Home Success Stories Success Story Soumya Pandey: 23 साल की उम्र में बनीं IAS अफसर,...

Success Story Soumya Pandey: 23 साल की उम्र में बनीं IAS अफसर, सौम्या पांडेय ने क्रैक की UPSC परीक्षा

429
0
SHARE
Success story Soumya Pandey
Success story Soumya Pandey

Success Story Soumya Pandey: 23 साल की उम्र में बनीं IAS अफसर, सौम्या पांडेय ने क्रैक की UPSC परीक्षा

Success Story प्यारे दोस्तों आज के आर्टिकल में हम आपके साथ शेयर करने वाले हैं 23 साल की उम्र में बनने वाले आईएएस ऑफिसर सौम्या पांडे के विषय मे …

सौम्या पांडे उत्तर प्रदेश की प्रयागराज इलाहाबाद की रहने वाली है। यदि इनकी पढ़ाई की बात करें तो ये बचपन से ही पढ़ने में काफी तेज थी। इन्होंने दसवीं बोर्ड परीक्षा में 98% तथा 12वीं में 97.8% अंक प्राप्त कर जिला टॉपर रही है। आपको बता दें कि 12वीं करने के बाद वह इंजीनियरिंग की तैयारी में जुट गई और वर्ष 2015 में MNIT से इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग में बीटेक की।

दोस्तों आज हम यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में सफल होने वाले ऐसे अफसर के बारे में चर्चा करने वाले हैं जो काफी चर्चा में रही है। उनके काम के प्रति लगन और उत्साह को देखकर लोग तारीफ करने से नहीं थकते।

एक बार तो वह एक बुजुर्ग की समस्या सुनने के लिए उसके निकट जमीन पर बैठ गई थी और यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ ,उनके कामों को लोग काफी सराहे हैं।
इस लेख में आपको पहले ही बताया गया है कि आईएएस ऑफिसर सौम्या पांडे अपने जिला में टॉप रही है।

सौम्या पांडे इंजीनियरिंग करने के बाद यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा क्षेत्र की चुनाव की। उन्होंने परीक्षा क्रैक करने के लिए पूरी रणनीति तैयार की और इस प्रकार पड़ेगी कि प्रथम प्रयास नहीं परीक्षा क्रैक कर ली। उन्होंने चौथी रैंक हासिल की। परीक्षा में सफल होने के लिए अटूट मेहनत और लगन के साथ-साथ पढ़ाई की सही स्ट्रैटजी का होना बेहद जरूरी है।

उन्होंने ये सब करके दिखा दिया है, सफलता के लिए क्या-क्या करना पड़ता है। कोरोना काल में भी आईएस सौम्या काफी चर्चा में रही क्योंकि वे कोविड के दौरान 22 दिन की बेटी को लेकर ऑफिस का काम निपटाना पहुंची थी इस बात को जानकार लोग उनकी काफी तारीफ की।

Read More

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here