Home Online earning through social media Public News App Review In Hindi : Public App से पैसे कैसे...

Public News App Review In Hindi : Public App से पैसे कैसे कमाए

803
0
SHARE
Public News App
Public News App

Public News App Review In Hindi : Public App से पैसे कैसे कमाए

Public News App :  एजुकेशनल पोर्टल में आपका बहुत स्वागत है। दोस्तों आज हम आपको पब्लिक एप से पैसे कमाने के विषय में जानकारी देने वाले हैं। जब अपने देश में लॉकडाउन लगा तो उसे समय बहुत सारी प्राइवेट कंपनियां ठप हो गई और इस कारण बहुत सारे लोगों की नौकरियां भी चली गई। लोग घर में आकर बैठ गए किंतु लोग अब कमाई करने की दूसरे रास्ते ढूंढने लगे क्योंकि नौकरियां तो चली गई गूगल सर्च में ऑनलाइन जॉब से संबंधित लोग सर्च करना शुरू कर दिए।

ऐसे में बहुत सारी कंपनियां भी आई जो लोगों को ऑनलाइन काम करने का मौका दिया किंतु इस प्रकार की कंपनियां बहुत कम ही था। फेक कंपनियां भी लोगों के साथ धोखा करना शुरू कर दिए क्योंकि उसे समय लोग मजबूर है। धीरे-धीरे लोग डिजिटल काम करने की ओर मूव करने लगे हैं लोग वीडियो मार्केटिंग कंटेंट और मार्केटिंग इत्यादि का उपयोग करके ऑनलाइन पैसे कमाना शुरू कर दिए। वैसे तो डिजिटल मार्केटिंग के अंतर्गत और भी सोशल मीडिया मार्केटिंग है जिसकी सहायता से लोग घर बैठे ऑनलाइन पैसे {make money online } कमा सकते हैं।

ऑनलाइन पैसे कमाने के और भी तरीके है जैसे ब्लॉक बनाकर पैसे कमाना, एफिलिएट मार्केटिंग करना, डिजिटल प्रोडक्ट सेलिंग का बिजनेस करना, कंटेंट राइटिंग का काम करना इस प्रकार सैकड़ो कार्य है जो लोग घर बैठ कर सकते हैं। और इस काम को करने के लिए उनके पास बस एक स्मार्टफोन और इंटरनेट का कनेक्शन होना आवश्यक है।

हमारे कुछ दोस्तों का एक वहम है कि ऑनलाइन पैसे कमाना क्विक स्कीम है यदि वह ऐसा मानते हैं तो यह मानना बिल्कुल गलत है। ‌ क्योंकि कुछ प्रतिशत लोगों के साथ ही इस प्रकार की घटनाएं होती है जो कुछ ही समय में ऑनलाइन लाखों रुपया कमाने लगते हैं अगर इसकी प्रतिशत की बात करें तो वह एक से भी काम है।

हम दूसरे लेख में अलग-अलग सोशल मीडिया से कैसे पैसे कमाए जाते हैं इस पर भी चर्चा किए हैं यदि उसे विषय में आप पढ़ना चाहते हैं तो आप ऑनलाइन पैसा कमाने वाले हमारे उसे category को visit कर सकते हैं।

Public App क्या है, आज के इस लेख में हम जानने वाले हैं तथा कैसे लोग पब्लिक एप के माध्यम से पैसे कमाते हैं। Public App के अंतर्गत अकाउंट बनाने के विषय में भी चर्चा करेंगे। यदि आप पब्लिक एप के विषय में संपूर्ण जानकारियां लेना चाहते हैं तो आपको इस लेख को पूरा पढ़ना पड़ेगा।

Public App क्या है | Public App in Hindi

Public App एक Live न्यूज़ एप्लीकेशन है जिसकी सहायता से आप अपनी लोकेशन यानी आसपास की खबरों को ऑनलाइन लाइव कर सकते हैं। यह एक बेहतरीन एप्लीकेशन है इससे आप अपने  एरिया के न्यूज़ को आसानी से कवर कर सकते हैं।

