Home Online पैसा कमाए Adsense Approval Tips: कुछ छोटे-छोटे बातों को ध्यान रखें ऐडसेंस अप्रूवल जल्दी...

Adsense Approval Tips: कुछ छोटे-छोटे बातों को ध्यान रखें ऐडसेंस अप्रूवल जल्दी मिल जाएगा

206
0
SHARE
Adsense Approval Tips
Adsense Approval Tips

Adsense Approval Tips: कुछ छोटे-छोटे बातों को ध्यान रखें ऐडसेंस अप्रूवल जल्दी मिल जाएगा

नमस्कार दोस्तों, एजुकेशनल पोर्टल NewsViralSK में आपका बहुत-बहुत स्वागत है। दोस्तों आज का यह लेख काफी खास होने वाला है हमारे उन दोस्तों के लिए जो ऑनलाइन पैसे कमाने के विषय में सोच रहे हैं। आज के समय बहुत से लोग ऑनलाइन पैसे कमा रहे हैं इसमें कोई संदेह नहीं है।

आप ऑनलाइन पैसे यूट्यूब वीडियो बनाकर के या फिर ब्लॉग वेबसाइट बना करके भी कमा सकते हैं। जब ब्लॉग वेबसाइट की बात आती है तो एक प्रश्न बार-बार पूछे जाते हैं कि किन वजह से ऐडसेंस ब्लॉग को अपलोड नहीं करता।

यदि आपके मन में भी इस प्रकार के प्रश्न घूम रहे हैं तो इस लेख को पढ़ने के बाद आपका सारा कंफ्यूजन दूर हो जाएगा। और उन सभी बातों को ध्यान में रखकर यदि आप अपना ब्लॉग पोस्ट या फिर ब्लॉग सेटअप अच्छी तरह से करेंगे तो ऐडसेंस का अप्रूवल बहुत जल्दी मिल जाएगा।

प्यारे दोस्तों आज के लेख में हम इन्हीं सभी तथ्यों के विषय में विस्तार पूर्वक जानने का प्रयास करेंगे।

>> पहला सत्य है कि यदि आपका ब्लॉग पूरी तरह से डिवेलप नहीं हुआ है तो उस स्थिति में आपको ऐडसेंस अप्रूवल नहीं मिल सकता, कहने का मतलब अपने ब्लॉग वेबसाइट को पूर्ण रूप से सेटअप करने के बाद ही ऐडसेंस अप्रूवल के लिए अप्लाई करें।

>>आपके ब्लॉग वेबसाइट में अबाउट अस, कांटेक्ट, टर्म एंड कंडीशन, पॉलिसी का पेज होना आवश्यक है। तथा उन पेज पर कंटेंट भी होना चाहिए।

>> जहां तक हम अपनी ब्लॉग के लिए ऐडसेंस अप्रूवल की बात करें तो कम से कम ब्लॉग पर 20 आर्टिकल्स होना ही चाहिए। प्रत्येक आर्टिकल कम से कम हजार से पंद्रह सौ वर्ड में 100% unique लिखें। इससे ऐडसेंस अप्रूवल की संभावनाएं काफी बढ़ जाती है। ऐडसेंस अप्रूवल के लिए अप्लाई करने के बाद भी प्रत्येक दिन आपकी वेबसाइट पर नए-नए पोस्ट डालते रहना चाहिए।

>> आपके लिए अच्छा होगा कि आप ब्लॉग एक ही भाषा में बनाने का प्रयास करें हिंग्लिश, इंग्लिश या हिंदी इन में से किन्ही एक ही भाषा में ब्लॉग पोस्ट लिखें। इससे अप्रूवल मिलने की संभावना बहुत अधिक बढ़ जाती है।

>> अपनी ब्लॉग का डोमेन टॉप लेवल रखने का प्रयास करें, इससे आगे आने वाले समय में भी आपको काफी अधिक फायदा मिल सकता है।

