Home Online earning through social media 10 YouTube Channel Idea with Unlimited content : Work From Home | इन...

10 YouTube Channel Idea with Unlimited content : Work From Home | इन यूट्यूब आइडिया पर आपको कभी कंटेंट का कमी नहीं रहेगा

330
0
SHARE
10 YouTube Channel Idea with Unlimited content
10 YouTube Channel Idea with Unlimited content

10 YouTube Channel Idea with Unlimited content : इन यूट्यूब आइडिया पर आपको कभी कंटेंट का कमी नहीं रहेगा Work From Home

नमस्कार दोस्तों एजुकेशनल पोर्टल में आपका बहुत-बहुत स्वागत है। दोस्तों, यदि आप 2024 में अपना यूट्यूब चैनल स्टार्ट करने के विषय में सोच रहे हैं तो इस आर्टिकल को आपको जरूर पढ़ना चाहिए।
आज के आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं 15 YouTube Channel Idea with Unlimited content अर्थात ऐसा यूट्यूब चैनल आइडिया जहां पर आपको कंटेंट का कभी अभाव नहीं रहेगा।

Earn money online click here

दरअसल देखा जाता है कि लोग यूट्यूब चैनल को स्टार्ट कर लेता है किंतु कुछ समय के बाद उन्हें समझ में नहीं आता है कि क्या कंटेंट बनाए। उन्हें वीडियो बनाने के लिए आईडिया मिलता ही नहीं है इस स्थिति में उन्हें यूट्यूब चैनल को छोड़ना पड़ जाता है। प्यारे दोस्तों आज हम आपको बताने वाले हैं एक नहीं दो नहीं पूरे 15 यूट्यूब चैनल आइडिया जहां पर आपको कभी कंटेंट का कमी नहीं होगा।

चलिए दोस्तों एक-एक करके जानने का प्रयास करते हैं

पॉलीटिकल न्यूज

यदि आप अपने यूट्यूब चैनल पर पॉलीटिकल से संबंधित अर्थात राजनीति से संबंधित बातचीत करते हैं तो यहां पर भी आपको कभी कंटेंट का अभाव नहीं होने वाला है। बस इसके लिए आपको अखबार और टेलीविजन पर आने वाले समाचार पर ध्यान रखना है। और इस समाचार को आप अपने शब्दों में चैनल पर अपलोड कर सकते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि इस प्रकार की चैनल काफी तेजी से ग्रो करता है इसीलिए यह चैनल आइडिया काफी अच्छा मान सकते हैं।

डेली न्यूज़ चैनल

आप डेली न्यूज़ चैनल भी स्टार्ट कर सकते हैं। ऊपर बताए गए आइडिया में आपको राजनीतिक मुद्दे पर बहस करना होता है किंतु यहां आपको बस करने की आवश्यकता नहीं है बल्कि आप प्रतिदिन अखबार में से समाचार को कर कवर सकते हैं। बस थोड़ा दिमाग लगाना है और समाचार को अपने शब्दों में लिखकर वॉइस ओवर करना है। इस प्रकार के वीडियो बनाने के लिए आपको ज्यादा ताम-झाम का जरूरत भी नहीं पड़ता है आप सीधे गूगल से भी इमेज लेकर वीडियो बना सकते हैं।

शिक्षा से संबंधित यूट्यूब चैनल

यदि आप एक टीचर हैं तो किस प्रकार के चैनल पर काम कर सकते हैं यहां पर आपको संबंधित विषय पढाना होता है जिसमें आप जानकारी रखते हैं। अभी के समय में शिक्षा से संबंधित चैनल भी काफी तेजी से वायरल हो रहा है इसीलिए यह भी एक अच्छा ऑप्शन बन सकता है।

टेक्नोलॉजी न्यूज़

यदि आप तकनीकी में जानकारी रखते हैं तो किस प्रकार का न्यूज़ चैनल स्टार्ट कर सकते हैं इस छत में भी आपको कभी भी कंटेंट का अभाव नहीं होगा। क्योंकि नए-नए गैजेट्स बनती रहती हैं तो उसे विषय में आप जानकारी लोगों तक पहुंचा सकते हैं।

एस्ट्रोलॉजी न्यूज़

दोस्तों इस टॉपिक पर भी आप वीडियो कर कर सकते हैं आज के समय में प्रत्येक लोग अपने राशिफल जानने के लिए उत्सुक रहते हैं और वह प्रत्येक दिन अपना राशिफल देखना चाहते हैं। ऐसे में आप राशिफल से संबंधित वीडियो को अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड करके अच्छी खासी इनकम बना सकते हैं।

Earn money online click here

स्पोर्ट्स न्यूज़

आप खेल से संबंधित जानकारियां लोगों तक सजा कर सकते हैं। इसके लिए भी आपको टेलीविजन और अखबार पर नजर बनाए रखना होगा। आपको प्रत्येक दिन 4 से 5 ऐसे समाचार मिल जाएंगे जो आप आसानी से अपने यूट्यूब चैनल के माध्यम से लोगों तक सजा कर सकेंगे। खेल से संबंधित न्यूज़ बनाने के लिए आप वॉइस ओवर का भी प्रयोग कर सकते हैं और बस इमेज के माध्यम से वीडियो तैयार कर सकते हैं।