इस ऐप पर आप अपने न्यूज़ को अपलोड भी कर सकते हैं। धीरे-धीरे जब इस ऐप पर आपका फॉलोअर्स बढ़ता है तो आप इस ऐप के माध्यम से पैसे भी कमा सकते हैं। यदि आपके पास फॉलोअर्स हो तो पैसे कमाने के और भी ढेर सारे तरीका है। कोई जरूरी नहीं है कि आप सिर्फ उसे अप के माध्यम से ही पैसे कमाए आप अलग-अलग सोर्स से भी पैसे कमा सकते हैं।
जैसे की ब्रांड प्रमोशन, किसी प्रोडक्ट का प्रमोशन, एफिलिएट मार्केटिंग इत्यादि

Public App का प्रसिद्ध होने का सबसे मुख्य कारण यह है कि यह एप्लीकेशन आपके आसपास की खबरों को काफी तेजी से आप तक यानी लोगों तक पहुंचती है। पब्लिक एप को 100 मिलियन से भी ज्यादा लोग मोबाइल में इंस्टॉल किए हैं और यदि गूगल प्ले स्टोर पर रेटिंग की बात करें तो इस एप्लीकेशन का 4.3 का रेटिंग प्राप्त है।

Public App किस देश की एप्लीकेशन है

Public App एक भारतीय एप्लीकेशन है इसे अप्रैल 2019 में लॉन्च किया गया। 6 महीने के अंदर ही या भारत में काफी विकसित हुआ। यदि इस एप्लीकेशन के फाउंडर के बारे में बात करें तो उनका नाम अजहर इकबाल है। पब्लिक एप यूजर्स के लिए वीडियो फॉर्मेट अपडेट करने का भी एक सही दिशा निर्देश देता है।

Public App को कैसे डाउनलोड करने का तरीका

यदि आप पब्लिक एप के माध्यम से पैसा कमाना चाहते हैं तो इसे आपको अपने स्मार्टफोन में इंस्टॉल करना पड़ेगा। इसके लिए आप गूगल प्ले स्टोर पर जा सकते हैं और वहां पर नाम सर्च करके इंस्टॉल कर सकते हैं।

Public – Indian Local Video के नाम से इसे देखकर आप डाउनलोड जरूर कर ले। डाउनलोड करने के बाद आपको अकाउंट कैसे बनाना है इस विषय में भी जानना बेहद जरूरी है।

Public App में अकाउंट कैसे बनायें

पब्लिक एप में अकाउंट बनाना कोई मुश्किल काम नहीं है यह बिल्कुल आसान काम है इसे आप स्टेप बाय स्टेप फॉलो कर सकते हैं।

>>जब आप पब्लिक एप को इंस्टॉल करेंगे तो ओपन करने पर Facebook या Google अकाउंट से Sign In करने के लिए बोला जाएगा आप दोनों में से किसी का प्रयोग कर सकते हैं।

>>लोगिन करने के बाद आपको लोकेशन एक्सेस के बारे में भी बताना होगा यह काम आप मैन्युअल भी कर सकते हैं ताकि आप किस लोकेशन के लिए न्यूज़ बना रहे हैं यह भी पता चलना चाहिए।

>>Location का चुनाव करने के बाद आपको भाषा का चुनाव भी करना पड़ेगा।

>>जब आप पब्लिक एप के होम पेज पर जाते हैं तो आपको अपनी एरिया के न्यूज़ वीडियो कंटेंट दिखाई देगा इससे आपको अपने शहर की तमाम गतिविधि के बारे में भी जानकारी मिलती रहेगी।

पब्लिक एप पर वीडियो कैसे बनाएं

पब्लिक एप पर वीडियो बनाने से संबंधित ढेर सारे यूट्यूब पर वीडियो पड़े आप जाकर के उसे देख सकते हैं। एक दो वीडियो देखने के बाद आप वीडियो बनाने के विषय में भी जान जाएंगे तथा पब्लिक एप पर आसानी से वीडियो अपलोड कर सकेंगे। न्यूज़ के लिए उतना सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन की जरूरत नहीं पड़ती है क्योंकि यह किसी भी सर्च इंजन पर कुछ ही दिनों के लिए होता है।

