Home Bihar Board latest news Bihar Board Inter Exam 2024: 12वीं परीक्षा 2024 का Admit Card कब...

Bihar Board Inter Exam 2024: 12वीं परीक्षा 2024 का Admit Card कब होगा जारी?

386
0
SHARE
Bihar Board Inter Exam 2024
Bihar Board Inter Exam 2024

Bihar Board Inter Exam 2024: 12वीं परीक्षा 2024 का Admit Card कब होगा जारी?

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा मैट्रिक बोर्ड परीक्षा 2024 में शामिल होने वाले छात्रों के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। किंतु छात्रों का कहना है कि एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं हो रहा है ऐसे नहीं उनको बता देना चाहते हैं कि सर्वर डाउन के कारण ऐसा हो रहा है यह बहुत जल्द ही ठीक हो जाएंगे।

दसवीं बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र अपने संबंधित विद्यालय से एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं। अब इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र एडमिट कार्ड का इंतजार लगाए बैठे हैं।

आईए जानते हैं कि इंटरमीडिएट वाले छात्रों का एडमिट कार्ड कब जारी किया जा सकता है?

जैसा कि आपको पता है कि इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा 1 फरवरी से आरंभ होकर 12 फरवरी तक चलेगी। यह परीक्षाएं दो पालियां में आयोजित की जाएगी। वहीं पर 12 भी बोर्ड परीक्षा वाले छात्रों के लिए प्रायोगिक परीक्षा 10 जनवरी से 20 जनवरी के बीच आयोजित की जाएगी।

मीडिया रिपोर्टर के अनुसार इसी माह में इंटरमीडिएट एडमिट कार्ड जारी की जा सकती है। हालांकि बोर्ड द्वारा इंटर एडमिट कार्ड से संबंधित तिथि के बारे में जानकारी प्राप्त नहीं हुई है।‌ इसका कोई आधिकारिक घोषणा भी नहीं की गई है।

आपको बता दे की एडमिट कार्ड जारी होने के बाद विद्यालय के प्रधान वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे और फिर छात्र एडमिट कार्ड अपने विद्यालय से प्राप्त करेंगे। इसीलिए एडमिट कार्ड से संबंधित कोई भी डॉट आपके मन में नहीं होना चाहिए। आप अपने विद्यालय के संपर्क में रहे।

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का तरीका

बोर्ड के ऑफिसियल वेबसाइट secondary.biharboardonline.com पर जाना पड़ेगा

विद्यालय के प्रमुख द्वारा लाॅगिन विवरण दर कर लाॅगिन करना है। उसके बाद एडमिट कार्ड आसानी से डाउनलोड हो जाएगा। इसका प्रिंट और निकाल कर हस्ताक्षर और मोहर लगाने के बाद छात्रों को दिया जाएगा।

Bihar Board Inter Exam 2024
Bihar Board Inter Exam 2024

बोर्ड परीक्षा सफलता का मूल मंत्र>>  नीचे लिंक

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here