Home Subscriber challenge Free 10 K Subscribers Challenge Day 1: नवरात्रि का ऐसा प्लान सब्सक्राइबर...

Free 10 K Subscribers Challenge Day 1: नवरात्रि का ऐसा प्लान सब्सक्राइबर का झंझट खत्म

340
0
SHARE
Free 10 K Subscribers Challenge
Free 10 K Subscribers Challenge

Free 10 K Subscribers Challenge Day 1: नवरात्रि का ऐसा प्लान सब्सक्राइबर का झंझट खत्म

Free 10 K Subscribers Challenge आज का यह आर्टिकल हमारे उन दोस्तों के लिए है जिनके चैनल पर सब्सक्राइबर बहुत कम है। और वह सब्सक्राइबर के लिए लोगों को कहते रहते हैं। उनके लिए खुशखबरी अब हुए किसी से सब्सक्राइबर मांगेंगे नहीं, लोग खुद व खुद उनके चैनल को सब्सक्राइब करेंगे।

जब तक आपको 10000 सब्सक्राइबर नहीं होता है आप हमसे फ्री में वीडियो ले सकते हैं। यूट्यूब पर पहली बार ऐसा Challenge आपको देखने को मिल रहा है। इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें आज शेयर किए गए वीडियो यहां से आपको मिल जाएगा।

हां एक बात है यदि आप चाहेंगे तो वीडियो मिलेगा अन्यथा कोई बात नहीं

दोस्तों अभी के समय में यूट्यूब पर ग्रो करने के लिए शॉर्ट्स वीडियो बनाना बेहद जरूरी है। इसके लिए बहुत बड़ी सेटअप की आवश्यकता नहीं है। बस आपको डेडीकेशन के साथ हमारे बताए गए छोटे-छोटे बातों को ध्यान से देखना है। ‌ और फिर आपको फ्री में यूट्यूब वीडियो मिल जाएगा जिसे अपने चैनल पर अपलोड करके सब्सक्राइबर वाली झंझट खत्म कर सकते हैं।

हमें यूट्यूब शॉट क्यों बनना चाहिए?

यूट्यूब शॉर्ट्स वीडियो बनाना आज के समय में डिजिटल मार्केटिंग और कंटेंट क्रिएशन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन गया है शॉर्ट्स वीडियो 60 सेकंड से कम के होते हैं, जिस कारण दर्शकों का ध्यान काफी तेजी से आकर्षित करते हैं।

यूट्यूब शॉर्ट से एक ऐसा साधन है जिसके माध्यम से आप अपने वीडियो को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचा सकते हैं। इसमें कोई जरूरी नहीं है कि आपका सब्सक्राइबर बेस काफी अच्छा होना ही चाहिए। ‌

यदि वीडियो अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचता है तो सब्सक्राइबर बढ़ाने की संख्या काफी तेजी से बढ़ने लगती है। दूसरे शब्दों में कह सकते हैं कि शॉर्ट्स के माध्यम से आप कम समय में ज्यादा लोगों तक अपनी बात पहुंचा सकते हैं।

इतना ही नहीं शॉर्ट्स वीडियो मोबाइल यूजर्स के लिए आदर्श माना जाता है और अभी के समय में अधिकांश लोग मोबाइल का ही इस्तेमाल करते हैं शॉर्ट्स वर्टिकल फॉर्मेट में होता है जो मोबाइल में देखना सुविधाजनक होता है।

शॉर्ट्स के माध्यम से आप अपने दर्शकों को सहायता से और मनोरंजक ढंग से बंदे रख सकते हैं। किस माध्यम से आप अपने चैनल को बहुत कम समय में अच्छे स्थिति पर ला सकते हैं।
इसलिए, यूट्यूब शॉर्ट्स वीडियो बनाना क्रिएटर्स और व्यवसायों के लिए तेजी से बढ़ने का एक स्मार्ट तरीका है।

Telegram button

वीडियो कैसे बनाएं?

1. हम आपको ग्रीन स्क्रीन वीडियो देंगे । वीडियो कॉलिंग नीचे दिया गया है Sample Video पर क्लिक करके डाउनलोड करें। ‌ डाउनलोड करने से पहले ऊपर बताएंगे वीडियो को जरूर देखें।

Subscriber challenge

2. अब आप अपनी मोबाइल से जितना सेकंड का सैंपल वीडियो है उतना ही सेकंड अपना फेस वाला वीडियो रिकॉर्ड करें।

3. Kine master एप्लीकेशन आप प्ले स्टोर से ले सकते हैं। वहां पर अपने से रिकॉर्ड किए वीडियो को ले जाएं और उसके बाद लेयर के माध्यम से हमारे द्वारा दिए गए ग्रीन स्क्रीन वीडियो लगाए।

3. वीडियो का क्रोमा की इनेबल करें, और उसे मैनेज करने का प्रयास करें। इसके बाद इसे आप एक्सपोर्ट कर लें। यह आपकी मोबाइल में से हो जाएगा।

Subscriber challenge

हमारे द्वारा बताए गए ऑडियो का प्रयोग करें। इससे आपको कॉपीराइट का मैटर देखने को नहीं मिलेगा।

Whatapp Group Join

WhatsApp button

Top3kaun के माध्यम से दिया जाएगा

✓ग्रीन स्क्रीन वीडियो
✓टाइटल और टैग
✓ ऑडियो
✓वीडियो से संबंधित किसी भी समस्या का समाधान

Free 10 K Subscribers Challenge
Free 10 K Subscribers Challenge

Free 10 K Subscribers Challenge Day 1: नवरात्रि का ऐसा प्लान सब्सक्राइबर का झंझट खत्म

अलग-अलग दोनों का वीडियो नीचे लिंक — 






 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here