आप आसानी से कम समय में पब्लिक एप के लिए वीडियो बनाना सीख सकते हैं और फिर वीडियो बनाकर पैसे भी कमा सकते हैं।

Public App से पैसे कैसे कमाए  

दोस्तों यदि आप इतना तक इस लेख को पढ़ लिए हैं तो अब सबसे अधिक जानने वाली बात यह है कि पब्लिक एप के माध्यम से पैसे कैसे कमाए जा सकता है।

देखिए दोस्तों पब्लिक एप से पैसे कमाने का सीधा कोई तरीका नहीं है हां यदि आप पब्लिक एप के माध्यम से पैसा कमाना चाहते हैं तो इस प्लेटफार्म पर आपको रेगुलर वीडियो अपलोड करना पड़ेगा। जब फॉलोअर्स बेस अच्छा हो जाएगा तो फिर आप निम्न तरीके से अच्छी खासी इनकम कर सकते हैं। पब्लिक एप के माध्यम से आपका फेस वैल्यू भी बढ़ेगा ऐसे में यदि आप किसी विषय पर चर्चा करेंगे तो लोग उसे अधिक मानेंगे।

अब हम आपको पब्लिक एप के माध्यम से पैसे कमाने के तरीकों के बारे में बताते हैं। आप निम्न तरीके से पब्लिक एप के माध्यम से ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं

प्रोडक्ट सेलिंग बिजनेस

आप प्रोडक्ट सेलिंग बिजनेस आसानी से शुरू कर सकते हैं। अब यहां पर प्रोडक्ट के रूप में डिजिटल प्रोडक्ट भी हो सकता है या फिर फिजिकल प्रोडक्ट भी हो सकता है । उदाहरण के तौर पर यदि आप टी-शर्ट बेचने का बिजनेस शुरू कर रहे हैं तो पब्लिक एप के माध्यम से इसे आसानी से स्टार्ट कर सकते हैं। आपको अपने अप के माध्यम से टीशर्ट का प्रचार प्रसार करना पड़ेगा। आप अपनी न्यूज़ में भी हाईलाइट के तौर पर इसे दिखा सकते हैं और जब कोई व्यक्ति ऑनलाइन टीशर्ट खरीदेंगे तो उससे अच्छी खासी इनकम बना सकते हैं।
डिजिटल प्रोडक्ट के बारे में बात करें तो या कोई कोर्स हो सकता है या फिर पीडीएफ हो सकता है इसे भी आप इस एप्लीकेशन के माध्यम से प्रमोट करके घर बैठे पैसे कमा सकते हैं।

ब्रांड प्रमोशन से पैसे कमाना

आप इसके लिए अपने आसपास के रोजगार वाले व्यक्ति से संपर्क कर सकते हैं। जैसे कि आपको पता है कि पब्लिक एप के माध्यम से आप अपने एरिया का न्यूज़ कवर करते हैं इसलिए आप अपने एरिया में बिजनेसमैन से संपर्क कर सकते हैं। उसके प्रचार प्रसार के लिए आप पैसे ले सकते हैं। इस प्रकार ब्रांड प्रमोशन के माध्यम से आप पैसे कमा सकते हैं। इसके लिए आपको अपनी वीडियो के अंदर 10 से 20 सेकंड का प्रचार करना होता है उसे ब्रांड के बारे में

एफिलिएट मार्केटिंग करके पैसे कमाना

दोस्तों यहां पर आप एफिलिएट मार्केटिंग के माध्यम से भी पैसे कमा सकते हैं। बस इसके लिए आपको अमेजॉन या फ्लिपकार्ट जैसे ई-कॉमर्स वेबसाइट पर एफिलिएट प्रोग्राम को ज्वाइन करना पड़ता है। आप अपनी वीडियो में कुछ सेकेंड के लिए प्रोडक्ट का प्रचार करेंगे और फिर आपके दिए गए लिंक से जब कोई व्यक्ति प्रोडक्ट खरीदेगा तो आपको कमीशन दिया जाता है। यह कमीशन आपको एफिलिएट प्रोग्राम कंपनी के माध्यम से ऑनलाइन दे दिए जाते हैं।

