Home jac board exam latest news JAC Board Exam 2023 Model Paper : बोर्ड परीक्षा में बचे दो...

JAC Board Exam 2023 Model Paper : बोर्ड परीक्षा में बचे दो महीना, नहीं मिला मॉडल पेपर

245
0
SHARE
JAC Board Exam 2023 Model Paper
JAC Board Exam 2023 Model Paper

JAC Board Exam 2023 Model Paper : बोर्ड परीक्षा में बचे दो महीना, नहीं मिला मॉडल पेपर

JAC Board यानी झारखंड एकेडमिक काउंसिल के द्वारा कक्षा 10वीं और 12वीं के विद्यार्थियों के लिए बोर्ड परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया गया है।

झारखंड में बोर्ड परीक्षा 14 मार्च से शुरू होने वाली है। लेकिन झारखंड बोर्ड ने अभी तक विद्यार्थियों के लिए मॉडल पेपर के सिर्फ एक एक सेट ही जारी किए हैं।

इसके अतिरिक्त हिंदी विषय का एक भी मॉडल पेपर जारी नहीं किया गया है। जिसके कारण विद्यार्थियों को परीक्षा का पैटर्न समझने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

इससे पहले पांच विषय का एक – एक मॉडल पेपर जारी कर दिया गया था, लेकिन प्रत्येक विषय के पांच – पांच मॉडल पेपर जारी करना था।

कक्षा 10वीं के हिंदी का मॉडल पेपर और कक्षा 12वीं के राजनीति शास्त्र, कंप्यूटर साइंस, होम साइंस इत्यादि का मॉडल पेपर नहीं जारी किया गया।

2023 में होने वाले बोर्ड परीक्षा के लिए विद्यार्थियों का प्रश्न पैटर्न में बदलाव किया गया है। अब परीक्षा ऑब्जेक्टिव और सब्जेक्टिव दोनों तरह के प्रश्न पत्र के आधार पर ली जाएगी।

पिछले वर्ष 2022 में बोर्ड परीक्षाएं 2 टर्म में ली गई थी। पहला चरण में ऑब्जेक्टिव और दूसरा टर्म में सब्जेक्टिव प्रश्न पूछा गया था ।

इस वर्ष दोनों परीक्षाएं एक ही साथ ली जाएगी। इसी के साथ अगले सप्ताह से स्कूलों में प्री बोर्ड परीक्षा की तैयारी भी किया जा रहा है।

यदि आप चाहते हैं कि बोर्ड परीक्षा में अधिक से अधिक अंक प्राप्त करें तो आप NCERT Book से अध्ययन करें और साथ – साथ गत वर्ष के पूछे गए क्वेश्चन बैंक से नियमित रूप से अभ्यास करते रहे।

JAC Board Exam 2023 Model Paper
JAC Board Exam 2023 Model Paper

>>>>>>>>>>>>

झारखंड बोर्ड ऑफिशियल वेबसाइट लिंक—-> Click Here



इसे भी पढ़ें

atozsk
Atozsk

सफलता पाने के अचूक उपाय 


झारखंड बोर्ड से संबंधित लेटेस्ट जानकारी के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक कर सकते हैं।

Jac board button

आप हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्वाइन कर सकते हैं

Telegram NewsViralSK

Disclaimer newsviralsk image

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here