Home ipl news सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) पर राजस्थान रॉयल्स (RR) की 61 रन से जीत

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) पर राजस्थान रॉयल्स (RR) की 61 रन से जीत

233
0
SHARE

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) पर राजस्थान रॉयल्स (RR) की 61 रन से जीत

IPL 2022 RR vs SRH :- IPL 2022 के पांचवें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स ने अपना IPL 2022 का सफर शुरू किया जिसने हैदराबाद की टीम अपने पहले ही मैच में राजस्थान के सामने टिक नहीं सका।

हैदराबाद की टीम की ओर से राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा जिसके कारण सनराइजर्स हैदराबाद को IPL 2022 के अपने पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। वहीं पर संजू सैमसन की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स ने यह मैच 61 रन से जीत लिया ।

IPL 2022 RR vs SRH :- IPL 2022 के इस सीजन में हैदराबाद की बात करें तो सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया जो की इस सीजन में अब तक सभी कप्तानों ने किया था। इसी के साथ राजस्थान की टीम पहले बैटिंग करने उतरी।

इस मैच में हैदराबाद को एक अच्छी शुरुआत तभी मिलती जब जोस बटलर आउट हो जाते लेकिन वह भुवनेश्वर कुमार की गेंद नो बॉल करार दी गई। जिसके बाद राजस्थान में अपना रवैया बदला और हैदराबाद के तेज गेंदबाज के होश उड़ा दिए।

IPL 2022 RR vs SRH :- 2022 के इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स की ओर से अपना 100वां मैच खेल रहे संजू सैमसन ने केवल 25 गेंदों में अर्धशतक जड़ दिया। जिसके बाद राजस्थान की टीम की ओर से 20 ओवर में 6 विकेट पर 210 रन बनाकर हैदराबाद के सामने एक बड़ा लक्ष्य रखा।

राजस्थान रॉयल्स (RR) की ओर से संजू सैमसन ने 55, देवदत्त पादिक्कल ने 41, जोस बटलर ने 35, सिमरन हिट मायर ने 32 और यशस्वी जयसवाल 20 रन बनाए। जिसके कारण इतना विशाल स्कोर बन सका।

इस पारी में हैदराबाद की ओर से टी नटराजन और उमरान मलिक ने दो-दो विकेट लिए और भुवनेश्वर कुमार तथा रोमारियो शेफर्ड ने एक-एक विकेट लिए।

राजस्थान रॉयल्स (RR) के 211 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के लिए उत्तरी हैदराबाद (SRH) की टीम का प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा। हैदराबाद की ओर से 20 ओवरों में 149 रन ही बनाए जा सके, जिसमें से ऐडेन मार्क्रम ने सर्वाधिक 57 रन और वाशिंगटन सुंदर ने 40 रन बनाए।

इस पारी में राजस्थान की ओर से यूज़वेंद्र चहल ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए और ट्रेंट बोल्ट तथा प्रसिद्ध कृष्णा ने दो-दो विकेट लिए। जिसके कारण राजस्थान रॉयल्स ने यह मैच 61 रनों से जीत कर अपने नाम किया।

 

अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here