Public App पर फॉलोवर कैसे बढ़ाएं

Public App पर फॉलोवर्स बढ़ाने के लिए आपको कुछ छोटे-छोटे बातों पर ध्यान देने की आवश्यकता है। किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर यदि आप ग्रो करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको त्याग, समर्पण और धैर्य रखने की आवश्यकता है। आपको निरंतर वीडियो अपलोड करना पड़ेगा। आपको दूसरे प्लेटफार्म पर भी जाकर भी अपने प्लेटफार्म के बारे में जानकारी शेयर करनी पड़ेगी।

>>आपको अच्छे क्वालिटी में वीडियो बनाने होंगे

>>आपकी वीडियो में वॉइस क्वालिटी बेहतर होना चाहिए ताकि विजिटर आपको समझ सके।

>>आप अपनी वीडियो का लोकेशन सही  रखें आप जिस लोकेशन के लिए वीडियो बना रहे हैं हमेशा उसे सिलेक्ट रखें।

>>वीडियो का टाइटल आकर्षक बनाने का प्रयास करें ताकि लोग टाइटल को पढ़कर भी वीडियो देखने के लिए मजबूर हो जाए

>>आप अपनी वीडियो में वीडियो से संबंधित Tag का इस्तेमाल जरूर करें। इससे आपका वीडियो उसे टैग के अनुसार रैंक करना शुरू कर देता है। और आपका वीडियो अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचना शुरू कर देता है।

Public News App
Public News App

निष्कर्ष : पब्लिक एप से पैसे कैसे कमाए

किसी भी ऑनलाइन फील्ड में काम करने से पहले आपको उसके विषय में अच्छे से जानकारी रहना बेहद जरूरी है। आपको निरंतर कार्य करना पड़ता है। यदि आप ऑर्गेनिक रूप से ग्रो करना चाहते हैं तो आपको इसमें समय लग सकता है। ऐसा नहीं है कि आप आज अपना रोजगार शुरू किया और कल से हजारों रुपए कमाना शुरू कर देंगे। एक छोटे से रोजगार में भी आपको समय देना ही पड़ता है। यदि कोई व्यक्ति यह चाहते हैं कि आज पब्लिक एप ज्वाइन कर लिए और कल से पैसा आना शुरू… उस स्थिति में यह लेख उनके लिए कारगर साबित नहीं हो सकता।

ऑनलाइन पैसा कमाने से संबंधित पोस्ट पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें


  Facebook से पैसे कमाने के 5 बेस्ट तरीके


 यूट्यूब से 25 से ₹30000 आसानी से कमाने वाला टॉपिक


Whatsapp : कमाओ $15 Dollar Daily | Whatsapp से पैसे कमाने का धांसू तरीका


PhonePe  : रोजाना कुछ घंटे काम करके 300 रूपए, यह है तरीका


Earn 1000 Doller/Month:   Google से Copy Paste करके अपने YouTube Channel को Monitize करें


इंस्टाग्राम से पैसे कैसे कमाए | Daily $20 कमाओ | Instagram  Step by step


कमाओ $20 Dollar Daily | ब्लॉग कैसे बनाये और पैसे कैसे कमाए?


 डिजिटल मार्केटिंग आपके लाइफस्टाइल को बदल सकता, डिजिटल मार्केटिंग कैसे सीखे?


डिजिटल मार्केटिंग क्या है? | पैसे कमाने का मस्त रास्ता डिजिटल मार्केटिंग | Digital Marketing क्यों जरूरी है


: डिजिटल प्रोडक्ट बेचकर पैसे कमाए


Public App से पैसे कैसे कमाए >>संपूर्ण जानकारिया


Seo Friendly Article लिखने का यही है सही तरीका | Write SEO Friendly Article

Earn money online
Earn money online

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here