Home Online earning through social media Online Jobs Work From Home Without Registration Fee : छात्र पढ़ाई के...

Online Jobs Work From Home Without Registration Fee : छात्र पढ़ाई के साथ ऑनलाइन पैसे कमाए

830
4
SHARE
Online Jobs Work From Home Without Registration Fee
Online Jobs Work From Home Without Registration Fee

Online Jobs Work From Home Without Registration Fee : छात्र पढ़ाई के साथ ऑनलाइन पैसे कमाए

एजुकेशनल पोर्टल में आपका बहुत-बहुत स्वागत है दोस्तों आज का आर्टिकल हमारे उन दोस्तों के लिए हैं जो अभी पढ़ाई कर रहे हैं, वे 10वीं तथा 12वीं के छात्र है।‌

यह बात सही है कि पढ़ाई के साथ साथ यदि कोई skills सीखा जाए तो आने वाले समय में काफी बेहतर होता है। अक्सर आप देखते होंगे कि छात्र पढ़ाई के साथ साथ कंप्यूटर इंस्टिट्यूट को ज्वाइन कर लेते हैं, क्यों..

क्योंकि आने वाले समय में छात्रों को कंप्यूटर से संबंधित जानकारियां रखना आवश्यक है। ‌ सरकारी तथा गैर सरकारी कंपनियों में भी कंप्यूटर नॉलेज का मांग किए जाते हैं। आपको कंप्यूटर का ज्ञान होना ही चाहिए अभी के समय में लेन देन खाता बही, समान के विषय में सभी जानकारियां कंप्यूटर पर स्टोर करके रखते हैं।

ऐसे में इसके विषय में जानना बेहद जरूरी है। ‌ यदि आप एक छात्र हैं तो इस लेख को जरूर पढ़ना बहुत बड़ी जानकारी मिलने वाली है।

part time online jobs work from home

आज के इस लेख में हम ऐसे पार्ट टाइम जॉब के बारे में चर्चा करेंगे जो छात्र आसानी से कर सकेंगे। आप दिनभर फेसबुक, व्हाट्सएप, टेलीग्राम पर यूं ही बिताते हैं इसके बदले में आपको क्या मिलता है? कभी आप इस पर गौर किए हैं।

अर्थात आप सोशल मीडिया के माध्यम से भी छोटे-छोटे काम को पूरा करके ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं। ‌ आप हमारे साथ जुड़ कर भी थोड़ा बहुत earning कर सकते हैं।

online jobs work from home for students

ऑनलाइन जॉब के बहुत सारे वेबसाइट है जो मार्केट में ऑनलाइन जॉब प्रोवाइड करते हैं किंतु सबसे बड़ी बात यह है कि इसमें फ्रॉड वेबसाइट की कमी नहीं।

अर्थात 90% ऐसी वेबसाइट है जो काम करवा कर पैसे नहीं देते हैं और दूसरे दूसरे प्रक्रिया से वर्कर को काम करने के लिए बोलते हैं। बहुत सी ऐसी वेबसाइट है जो रजिस्ट्रेशन फीस लेकर आलतू फालतू कामों में लगाकर लोगों का पैसा लूट लेते हैं।

बेरोजगार लोग पैसे के लिए ऐसी वेबसाइट पर तो विश्वास कर लेते हैं लेकिन ठगी का शिकार हो जाते हैं। आपसे आग्रह है कि इस प्रकार के वेबसाइट से हमेशा बचकर रहना है।

हमारा एजुकेशन पोर्टल करीब 4 वर्षों से छात्रों को पढ़ाई में मदद कर रहे हैं। और इनका मानना है कि एडवरटाइजिंग का काम छात्रों से करवाया जाए इसके बदले में छात्रों को पैसा दे।

इसे यह फायदा होगा कि छात्र पढ़ाई के साथ-साथ थोड़ा बहुत ऑनलाइन अर्निंग भी कर लेंगे।
हमारे वेबसाइट के माध्यम से आपको बहुत अधिक पैसे नहीं मिलेंगे किंतु इतना तो जरूर मिल सकता है जो आप 15-20 मिनट खर्चा करके अपने महीनों का मोबाइल रिचार्ज तो कर सकते हैं।

