Home Movie review 12th Fail Trailer Released : रिलीज हुआ 12वीं फेल का ट्रेलर, सच्ची...

12th Fail Trailer Released : रिलीज हुआ 12वीं फेल का ट्रेलर, सच्ची घटना पर आधारित

442
0
SHARE
12th Fail Trailer Released
12th Fail Trailer Released

12th Fail Trailer Released : रिलीज हुआ 12वीं फेल का ट्रेलर, सच्ची घटना पर आधारित

12वीं फेल का ट्रेलर रिलीज हो गया है। आने वाले समय में या फिल्म काफी रोचक साबित होगा क्योंकि इस फिल्म का निर्देशन 3 ईडियट्स बनाने वाले डायरेक्टर विनोद चोपड़ा द्वारा किया गया। खास बात यह है कि 3 इडियट्स में इंजीनियरिंग वाले स्टूडेंट को फोकस किया गया था जबकि इस फिल्म में 12वीं फेल यूपीएससी एस्पायरेट्स की कहानी बताई गई है।

12वीं फेल फिल्में विक्रांत मैसी आईपीएस ऑफिसर मनोज कुमार शर्मा का किरदार निभाते नजर आएंगे। दोस्तों इस फिल्म के बारे में लेख में हम पढ़ने वाले हैं साथ ही हम रोचक तथ्यों का भी चर्चा करेंगे।

कौन हैं आईपीएस मनोज कुमार शर्मा?

दोस्तों सबसे पहले यह जान लेना बेहद जरूरी है कि आखिर यह मनोज कुमार है कौन । आपको बता दे मनोज कुमार शर्मा मध्य प्रदेश के मुरैना जिले का रहने वाला है। इनका जन्म मुरैना के गांव बिलग्राम में 1977 में हुआ। मनोज कुमार शर्मा यूपीएससी की तैयारी दृष्टि आईएएस कोचिंग दिल्ली के मुखर्जी नगर से की । इस संस्था के संस्थापक डॉ विकास दिव्यकीर्ति है।

तैयारी के दौरान मनोज कुमार को उत्तराखंड के श्रद्धा जोशी से प्यार हो गया और बाद में यह दोनों शादी कर ली। आपको बता दे की आईपीएस मनोज कुमार शर्मा की पत्नी श्रद्धा जोशी ईस पदाधिकारी। मनोज कुमार शर्मा यूपीएससी की परीक्षा चौथे प्रयास में सफल हुए।

फिल्म का विचार यहां से आया

दृष्टि के पूर्व छात्र व वर्तमान में जीएसटी संयुक्त आयुक्त अनुराग पाठक ने द्वारा आईपीएस मनोज कुमार शर्मा के जीवनी के ऊपर एक किताब लिखी गई जिसका नाम था- ट्वेल्थ फेल….

इस कहानी को आधार मानकर निर्माता निर्देशक विधु विनोद चोपड़ा ने ट्वेल्थ फैल नामक फिल्म बनाई है यहां विक्रांत मैसी द्वारा मनोज कुमार शर्मा का किरदार निभाया जा रहा है।

कुछ ऐसी है फिल्म की कहानी

ट्रेलर की शुरुआत मनोज कुमार शर्मा का किरदार निभाने वाले कलाकार विक्रांत मैसी के द्वारा होता है। फिल्में दिखाया गया चंबल की एक गांव के रहने वाला मनोज यूपीएससी तैयारी करने हेतु दिल्ली आते हैं मुखर्जी नगर…

वहां वह पढ़ाई के साथ-साथ टॉयलेट साफ करके दो-चार पैसे कमाते हैं क्योंकि परिवार की आर्थिक स्थिति काफी खराब है। दूसरी तरफ वह परीक्षा में बार-बार फेल हो जाते हैं। 1 पॉइंट ऐसा आता है जब उसका हौसला टूट जाता है किंतु वह गिरकर फिर उठना है और कार्य को फिर से शुरू कर देता है।

विक्रांत मैसी की एक्टिंग पर फिदा हुए दर्शक

12th फेल का ट्रेलर दर्शन को काफी पसंद आ रहा है। एक यूजर का कहना है “हमें बॉलीवुड से ऐसी ही फिल्में चाहिए”

लोगों का कमेंट काफी सकारात्मक जा रहा है। क्योंकि जिस प्रकार 3 इडियट्स में इंजीनियरिंग को फोकस करके फिल्म बनाया गया और वह दर्शकों को काफी पसंद आया ठीक उसी प्रकार यहां पर आईपीएस ऑफिसर पर आधारित या फिल्म लोगों को काफी प्रभावित करने वाला है।

यह फिल्म 27 अक्टूबर 2023 के दिन हिंदी, तमिल, तेलुगू और मलयालम भाषा में भी रिलीज होगी।

आईपीएस मनोज कुमार शर्मा वह व्यक्ति है जिन्होंने नौवीं दसवीं थर्ड डिवीजन से पास की है और 12वीं में फेल हो गए। हिम्मत नहीं हारी और स्कूल कॉलेज की पढ़ाई पूरी करने के बाद संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सेवा परीक्षा पास कर लिए।

27 अक्‍टूबर को रिलीज होगी फिल्‍म 12th Fail

फिल्‍म 12th Fail का टीजर जारी हो चुका है। फिल्‍म 27 अक्‍टूबर 2023 को रिलीज होगी। फिल्‍म 12th Fail में दृष्टि आईएएस के विकास दिव्‍यकीर्ति अपनी मूल भूमिका में आने वाले हैं। खाने का मतलब यह हुआ कि विकास दिव्यकीर्ति अपने कोचिंग के दौरान मनोज कुमार शर्मा को कैसे पटाया इस मूवी में वह शिक्षक की भूमिका में नजर आने वाले हैं।

12th Fail Trailer Released
12th Fail Trailer Released

WhatsApp channel

 

Sunny Deol ka Gadar 2 Ka Gadar
Sunny Deol ka Gadar 2 Ka Gadar

OMG 2 2023 full movie Download filmyzilla | OMG 2 Movie Review

Jawan Full Movie Download FilmyZilla (2023) ; 480p, 720p, HD | Moviespur hd 1080p

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here