Home समाचार Best online Work from Home: घर बैठे ऑनलाइन शुरू करें ये 4...

Best online Work from Home: घर बैठे ऑनलाइन शुरू करें ये 4 काम

1321
4
SHARE

Work from Home: घर बैठे ऑनलाइन शुरू करें ये 4 काम

Best Online Work from Home: एजुकेशनल पोर्टल newsviralsk में बहुत-बहुत स्वागत है। आज का पोस्ट काफी महत्वपूर्ण है और यह पोस्ट हमारे उन दोस्तों के लिए है जो घर बैठे ऑनलाइन पैसा कमाना चाहते हैं। Work from home इसका क्रेज बढ़ता ही जा रहा है। मुख्य रूप से इस रोजगार की शुरुआत कोरोनावायरस महामारी के दौरान उभर कर सामने आया है। अभी बहुत सारे लोग ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के माध्यम से पार्ट टाइम इनकम जनरेट कर रहे हैं। बहुत ऐसे भी लोग हैं जो ऑनलाइन फिल्ड में अपना फुल टाइम काम कर रहे हैं।

दोस्तों, आज के इस लेख में हम जानेंगे– घर बैठे ऑनलाइन 4 कामों के विषय में, जिसे आप आसानी से कर सकते हैं। वैसे ऑनलाइन ढेर सारे काम उपलब्ध है, सभी कामों के लिए अलग-अलग तरीके और उस काम से संबंधित स्किल सीखने होते हैं। आज हम आपके लिए चार महत्वपूर्ण कामों के बारे में जानकारी शेयर करने वाले हैं। मैट्रिक इंटर के छात्र भी इस लेख को पढ़ सकते हैं , क्योंकि आप जानते हैं कि अभी के समय में अधिकतर काम लोग ऑनलाइन परफॉर्म कर रहे हैं।

Digital marketing kyon jaruri job in India
Digital marketing kya hai Hindi me

इस समय हमें डिजिटल मार्केटिंग फील्ड के बारे में भी जानकारी रखना आवश्यक है। एक छात्र होने के नाते आपको इस विषय में भी जानकारी होना नितांत जरूरी है । आज के समय में लोग ऑनलाइन कैसे पैसा कमाते हैं। आप भी अपनी पढ़ाई के साथ साथ ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं जिससे आपके पढ़ाई में भी सपोर्ट मिल सकता है।

यदि किसी नौकरी की बात किया जाए तो उसमें भी कंप्यूटर का नॉलेज होना काफी आवश्यक माना जाता है। सरकारी नौकरियां या फिर प्राइवेट सेक्टर में यदि आप काम करना चाहते हैं, तो वहां भी इसकी आवश्यकता पड़ जाती है।

चलिए दोस्तों हम जानते हैं — घर बैठे करने योग्य 4 कामों के विषय में

how to earn money online in india without investment Blogging is the best
अनुवाद (Translation) : दोस्तों , यदि आप पढ़ाई कर रहे हैं और आपको कम से कम 2 भाषा का ज्ञान है, तो आप इस फील्ड में आप अपना करियर बना सकते हैं। बहुत सारे वेबसाइट जो ऑनलाइन ट्रांसलेटर को ढूंढते हैं, वहां जाकर आप अपना प्रोफाइल बनाकर काम ले सकते हैं और उस काम को घर बैठे संबंधित लोगों को ससमय देकर बदले में आपको पैसे दिए जाते हैं। फीवर डॉट कॉम, अपवर्क डॉट कॉम, फ्रीलांसर डॉट कॉम, गुरु डॉट कॉम, आईफ्रीलांस डॉट कॉम इन वेबसाइट पर जाकर आप अपना प्रोफाइल बनाकर ट्रांसलेटर के रूप में काम कर सकते हैं।

ब्लॉगिंग से पैसा कमाना (Blogging): यदि आप लिखना पसंद करते हैं तो ब्लॉगिंग आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। ब्लॉगिंग के माध्यम से आप अपने विचार को ऑनलाइन published कर सकते हैं। उस ब्लॉग को गूगल ऐडसेंस के माध्यम से मोनेटाइज कर आप ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं। ब्लॉग लिखने वाले को ब्लॉगर कहते हैं तथा इस प्रक्रिया या फिर इस काम को ब्लॉगिंग कहा जाता है।

Earn money online without investment

यूट्यूब वीडियो (YouTube):- यदि आप लिखने की शौकीन नहीं है, आप बोलना अधिक पसंद करते हैं। आप अपने विचारों को दूसरे तक वीडियो के माध्यम से शेयर कर सकते हैं। आप में किसी विषय को अच्छे से प्रस्तुत करने की कला है, तो फिर इस वीडियो प्लेटफार्म यूट्यूब के माध्यम से आप घर बैठे पैसे कमा सकते हैं। जिस प्रकार एक ब्लॉग को मोनेटाइज किया जाता है ठीक उसी प्रकार यूट्यूब वीडियो पर एड लगाकर आप पैसे कमा सकते हैं।

कोरोनावायरस संक्रमण काल के दौरान स्कूल कोचिंग बंद हो गये। अब छात्र भी घर से पढ़ना पसंद करने लगे इस स्थिति में शिक्षक भी ऑनलाइन शिक्षा देना शुरू कर दिए। इस प्रकार ऑनलाइन ट्यूटर घर से पैसा कमाने का एक बहुत ही अच्छा ऑप्शन है। बहुत से शिक्षक इस ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के माध्यम से छात्रों को फ्री और पेड क्लास भी दे रही है।

Essay on Women Education And Learning in India

ऑनलाइन सेलिंग (online selling): यदि आप ऑनलाइन मार्केट के विषय में जानकारी रखते हैं तो देखा जा रहा है कि अभी के समय में लोग ऑनलाइन खरीदारी पर विशेष जोर दे रहे हैं। ऐसे में आप ऑनलाइन सेलर के रूप में भी करियर बना सकते हैं। अभी के दौर में ऑनलाइन सेलिंग घर बैठे काम करने का एक सुनहरा अवसर बन गया है। इसके लिए आप अपने घर पर थोक माल रखकर पैकिंग कर के ऑनलाइन बेच सकते हैं।

Work from Home: घर बैठे ऑनलाइन शुरू करें ये 4 काम, दोस्तों यह छोटा सा लेख आपको कैसा लगा, हमें कमेंट के माध्यम से जरूर बताएं

Read More

Seo Friendly Article लिखने का यही है सही तरीका | Write SEO Friendly Article

Free keyword Research Tool for blogger : Free में कीवर्ड रिसर्च

डिजिटल मार्केटिंग क्या है? | पैसे कमाने का मस्त रास्ता डिजिटल मार्केटिंग | Digital Marketing क्यों जरूरी है

Website पर Traffic यानी पैसा ही पैसा | Boost your website Traffic

 

Learning NewsViral SK

4 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here