Home Online पैसा कमाए How I Earn $1000 in a Month ? | 2023 में Blogging...

How I Earn $1000 in a Month ? | 2023 में Blogging की सच्चाई जान लो | Earn money Online

738
3
SHARE
How I Earn $1000 in a Month
How I Earn $1000 in a Month

How I Earn $1000 in a Month? | 2023 में Blogging की सच्चाई जान लो | Earn money Online

How I Earn $1000 in a Month? : नमस्कार दोस्तों एजुकेशन पोर्टल में आपका बहुत-बहुत स्वागत है। आप यूट्यूब पर ब्लॉगिंग के विषय में ऐसी वीडियो देखते हैं जिस पर लोग आपको earning proof दिखाते हैं। और यह इनकम प्रूफ वीडियो के शुरुआती में दिखायी जाती।

सबसे पहले तो वह यह जान लेना है कि ऐसा क्यों किया जाता है? अपनी ऑडियंस को वीडियो के अंत तक रोकने के लिए इस प्रकार का गेम खेलते हैं।

और हद तो तब हो जाता है जब नए-नए ब्लॉग के ऊपर हजारों डॉलर दिखाने लगते हैं तो नए लोग तो पागल हो जाते हैं। वीडियो के कमेंट में पूछने लगते हैं भाई हमें भी बता दो. भैया वह बताने वाला नहीं..

Money Earning Online
Money Earning Online

Read More — Money Earning Online: $20 – 25 कमाएं प्रति दिन,आज के समय में ये ऑनलाइन काम ट्रेंड पर

Blogging se paise kamae

जब वह आपको बता ही देगा तो फिर आप उनका वीडियो क्यो देखेंगे। वह कभी भी इस विषय में नहीं बताएंगे कि वह कैसे ऐडसेंस में इतना डॉलर बना रहे हैं। और उसका इनकम बढ़ता भी है….

बताने के लिए बस इतना ही बताएंगे कि हिंदी वेबसाइट है, टेक का वेबसाइट है, ऐसे काम करो, ये करो, वो करो… This that

शुरू में अर्निंग प्रूफ दिखाना यह एक मायाजाल है प्यारे दोस्तों इस जाल में नहीं फंसना…..
ब्लॉगिंग के फील्ड में काफी कंपटीशन है और ऐसे में आपको धैर्य रखने की आवश्यकता है और अपने ब्लॉग के ऊपर रेगुलर काम करते रहना है।

यह अर्निंग प्रूफ आपको डिमोटिवेट कर देगा। आप अपने ब्लॉग के ऊपर सीरियस होकर काम करना शुरू करें।

how to earn money online in india without investment Blogging is the best

Earn money Online $100 per Day

यह बात सच है कि आज के समय में भी ऐसे blogger है जो एक सौ डॉलर से भी अधिक प्रतिदिन कमाते हैं। किंतु 98% लोग आपको गुमराह करते हैं। ऐसे लोगों से आपको बच के रहना है और अपने काम पर ध्यान देना है।

ब्लॉगिंग की दुनिया में पैसे बहुत है high cpc Keyword ऐसे भी है जो $100 से भी अधिक की इनकम देती है। हम इस बात का सपोर्ट करते हैं। और ऐसे भी लोग हैं जो इस प्रकार के Keyboard पर काम करते हैं और लाखों रुपए महीने कमा रहे हैं।

$1000 Start Micro Nich blog

यदि आप चाहते हैं कि blogging के माध्यम से अधिक से अधिक पैसे कमाए तो इसके लिए आप माइक्रो नीचे वेबसाइट बना सकते हैं। ‌

Micro Nich वेबसाइट से आपको एक फायदा होगा कि इसने एक ही बार काम करना पड़ता है। समय-समय पर आपको अपडेट करते रहना होता है। ऐसे में आप मल्टीपल Micro Nich वेबसाइट स्टार्ट कर सकते हैं।

दोस्तों, इसके लिए आपको अच्छे से कीवर्ड रिसर्च करना होगा। सही तरीके से कीवर्ड रिसर्च करके एक अच्छा सा टॉपिक का चुनाव करें और उसके ऊपर Micro Nich वेबसाइट बना सकते हैं।

यह वेबसाइट गूगल मे भी आसानी से इंडेक्स हो जाएगा और कम समय में आपको ट्रैफिक आना शुरू हो जाएगा।

Earn money online Blogging vs Vlogging 2022-23
Earn money online Blogging vs Vlogging 2022-23

Read More

2023 में Blogging की सच्चाई जान लो

आपसे फिर एक बार आग्रह करना चाहते हैं कि किसी व्यक्ति का अर्निंग प्रूफ देखकर मोटिवेट ना हो बल्कि अपने काम को ईमानदारी पूर्वक करने का प्रयास करना है।

How I Earn $1000 in a Month?

यह बात भी सही है कि बहुत से ऐसे लोग हैं जो गलत तरीके से अपने ऐडसेंस से कम समय में अधिक पैसे कमाने लगते हैं। किंतु गूगल भी जानता है और इस प्रकार के ब्लॉग को डिमॉनेटाइज भी कर देता है।‌ यदि आप ब्लॉगिंग के फील्ड में लंबे समय तक काम करना चाहते हैं तो आप इमानदारी पूर्वक गूगल के साथ काम करें।

कम समय में अपने ब्लॉग पर अच्छी खासी इनकम जनरेट करने के लिए आप Micro Nich वेबसाइट बना सकते हैं। आज के समय में यह आपके लिए सबसे ज्यादा बेहतर है।

How I Earn $1000 in a Month? | 2023 में Blogging की सच्चाई जान लो | Earn money Online : यह छोटी सी जानकारी आपको कैसा लगा कमेंट के माध्यम से बताने का प्रयास करें। अच्छे से काम करें एक न एक दिन सफलता जरूर मिलेगी।

आपका दिन शुभ हो!


जय हिंद, जय भारत 


संबंधित पोस्ट जरूर पढ़ें

How I Earn $1000 in a Month
How I Earn $1000 in a Month

3 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here