Home समाचार Bihar viral Boy Sonu: पढ़ाई के लिए सीएम से मांगी मदद, काफी...

Bihar viral Boy Sonu: पढ़ाई के लिए सीएम से मांगी मदद, काफी चर्चा में है बिहार का एक छोटा सा बच्चा सोनू स्कूलों और शिक्षकों की खुली पोल

394
0
SHARE
Bihar viral Boy Sonu
Bihar viral Boy Sonu

Bihar viral Boy Sonu: पढ़ाई के लिए सीएम से मांगी मदद, काफी चर्चा में है बिहार का एक छोटा सा बच्चा सोनू स्कूलों और शिक्षकों की खुली पोल

Bihar viral Boy Sonu : 11 वर्षीय सोनू बनना चाहता है IAS Officer , 30 बच्चों को देता है ट्यूशन

एजुकेशनल पोर्टल NewsViralSK में आपका बहुत-बहुत स्वागत है।  दोस्तों, आज हम आपके बीच Bihar viral Boy Sonu Kumar के विषय में जानकारी लेकर हाजिर है। सोनू कुमार नालंदा जिला के नीमा कोल के रणविजय यादव के पुत्र हैं जो आज कल सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियां बटोर रहे हैं।

Contents

Bihar viral Boy Sonu Nalanda

सोनू कुमार माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार से पढ़ाई के लिए मदद मांग रहे हैं। यह वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

यदि सोनू कुमार के विषय में बात करें तो यह लड़का अपने ही गांव में अपने हम उम्र को घर पर ट्यूशन पढ़ाते हैं। 30 बच्चों को ट्यूशन पढ़ा कर महीने में ₹3000 कमाते हैं सोनू कुमार।

वे अपने ट्यूशन के पैसे से एक एंड्राइड मोबाइल खरीदा है जिस पर यूट्यूब वीडियो देखकर जानकारियां हासिल कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्टर से मिली जानकारी के अनुसार भारत के वर्तमान प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार को वह अपना आदर्श मानते हैं। पूछे जाने पर वह बताते हैं कि मुझे प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र  मोदी  से काफी प्रेरणा मिल रहा है।

सोनू कुमार बेझिझक मुख्यमंत्री जी से अपनी पढ़ाई के लिए मदद मांगे और इस प्रकार उसका यह वीडियो इतना वायरल हो रहा है कि अब कई लोग उसे मदद करने के लिए सामने आने लगे हैं। इसके परिवार की स्थिति अच्छी नहीं है उसके पिताजी दूध बेचकर परिवार चलाते हैं और माताजी निरक्षर हैं।

Bihar viral Boy Sonu
Bihar viral Boy Sonu

दोस्तों, सोनू का कब का वीडियो वायरल हुआ उसके विषय में हम आपको बताना चाहेंगे। हरनौत के दौरे के क्रम में मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार लोगों से मिल रहे थे इसी बीच उस भीड़ में से सोनू नाम का लड़का आगे आकर मुख्यमंत्री जी से कहते हैं, सुनिए सर,सुनिए सर… हमें पढ़ाई में मदद कीजिए।
तत्काल उप विकास आयुक्त को सोनू की आगे की पढ़ाई का जिम्मा दे देते हैं। सोनू का वह वीडियो इन दिनों काफी वायरल जा रहा है। सोनू कुमार अपने पिताजी का भी शिकायत किए और वह मुख्यमंत्री जी को बताएं की पिताजी नशा करते हैं।

सोनू कुमार यूट्यूब के माध्यम से अपनी पढ़ाई पूरी कर रहे हैं साथ ही अपने सरकारी स्कूल के शिक्षकों में योगिता की कमी को उजागर किए हैं। इन दिनों सोनू के पास 30 बच्चे पढ़ने के लिए आते हैं उनसे वह प्रतिमाह एक सौ रुपया लेते हैं। अर्थात महीने का ₹3000 वह कमा लेते हैं

सोनू भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी बनना चाहते हैं। मंगलवार को बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी उस बच्चे से मिले साथ ही उसे स्कूली शिक्षा पूरी होने तक मदद करने का वादा भी किया। उपमुख्यमंत्री सोनू का नवोदय विद्यालय में नामांकन का आश्वासन दिए साथ में मैट्रिक तक प्रति महीने ₹2000 खाता में प्रदान करने का वादा भी किया।

राजद अध्यक्ष श्री लालू प्रसाद के बड़े पुत्र तेज प्रताप यादव जी भी सोनू कुमार से फोन पर बात किए और उनकी प्रशंसा की है। उसे पटना की एक अच्छे स्कूल में दाखिला दिलाने का वादा भी किया है। सोनू से पूछे जाने पर वह एक ही बात कहता है कि मैं एक आईएएस अधिकारी बनना चाहता हूं।

Viral Boy Sonu : बिहार स्थित नालंदा जिले का रहने वाला सोनू बीते कुछ दिनों से चर्चा में आ गया है। पढ़ाई को लेकर उसकी रुचि ने सभी लोगों का दिल जीत लिया है साथ ही अनेक लोग उसके मदद के लिए भी सामने आए हैं।

बिहार में शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से एक बच्चे की कुछ ही सेकंड की बातचीत चर्चा में आ गया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने दिवंगत पत्नी मंजू सिन्हा की पुण्यतिथि पर नालंदा स्थित कल्याण विगहा गए थे।

