Home समाचार Platform Ticket: रात्रि में ट्रेन से उतरने वाले और सुबह तक स्टेशन...

Platform Ticket: रात्रि में ट्रेन से उतरने वाले और सुबह तक स्टेशन पर रुकने वाले यात्री को प्लेटफॉर्म टिकट की जरूरत है या नहीं

509
0
SHARE

Platform Ticket: रात्रि में ट्रेन से उतरने वाले और सुबह तक स्टेशन पर रुकने वाले यात्री को प्लेटफॉर्म टिकट की जरूरत है या नहीं

आज के समय में अधिकतर लोग ट्रेन से यात्रा करना पसंद करते हैं। एक तो ट्रेन से यात्रा करना आसान तथा किफायती होता है दूसरी तरफ  काफी आरामदायक होता है।

अपने देश की अर्थव्यवस्था में भारतीय रेलवे अहम भूमिका निभा रहे हैं। डिफेंस मिनिस्ट्री के बाद रेलवे के पास सबसे अधिक कर्मचारी होने का गौरव प्राप्त है।

दोस्तों आज के लेख में हम जानने वाले हैं कि स्टेशन पर कुछ देर रुकने के लिए पास में प्लेटफार्म टिकट होना आवश्यक है।

मानकर चले यदि कोई यात्री रात्रि के समय में स्टेशन पर उतरते हैं  और वह अगले दिन सुबह में यात्रा पर जाएंगे तो उस स्थिति में वैसे यात्रियों के लिए प्लेटफार्म टिकट होना कितना जरूरी है तमाम जानकारियां इस आर्टिकल में पढ़ने वाले हैं।

यह बात सही है कि यात्रियों को रेलवे स्टेशन पर रुकना सुरक्षित होता है क्योंकि सुरक्षा का संपूर्ण व्यवस्था मौजूद होता है। यदि देर रात आप स्टेशन पर उतरते हैं तो उस स्थिति में सुबह तक का इंतजार स्टेशन पर करना बेहतर माना जाता है। रेलवे के द्वारा यात्रियों को रूकने के लिए वेटिंग रूम बनाए गए।

वेटिंग रूम में यात्रियों को बैठने के लिए व्यवस्था है फिर भी यदि कोई समस्या होता है तो मौजूद रेलवे कर्मी से भी संपर्क कर सकते हैं।

दोस्तों यदि आप ट्रेन से रात्रि के 2-3 बजे उतरते हैं तो उस समय सुबह होने तक का इंतजार आप स्टेशन पर कर सकते हैं। रही बात प्लेटफॉर्म टिकट की, उस समय आपको प्लेटफॉर्म टिकट की आवश्यकता होगी अथवा नहीं

इस  विषय में एबीपी लाइव न्यूज़ का क्या कहना है पढ़ सकते हैं। Read More

जय हिंद, जय भारत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here