ट्रैवल से संबंधित वीडियो बनाना

आज के समय में ट्रेवल से संबंधित वीडियो बनाकर का आप लाखों रुपए कमा सकते हैं। लोगों का एक इच्छा बना रहता है कि हमें किसी विशेष स्थान पर जाना है और उससे पहले वह यूट्यूब पर वीडियो सर्च करते हैं वहां के परिवेश को जानने का प्रयास करते हैं। गंतव्य स्थान तक पहुंचने में क्या समय लगेगा वहां पर रहने का क्या व्यवस्था हो सकता है तमाम जानकारियां लोग घर बैठे प्राप्त कर लेते हैं ऐसे में ट्रैवल से संबंधित वीडियो बनाना बहुत ही सुंदर ऑप्शन है।

 

फाइनेंस कैटिगरी

प्यारे दोस्तों यदि फाइनेंस कैटेगरी में आप अपना यूट्यूब चैनल स्टार्ट करते हैं तो यहां पर आप सबसे अधिक पैसे कमा सकते हैं। क्योंकि सबसे अधिक पैसे आपको फाइनेंस केटेगरी से ही मिलता है। आप अपने यूट्यूब चैनल के माध्यम से डेबिट कार्ड , क्रेडिट कार्ड , लोन बैंकिंग आदि से संबंधित जानकारियां लोगों के साथ शेयर कर सकते हैं। यहां पर आप दो तरीके से पैसे कमा सकते हैं पहले तो ऐडसेंस के माध्यम से दूसरा रेफरल के माध्यम से भी आप अच्छी खासी इनकम कर सकते हैं।

स्टॉक मार्केटिंग

प्यारे दोस्तों आज के समय में स्टॉक मार्केटिंग काफी प्रचलित हो रहा है ऐसे में इस कैटेगरी में यदि आप अपना यूट्यूब चैनल स्टार्ट करते हैं तो निश्चित रूप से सफलता मिलेगी। प्रत्येक दिन स्टॉक मार्केट में कुछ ना कुछ ऊपर नीचे चलता रहता है ऐसे में आप स्टॉक मार्केटिंग से संबंधित जानकारियां लोगों तक पहुंच कर अच्छी खासी अर्निंग कर सकते हैं।

डेली भ्लॉग

दोस्तों आप अपनी प्रतिदिन के जीवन में कुछ घटनाओं के विषय में वीडियो बना सकते हैं। यूट्यूब पर ढेर सारे ऐसे चैनल हैं जो इस प्रकार की वीडियो बनाते हैं। वह अपने विषय में बताते हैं कि आज का क्या विशेष चीज होने वाला है उसे कहां-कहां जाना है ढेर सारी जानकारियां व अपने से संबंधित लोगों तक शेयर करते हैं। और आजकल के लोग इस प्रकार के वीडियो देखना भी पसंद करते हैं।

घर बैठे पैसे कमाए–click here

10 YouTube Channel Idea with Unlimited content : इन यूट्यूब आइडिया पर आपको कभी कंटेंट का कमी नहीं रहेगा

दोस्तों क्या छोटा सा कंटेंट आपको कैसा लगा कमेंट के माध्यम से जरूर बताने का प्रयास करें।

10 YouTube Channel Idea with Unlimited content
10 YouTube Channel Idea with Unlimited content

 

इसे भी पढ़ें- Online पैसे कमाने के तरीके

Facebook से पैसे कमाने के 5 बेस्ट तरीके

  यूट्यूब से 25 से ₹30000 आसानी से कमाने वाला टॉपिक

Earn 3000/Day with Google| Best Freelance work| घर बैठे पैसे कमाए 

रोजाना घर बैठे पैसे कमाएं , जाने तरीका (सीक्रेट -यह कोई नहीं बताता)

 रोजाना घर बैठे पैसे कमाएं , जाने तरीका

How To Make Money Online in India
How To Make Money Online in India

Whatsapp : कमाओ $15 Dollar Daily | Whatsapp से पैसे कमाने का धांसू तरीका

PhonePe  : रोजाना कुछ घंटे काम करके 300 रूपए, यह है तरीका

Earn 1000 Doller/Month:   Google से Copy Paste करके अपने YouTube Channel को Monitize करें

इंस्टाग्राम से पैसे कैसे कमाए | Daily $20 कमाओ | Instagram  Step by step

कमाओ $20 Dollar Daily | ब्लॉग कैसे बनाये और पैसे कैसे कमाए?

Affiliate Marketing Se Paise Kaise Kamaye
Affiliate Marketing Se Paise Kaise Kamaye

Affiliate Marketing | एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कैसे कमाए

 डिजिटल मार्केटिंग आपके लाइफस्टाइल को बदल सकता, डिजिटल मार्केटिंग कैसे सीखे?

डिजिटल मार्केटिंग क्या है? | पैसे कमाने का मस्त रास्ता डिजिटल मार्केटिंग | Digital Marketing क्यों जरूरी है

डिजिटल प्रोडक्ट बेचकर पैसे कमाए

Digital Products selling Business
Digital Products selling Business

Cricket Highlights : गरीबी को भगाने के लिए यह यूट्यूब  चैनल –कम मेहनत अधिक पैसा

 गूगल ऐडसेंस अप्रूवल लेने का सबसे आसान तरीके — 7 steps कोई नहीं बताता है

Seo Friendly Article लिखने का यही है सही तरीका | Write SEO Friendly Article

High CPC Low Competition Blogging Niche for USA
High CPC Low Competition Blogging Niche for USA

4 High CPC Blogging Niches for USA | लाखों रुपए कमाए 1 Click = $25 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here