Home समाचार Aatmnirbhar chai wali Mona: काफी Viral हो रहा है, पटना की...

Aatmnirbhar chai wali Mona: काफी Viral हो रहा है, पटना की आत्मनिर्भर चाय वाली मोना, BCA करने के बाद बेच रही चाय

449
0
SHARE
Aatmnirbhar chai wali Mona Patel
Aatmnirbhar chai wali Mona Patel

काफी Viral हो रहा है, पटना की आत्मनिर्भर चाय वाली मोना, BCA करने के बाद बेच रही चाय ( Aatmnirbhar chai wali Mona )

पटना की आत्मनिर्भर चाय वाली जिसका नाम मोना है, काफी प्रसिद्ध हो‌ रही है। कुछ दिन पहले से ग्रेजुएट चाय वाली प्रियंका गुप्ता चाय का स्टार्टअप स्टार्ट करके काफी सुर्खियां बटोरी।अब प्रियंका से प्रेरित होकर पटना की रहने वाली मोना पटेल आत्मनिर्भर चाय वाली नाम से अपना स्टार्टअप शुरू कर दी है।

मोना पटेल बिहार के समस्तीपुर जिले की रहने वाली है, उन्होंने अपनी स्कूली पढ़ाई पूर्णिया में प्राप्त की और फिर परिवार के साथ पटना में रहने लगी। उनका कहना है कि शुरुआती दौर में लड़कियों के लिए चाय बेचना काफी चुनौतीपूर्ण कार्य रहा होगा। क्योंकि इस विषय में लोग तरह तरह की बातें बनाते रहते हैं। किंतु स्नातक पास प्रियंका चोपड़ा ने इसे काफी प्रसिद्ध कर दी और इसे करके दिखा दिया।

इस प्रकार के विचारों से ऐसा प्रतीत होता है कि अब बिहार में भी आत्मनिर्भर बनने के लिए लड़कियां आगे आ रही है। मोना पटेल जोकि जेडी वीमेंस कॉलेज से बीसीए की पढ़ाई की है । वह प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर अपील को सरजमी पर उतार दी है।

मिली जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि मोना पटेल को नौकरी का भी ऑफर मिला, किंतु कम पैसे तथा इसके लिए अधिक ड्यूटी देनी होती है। इस प्रकार सभी समस्याओं को देखते हुए उन्होंने खुद का अपना काम शुरू करने का विचार बना लिया और शुरू कर दिया अपना स्टार्टअप आत्मनिर्भर चाय वाली।

Aatmnirbhar chai wali Mona Patel
Aatmnirbhar chai wali Mona Patel

जैसा कि आपको पता है कि कुछ दिन पहले जो स्नातक पास कर चुकी प्रियंका चाय बेचने के कारण काफी सुर्खियां बटोरी इस लेख में हम आपके साथ शेयर करने वाले हैं BCA कर चुकी मोना पटेल बन गई है आत्मनिर्भर चाय वाली।

मोना पटेल यह दुकान खुद चला रही है। वह सुबह 6:00 बजे से 12:00 बजे दोपहर तक पटना ज्ञान भवन के सामने अपना चाय स्टॉल लगाती है। परिवार वाले सोचते थे कि वह इस स्टाल के लिए वर्कर को रखेंगी किंतु वह खुद टी स्टॉल को चला रही है।

शनिवार को दुकान की ओपनिंग की गई, पहले दिन से ही अच्छा रिस्पांस मिला। ज्ञान भवन के सामने मोना चाय बनाती है और फिर ग्राहकों को पिलाती हैं। मोना पटेल प्रतिदिन औसतन ₹1000 का चाय बेचकर कमा लेती है। उनका मानना है कि चाय है तो चलेगा ही। यदि चाय की बात की जाए तो वह मसाला चाय, कुल्हड़ चाय, पान चाय …. इस प्रकार से चार पांच प्रकार की चाय बनाती है, जिसकी कीमत ₹10 से लेकर ₹20 तक की होती है। मोना अपनी टी स्टॉल का नाम ‘आत्मनिर्भर चायवाली’ रखी है।

Read More Latest Viral News

 


बिहार बोर्ड 12वी Arts ऑनलाइन टेस्ट और नोट्स 

Board Exam 12th  2023 Click Here


WhatsApp Group


बिहार बोर्ड 10वी  परीक्षा 2023 की तैयारी करने वाले छात्र-छात्राएं नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके प्रतिदिन ऑनलाइन टेस्ट लगा सकते हैं तथा फ्री में नोट्स प्राप्त कर सकते हैं।

Board Exam 2023 Click Here


बिहार बोर्ड परीक्षा से संबंधित ताजा खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

Bihar board latest news NewsViral SK
Bihar Board Exam latest news

कंप्यूटर से संबंधित जानकारियों के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

Computer kya hai


बीमा से संबंधित जानकारियों के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

What is term insurance in Hindi
What is term insurance in Hindi

Technology से संबंधित जानकारियों के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here