वहां पर कार्यक्रम के बाद माननीय नीतीश स्थानीय लोगों की समस्या को सुन रहे थे। इसी बीच नालंदा के हरनौत प्रखंड के नीमा कोल के निवासी रणविजय यादव का 12 वर्ष का पुत्र सोनू कुमार नीतीश कुमार के आगे पहुंच गया। उसने मीडिया से जो भी बात की है, उसके बाद से उसका वीडियो वायरल हो गया है।

Bihar viral Boy Sonu
Bihar viral Boy Sonu

Viral Boy Sonu : बिहार के नालंदा जिला निवासी नीमा कोल गांव के रणविजय यादव के 12 वर्षीय पुत्र सोनू कुमार इन दिनों एक चर्चा का विषय बन गया है। सोनू ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से पढ़ाई में मदद के लिए गुहार लगाया है जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत अधिक वायरल हो रहा है।

इसमें सोनू के पढ़ाई को लेकर उनके दिलचस्पी को इस प्रकार से भी समझा जा सकता है कि वह अपने गांव में अपने ही उम्र के विद्यार्थियों को पढ़ाने का काम भी करता है।

किसी भी तरह के प्रश्न का बिना डरे उसका जवाब देने वाले सोनू के वीडियो देखने के बाद अनेक लोग उसकी मदद के लिए सामने आए हैं। ग्राम वासियों का कहना है कि सोनू बचपन से ही तेजतर्रार है। सोनू के पिता दूध बेचने का काम करते हैं और माता निरक्षर है।

Viral Boy Sonu : बात यह है कि हरनौत के दौरे के समय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लोगों से मिल रहे थे उसी बीच सोनू भीड़ से आगे निकलकर मुख्यमंत्री जी से कहते हैं, सुनिए ना सर । हमें पढ़ाई में मदद कर दीजिए न।

मुख्यमंत्री ने तत्काल रुप से उप विकास आयुक्त को उसके आगे की पढ़ाई की जिम्मेदारी देते हैं। लेकिन सोनू अपने ही उम्र के बच्चों को ट्यूशन भी पढ़ाने का काम करते हैं। ट्यूशन से प्राप्त पैसे से वह एक एंड्रॉयड फोन खरीदा है जिसमें से वह यूट्यूब के माध्यम से जानकारी लेते हैं।

Bihar viral Boy Sonu
Bihar viral Boy Sonu

सरकारी स्कूल की खोल दी है पोल

Bihar viral Boy सोनू ने बताया है कि सरकारी स्कूलों में पढ़ाई ठीक से नहीं होती, सरकारी स्कूल के शिक्षकों में योग्यता की कमी है। उनके पास जानकारी का अभाव है जिसके कारण वह स्कूल के बच्चों को पढ़ाता है।

उन्होंने यह भी बताया है कि शिक्षक दीपक कुमार को ठीक से अंग्रेजी पढ़ना भी नहीं आता। सोनू ने बताया है कि वह यूट्यूब के माध्यम से आगे की पढ़ाई कर लिए हैं और उन्हें सभी विषयों में दिलचस्पी भी है। उन्होंने कहा कि वह अच्छे स्कूल में पढ़ने के लिए उत्सुक हैं और उन्हें सीएम ने आश्वासन भी दिया है।

सोनू ने कहा है कि उसके पास सीखने के लिए लगभग 30 बच्चे आते हैं जिन सभी से वह प्रत्येक माह के 100 रुपए के हिसाब से लेते हैं। इससे उस बच्चों की पढ़ाई भी हो जाती है और उन्हें आर्थिक मदद भी मिल जाता है। उन्होंने यह भी कहा है कि कुछ बच्चे ऐसे हैं जो पैसे भी नहीं देते।

पिता उड़ाते हैं शरा ब में पैसे

सोनू ने कहा है कि इनके पिता को जो भी आमदनी होती है उसको वह शरा ब और ताड़ी पीने में खर्च कर लेते हैं। मैं अपने से छोटी कक्षा क्यों बच्चों को ट्यूशन पढ़ाता हूं वह पैसा भी उनके पिताजी ले लेते हैं।

सोनू ने कहा है कि सरकारी स्कूल में पढ़ाई की स्थिति ठीक नहीं चल रही उसने कहा मेरी सबसे बड़ी समस्या अच्छे स्कूल में पढ़ने की है। उसने माननीय नीतीश कुमार से अंग्रेजी मीडियम के स्कूल में अपना नाम लिखवाने की गुजारिश की है।

सोनू कुमार भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी बनने के सपने संजोए हुए हैं। उन्हें मदद के लिए मिल रहे ऊपर से खुशी तो है लेकिन उनका कहना है कि उसे इस प्रकार की मदद की आवश्यकता नहीं। उसे मदद चाहिए अधिकारी बनने तक उसकी मां भी अपने बच्चों को अधिकारी के रूप में देखना चाहती है।

Bihar viral Boy Sonu Kumar

Read More Latest Viral News

 


बिहार बोर्ड 12वी Arts ऑनलाइन टेस्ट और नोट्स 

Board Exam 12th  2023 Click Here


WhatsApp Group


बिहार बोर्ड 10वी  परीक्षा 2023 की तैयारी करने वाले छात्र-छात्राएं नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके प्रतिदिन ऑनलाइन टेस्ट लगा सकते हैं तथा फ्री में नोट्स प्राप्त कर सकते हैं।

Board Exam 2023 Click Here


बिहार बोर्ड परीक्षा से संबंधित ताजा खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

Bihar board latest news NewsViral SK
Bihar Board Exam latest news

कंप्यूटर से संबंधित जानकारियों के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

Computer kya hai


बीमा से संबंधित जानकारियों के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

What is term insurance in Hindi
What is term insurance in Hindi

Technology से संबंधित जानकारियों के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here