Home YouTube tips YouTube Good News : यूट्यूब का सबसे बड़ा अपडेट, गजब हो गया...

YouTube Good News : यूट्यूब का सबसे बड़ा अपडेट, गजब हो गया |  सभी क्रिएटर्स के लिए बल्ले बल्ले

656
0
SHARE

YouTube Good News : यूट्यूब का सबसे बड़ा अपडेट, गजब हो गया |  सभी क्रिएटर्स के लिए बल्ले बल्ले

नमस्कार दोस्तों एजुकेशन पोर्टल पर आपका बहुत-बहुत स्वागत है। यदि आप एक यूट्यूब पर काम कर रहे है तो यह पोस्ट आपको पूरा पढ़ना चाहिए। आज के इस लेख में हम आपको बताने वाले हैं कि यूट्यूब आपके लिए एक खास न्यूज़ लेकर आए हैं।

यदि आप यूट्यूब पर वीडियो बनाकर अपलोड करते हैं तो कुछ ना कुछ समस्याएं आती ही रहती है। इसके लिए यूट्यूब टीम से आपको कांटेक्ट करना होता है। कांटेक्ट मुख्य रूप से ट्विटर के माध्यम से या फिर चैट के माध्यम से किया करते है।

इस स्थिति में हमें अंग्रेजी का सहारा लेना पड़ता था किंतु यदि अंग्रेजी कमजोर हो तो इस स्थिति में समस्याओं का सामना करना आसान नहीं होता।

अब यूट्यूब हमारे लिए हिंदी का विकल्प भी सामने रखती है। ‌ आप हिंदी यानी देवनागरी लिपि में अपनी समस्याओं को रख सकते हैं और वे आपकी समस्या का समाधान करेंगे।

यूट्यूब पर काम करने वाले केवल अंग्रेजी जानने वाले ही नहीं है यहां बहुत से ऐसे यूट्यूबर्स है जो हिंदी के माध्यम से अपना यूट्यूब चला रहे हैं। इन तमाम समस्याओं को ध्यान में रखते हुए यूट्यूब यह अपडेट सामने लाया कि अब हिंदी में भी यूट्यूब टीम से आप चैट कर सकते हैं।

यूट्यूब द्वारा दिया गया संदेश आप नीचे पढ़ सकते हैं

नमस्ते क्रिएटर्स!

क्या आप जानते हैं कि यदि आप एक योग्य क्रिएटर हैं, तो आप हिंदी और उर्दू में चैट और ईमेल के माध्यम से हमारी क्रिएटर सपोर्ट टीम तक पहुंच प्राप्त कर सकते हैं?

चैट सहायता सोमवार-शुक्रवार, 9 AM से 6 PM IST समय के अनुसार उपलब्ध है और इसे YouTube स्टूडियो और सहायता केंद्र, या वैकल्पिक रूप से, यहां इस लिंक के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता है:

Click Here >> Chat Now

 

प्यारे दोस्तों नीचे लिंक दिया गया है इस पर क्लिक करके आप चैट वाले पेज पर पहुंच सकते हैं वहां जाकर उस पेज को जरूर फॉलो करें।

अब आपकी समस्या का समाधान आसानी से हिंदी भाषा में हो सकेंगे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here