Home jac board exam latest news JAC BOARD Matric Inter Latest updates : झारखंड बोर्ड परीक्षा की तिथि...

JAC BOARD Matric Inter Latest updates : झारखंड बोर्ड परीक्षा की तिथि जारी, मॉडल पेपर, टाइम टेबल

3255
0
SHARE
JAC BOARD Matric Inter Latest updates
JAC BOARD Matric Inter Latest updates

JAC BOARD Matric Inter Latest updates : झारखंड बोर्ड परीक्षा की तिथि जारी, मॉडल पेपर, टाइम टेबल

JAC BOARD Matric Inter Latest updates : झारखंड बोर्ड मैट्रिक तथा इंटर वाले छात्रों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी सामने आई है। दोस्तों आपको बता दें कि मैट्रिक तथा इंटरमीडिएट की परीक्षा होली के बाद आयोजित की जाएगी तथा प्रैक्टिकल की परीक्षा फरवरी में आयोजित की जाएगी।

मिली जानकारी के अनुसार यह बताया जा रहा है कि बोर्ड द्वारा कब मॉडल पेपर जारी किया जाएगा, मैट्रिक तथा इंटरमीडिएट का टाइम टेबल क्या रहने वाला है तथा प्रैक्टिकल की परीक्षा कब आयोजित की जाएगी संपूर्ण जानकारियां आपको इस पोस्ट में मिलने वाला है।

JAC BOARD Matric Inter Latest updates

दोस्तों यदि आप झारखंड बोर्ड से संबंधित संपूर्ण जानकारी आसान भाषा में जानना चाहते हैं तो आप हमारे इस एजुकेशनल पोर्टल को सब्सक्राइब कर सकते हैं। जैक बोर्ड से संबंधित सभी महत्वपूर्ण खबरों के लिए आप हमारे टेलीग्राम ग्रुप, व्हाट्सएप ग्रुप को भी ज्वाइन कर सकते हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बोर्ड परीक्षा का आयोजन मार्च के तीसरे सप्ताह में शुरू हो सकती है तथा 20 फरवरी के बाद प्रैक्टिकल की परीक्षा ली जाएगी।

दोस्तों आपको बता दें कि इस वर्ष होली 8 मार्च को है इसलिए बोर्ड परीक्षा 8 मार्च के बाद से ही आयोजित की जाएगी।

जैक बोर्ड द्वारा मिली जानकारी के अनुसार बोर्ड परीक्षा का आयोजन मार्च के तीसरे सप्ताह में की जाने की संभावना बताई जा रही है। तथा छात्रों का प्रायोगिक परीक्षा 20 फरवरी के बाद शुरू की जा सकती है।

मिली जानकारी के अनुसार फरवरी में प्रायोगिक परीक्षा का मूल्यांकन विद्यालय द्वारा करके बोर्ड के ऑफिशल वेबसाइट www.jac.jharkhand.gov.in पर विद्यालय के प्रधानाध्यापक के माध्यम से अपलोड कर दिए जाएंगे।

JAC BOARD Matric Inter Time Table

दोस्तों आपको बता दें कि झारखंड बोर्ड द्वारा बोर्ड परीक्षा 2023 में भाग लेने वाले छात्रों के लिए परीक्षा का रूटीन जनवरी में घोषित की जा सकती है। उसके साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि मार्च में परीक्षा समाप्ति के बाद तत्पश्चात अप्रैल में कॉपी का मूल्यांकन कार्य किए जाएंगे। और फिर रिजल्ट के लिए तैयारी की जाएगी।

JAC BOARD Matric Inter Results

बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट 10 जून से पहले घोषित किए जाने की संभावना बताई जा रही है।

JAC BOARD Matric Inter Model Question

हमारे बहुत से दोस्तों को यह प्रश्न है कि मॉडल प्रश्न कब जारी किया जाएगा। दोस्तों सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार झारखंड बोर्ड द्वारा मॉडल प्रश्न पत्र इसी महीने के अंत तक जारी किए जाएंगे। मॉडल प्रश्न पत्र डाउनलोड करने के लिए परीक्षार्थी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट www.jac.jharkhand.gov.in को जरूर विजिट करते रहें। क्योंकि आपके बोर्ड परीक्षा संबंधित सभी लेटेस्ट खबर आपको बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर अपडेट होता रहता है।

JAC BOARD Matric Inter Latest updates
JAC BOARD Matric Inter Latest updates

>>>>>>>>>>>>

झारखंड बोर्ड ऑफिशियल वेबसाइट लिंक—-> Click Here



इसे भी पढ़ें

atozsk
Atozsk

झारखंड बोर्ड से संबंधित लेटेस्ट जानकारी के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक कर सकते हैं।

Jac board button

आप हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्वाइन कर सकते हैं

Telegram NewsViralSK

Disclaimer newsviralsk image

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here