क्योंकि अभी हमारे वेबसाइट का बजट इतना बड़ा नहीं है आने वाले समय में यह एजुकेशन पोर्टल भी मार्केटिंग के लिए आपको अधिक पेमेंट करेंगे।

मार्केटिंग से संबंधित जानकारी के लिए आप हमें 9113401899 पर व्हाट्सएप कर सकते हैं।

online jobs work from home

क्या ऑनलाइन काम घर से किया जा सकता है? इस प्रकार के प्रश्न हमारे बहुत दोस्तों के मन में चलता होगा। स्वभाविक है दिमाग में प्रश्न आना ही चाहिए।
यदि आप ऑनलाइन छोटे-मोटे कामों के माध्यम से कुछ पैसे इकट्ठा करना चाहते हैं तो आप माइक्रो जॉब का तलाश कर सकते हैं।माइक्रो जॉब देने वाले बहुत सी वेबसाइट है जो छोटे-छोटे टास्क के बदले पैसा देते हैं।

online jobs work from home data entry

आप डाटा एंट्री जॉब के बारे में सुने होंगे। इस प्रकार की जॉब करके भी लोग घर बैठे पैसे कमा सकते हैं। बहुत से फ्रीलांसिंग वेबसाइट है जिसके माध्यम से आप घर बैठे हजारों रुपए कमा सकते हैं। किंतु आपको इसके विषय में पहले जानकारी एकत्रित करना होगा। ‌ आप जिस जॉब के लिए काम करना चाहते हैं क्या कर पाएंगे?

काम करने के लिए इसके विषय में आपको सीखना पड़ेगा। डिजिटल युग में नए-नए जानकारियों के बिना आप काम नहीं कर सकेंगे।

Online Jobs Work From Home Without Registration Fee

यदि आप हमारे न्यूज़ पोर्टल के साथ काम करेंगे तो इसके लिए आपको कोई रजिस्ट्रेशन फीस देने की आवश्यकता नहीं है। हंड्रेड परसेंट फ्री होता है। अभी के समय में क्रिकेट मैच हमेशा होते ही रहते है। आप हमें अपने आसपास के लोकल मैच से संबंधित जानकारियां शेयर करके इसके बदले में पैसे ले सकते हैं।

छात्रों के लिए यह काम बिल्कुल आसान होगा यदि आपके आसपास कहीं पर भी कोई टूर्नामेंट हो तो वहां से जानकारी इकट्ठा करके हमारे साथ शेयर कर सकते हैं। आपके कंटेंट के आधार पर पैसे दिए जाएंगे।
इसके लिए आपको टूर्नामेंट का एक अच्छा इमेज और किन किन टीमों के बीच मैच हुआ। कौन सा खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन किया। तमाम जानकारियां हमारे साथ शेयर कर सकते हैं। ‌ उसके आधार पर हम आपको पेमेंट करेंगे।

अधिक जानकारी के लिए आप हमें 9113401899 पर व्हाट्सएप कर सकते हैं।

Online Jobs Work From Home Without Registration Fee
Online Jobs Work From Home Without Registration Fee

Online Jobs Work From Home Without Registration Fee : छात्र पढ़ाई के साथ ऑनलाइन पैसे कमाए

 

>>>>>>>>>>>>>>>>>

Newsviralsk.com का वाइरल न्यूज़ पढ़ने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करें

Viral News पढ़ें >>> Click Here



Technology से संबंधित जानकारियों के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

atozsk
Atozsk

Mobile Recharge से संबंधित पोस्ट पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें–

Mobile Recharge


 

Telegram button


ऑनलाइन पैसा कमाने से संबंधित पोस्ट पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें–

Online Earning button


कंप्यूटर से संबंधित जानकारियों के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

 

Computer button


बीमा से संबंधित जानकारियों के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

Insurance button


Have a Nice Day 

4 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here