>> ब्लॉग पर उन विषयों के बारे में ना लिखें जिसे गूगल सर्च प्रतिबंधित करता है।

>> ऐडसेंस अप्रूवल से पहले अपने ब्लॉग में किसी दूसरे कंपनी का ऐड नहीं लगाएं।

>> अपने ब्लॉग पोस्ट में कॉपीराइट फोटो, वीडियो, लोगो, ऑडियो म्यूजिक आदि का इस्तेमाल ना करें। ‌

>> कभी-कभी ऐसा देखा जाता है कि आपके ब्लॉग में कैटेगरी बना हुआ है किंतु उस कैटेगरी के अंतर्गत किसी पोस्ट को आप नहीं रखे हैं तो उस स्थिति में ऐडसेंस का अप्रूवल मिलना कठिन हो जाता है।

>> यदि गूगल आपके ईमेल को स्पैम ईमेल करार दिया है तो उस स्थिति में ऐडसेंस का अप्रूवल नहीं मिल सकता है।

>> ऐडसेंस के लिए आवेदन उस ईमेल आईडी से ना करें जिसका मेल जंक फोल्डर में जाता है।

गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल नहीं मिल पाने का मुख्य कारण यह है कि लोग अपना ब्लॉग बनाते हैं और फिर ऐडसेंस अप्रूवल के लिए अप्लाई कर देते हैं। प्यारे दोस्तों यह काम आपको कभी नहीं करना है।
आप अपना ब्लॉग बनाएं उसे सही से कस्टमाइज करें उसके बाद उस ब्लॉग पर 3 से 6 महीने तक अच्छे से काम करें। हाई क्वालिटी के आर्टिकल्स एक सौ प्रतिशत यूनिक बनाकर अपनी वेबसाइट पर published करें। फिर आप गूगल ऐडसेंस से आसानी से अप्रूवल ले सकते हैं और फिर पैसे कमा सकते हैं।

कुछ लोगों को जल्द में अप्रूवल तो मिल जाता है लेकिन उसे कुछ आमदनी नहीं होता क्योंकि उसके ब्लॉग पर अधिक संख्या में पोस्ट नहीं आया। आप मान करके चलिए आपके पास एक दुकान है और उस दुकान में समान नहीं है तो फिर ग्राहक क्या आप की दुकान पर आ सकते हैं। आपको अपनी दुकान में ग्राहकों के लिए समान रखना ही पड़ेगा। आप अपने ब्लॉग को एक दुकान मान सकते हैं और उस पर लिखे आर्टिकल को उसका सामान..

ऊपर बताए गए बातों से स्पष्ट हो गया होगा कि आपके ब्लॉग वेबसाइट पर लोग तभी रुक सकता है जब आपके ब्लॉग पर आर्टिकल होगा। खाली पन्ना को कोई नहीं पढता है।

ब्लॉग पर काम करने के लिए आप एक टारगेट फिक्स कीजिए प्रत्येक दिन यदि आप एक पोस्ट भी लिख लेते हैं तो 6 महीने में 180  पोस्ट बन जाएगा। उस स्थिति में आपकी ब्लॉग वेबसाइट पर कोई आएगा तो उसे लगेगा की इस ब्लॉग को पढ़ना चाहिए। आपकी ब्लॉक का ट्रैफिक बढ़ जाएगा, आपके ब्लॉग पर लोग पढ़ने के लिए आएंगे ।

ऐडसेंस अप्रूवल के जल्दबाजी में ना रहे सबसे पहले 3 से 6 महीने तक ईमानदारी पूर्वक काम करें और फिर उसके बाद ऐडसेंस अप्रूवल के बारे में सोचें।

Adsense Approval Tips
Adsense Approval Tips

ऑनलाइन पैसा कमाने से संबंधित पोस्ट पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें–

how to earn money online in india without investment Blogging is the best


कंप्यूटर से संबंधित जानकारियों के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

Computer kya hai


बीमा से संबंधित जानकारियों के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

What is term insurance in Hindi
What is term insurance in Hindi

Technology से संबंधित जानकारियों के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

Have a Nice Day

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here