Home Interesting facts Chanakya Niti  : आखरी दम तक स्त्री अपने पति से यह बातें...

Chanakya Niti  : आखरी दम तक स्त्री अपने पति से यह बातें छुपाती है, खुद टेस्ट लेकर देख सकते हैं

647
7
SHARE
Chanakya Niti aakhri dam Tak stri Apne Pati se yah baat chhupaati
Chanakya Niti aakhri dam Tak stri Apne Pati se yah baat chhupaati

Chanakya Niti  : आखरी दम तक स्त्री अपने पति से यह बातें छुपाती है, खुद टेस्ट लेकर देख सकते हैं |  Chanakya Niti aakhri dam Tak stri Apne Pati se yah baat chhupaati

कहा जाता है कि पति पत्नी का रिश्ता जो होता है वह एक दूसरे के भरोसे पर टिका है। इन रिश्ते में विश्वास की एक कड़ी होती है जिसके बल पर दोनों के बीच की रिश्ता मजबूत बनी रहती है। दोस्तों चाणक्य इन  रिश्तो के बारे में अपना विचार शेयर किए हैं।

शास्त्रों के अनुसार शादी के समय पति पत्नी सात फेरे लेते हैं वहां पर दोनों मिलकर जिंदगी भर सात वचन निभाने का वादा करते हैं। ‌ किंतु हकीकत ऐसा नहीं है वाह अपने पति से कुछ ऐसी बातें होते हैं जो जिंदगी भर छुपाती रहती है। हां इन बातों को वह अपनी सहेलियों के साथ रखती है क्योंकि उन्हें पता है कि किस का पर्दाफाश नहीं होगा।

जिस प्रकार पति पत्नी मिलकर सात वचन निभाने का फैसला लेता है वहीं पर चाणक्य कहते हैं कि पत्नी मरते दम तक भी अपने पति से कुछ बातें छुपाती रहती है। आइए इन्हें जानने का प्रयास करते हैं।

पति के ज्यादातर बातों में हामी भरना

अक्सर देखा गया है कि पत्नी अपने पति के ज्यादातर बातों में हामी भर देती है। इनसे उसे कोई फायदा नहीं होता बस परिवार तथा पति का मन ना दुखे इस कारण वह पति के ज्यादातर बातों में हामी भर देती है।

पत्नियां बचत को छुपाती है

अक्सर देखा गया है कि पत्नियां हमेशा बचत को छुपाती रहती है। कहा गया है कि पत्नियां घर की लक्ष्मी होती है किंतु चाणक्य के अनुसार वह घर की संकट बैंक है। ऐसे भी पत्नियां हैं जो अपने पति के पैसे चुराती है और उसे जमा करके रख दी जाती है किंतु इस बात का भनक तक नहीं लगने देती। रोचक बात तो यह हो जाता है कि जब पति की आर्थिक स्थिति खराब हो जाती है तो छिपा कर रखे पैसे को पत्नियां पति को समर्पित कर देती है। क्या रिश्ता है पति-पत्नी का….

रोमांस का अधूरा एहसास

पति पत्नी के बीच रोमांस होना स्वभाविक है। किंतु पत्नियां ऐसी स्थिति में भी अपने पति के अनुसार ही चलती है। उनका इच्छा होता है कि हम अपने पति के साथ कुछ रोमांस करें किंतु थके हारे पति को देखकर वह पति के हिसाब से ही चलती है। पत्नियों में त्याग करने की क्षमता कूट-कूट कर भरी हुई है।

बीमारियों के बारे में नहीं खोलती राज

अभी के समय में उचित खानपान नहीं होने के कारण साथ ही वातावरण और रसायन युक्त खाद्य सब्जियों को खाने से शरीर स्वस्थ नहीं रहती। प्रत्येक व्यक्ति को कुछ ना कुछ बीमारियां लगी रहती है। इस स्थिति में भी पत्नियां अपनी बीमारी के बारे में पति को नहीं बताती है, हां जब विशेष परिस्थिति होता है तब जाकर के वह इस बारे में बताती है। वह हमेशा सोचती रहती है कि यदि मैं बता दूं तो मेरे पति को काफी दुख होगा इसलिए इस राज को छिपाए रखती है।

खोल देती है कुछ भेद

कुछ बातें ऐसी होती है जो पति पत्नी दोनों के बीच में ही सीमित होना चाहिए किंतु जिस बात को पति उसे छिपाने के लिए कहते है वह उसे दूसरे के सामने प्रकट कर देती है। पर जब पति उनसे पूछते हैं कि यह बात तुम किसी को बताई तो नहीं दो पत्नियां मुस्कुराकर कहती है उन्होंने किसी को नहीं कहा…

Disclaimer : प्यारे दोस्तों, यह सभी बातें चाणक्य नीति और गूगल से मिली जानकारी के अनुसार आप लोगों के लिए लाया गया है। NewsViralSK.com इनकी पुष्टि नहीं करता है।

Chanakya Niti aakhri dam Tak stri Apne Pati se yah baat chhupaati
Chanakya Niti aakhri dam Tak stri Apne Pati se yah baat chhupaati

रोचक जानकारियां पढ़ने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं


Intereing Facts के विषय में जानकारी के लिए — CLICK Here

atozsk
Atozsk

इसे भी पढ़ें


रोचक जानकारियां पढ़ने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं


Intereing Facts के विषय में जानकारी के लिए — CLICK Here

 

 

7 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here