के बाद उससे passive income इनकम करते हैं। कोडिंग सर्विस देकर आप घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं।

Stock Market

यदि आप स्टॉक मार्केट में अच्छी खासी जानकारी रखते हैं तो वहां से भी आप अपने यूट्यूब चैनल को बिना मोनेटाइज किया पैसे बना सकते हैं। यूट्यूब पर एक सक्सेसफुल व्यक्तित्व है जो है संदीप महेश्वरी मैं अपने यूट्यूब चैनल को मोनेटाइज तक नहीं किये, किंतु फिर भी वो लाखों रुपए कमा रहे हैं।

 

Product Selling YouTube Channel

डिजिटल प्रोडक्ट को बेचकर भी ऑनलाइन पैसे कमाया जा सकता है। यदि आप एक शिक्षक हैं या फिर टेक्निकल नॉलेज रखने वाले व्यक्ति हैं। इस क्षेत्र में आप पैसे कमा सकते हैं। यदि शिक्षक है तो आप अपना कोर्स बेचकर पैसे कमा सकते हैं।

कुछ ऐसे टेक्निकल लोग होते हैं जो वेबसाइट बनाते हैं या फिर नए-नए सॉफ्टवेयर बनाते हैं वे लोग अपना सॉफ्टवेयर, प्लगइन, थीम आदि बेचकर ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं।

Course Selling
Theam Selling
Plugins Selling
Software Selling

YouTube Se Paisa Kamaye Bina Monetization| यूट्यूब से रोज कमाओ 1000 से ₹3000 बिना मोनेटाइजेशन

दोस्तों यह छोटा सा लेख आपको कैसा लगा कमेंट के माध्यम से जरूर बताने का प्रयास करें। यदि आप ऑनलाइन पैसा कमाना चाहते हैं, आपका क्या विचार है जरूर कमेंट करें।

YouTube Se Paisa Kamaye Bina Monetization
YouTube Se Paisa Kamaye Bina Monetization

 

Read More

डिजिटल मार्केटिंग के विषय में पढ़ना चाहते हैं नीचे क्लिक करें

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here