Home Aadhaar card latest update Aadhar Card Se Kitne Sim Card Jure Hai: आपके Aadhaar कार्ड से...

Aadhar Card Se Kitne Sim Card Jure Hai: आपके Aadhaar कार्ड से कितने SIM कार्ड निकाला गया, ऐसे पता करें

1140
0
SHARE
Aadhaar card me kitane bar sudhar
Aadhaar card

Aadhar Card Se Kitne Sim Card Jure Hai: आपके Aadhaar कार्ड से कितने SIM कार्ड निकाला गया, ऐसे पता करें

आपके Aadhaar कार्ड से कितने SIM कार्ड निकाला गया, ऐसे पता करें Aadhar Card se kitne sim card jure hai

आधार कार्ड लेटेस्ट न्यूज़: Aadhaar card आज के समय में एक बहुत बड़ा दस्तावेज है। आप किसी भी ऑफिशियल कार्य में इसका उपयोग कर सकते हैं और अभी के समय में आधार कार्ड के बिना आपको अनेक प्रकार के समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। चाहे स्कूल में हो या फिर नौकरी, या फिर ऑफिस सभी जगह इसका उपयोग होता है।

दोस्तों, आज का टॉपिक कुछ खास है, लोग फर्जी तरीके से आधार कार्ड पर सिम कार्ड निकालने का मामला काफी तेजी से बढ़ रहा है। आपको इस प्रकार की घटनाएं सुनने को मिल रहा है ऐसे में आधार कार्ड धारकों को यह पता करना आवश्यक हो जाता है कि आधार कार्ड पर कितना सिम कार्ड निकाला गया है। अपनी सुरक्षा के लिए यह जानना सबों के लिए आवश्यक है। इसलिए आप इसे अंत तक पढ़े और अधिक से अधिक शेयर करने का प्रयास करें।

क्या आपके नाम पर अभी के समय में फर्जी सिम कार्ड निकाले जा रहे हैं? इसकी जानकारी आप आसानी से लगा सकते हैं। दोस्तों, आपको बता दें कि डिपार्टमेंट ऑफ टेलीकम्युनिकेशन इस संबंध में वेबसाइट जारी की थी। इससे आप अपने आधार कार्ड में जुड़े सिम के बारे में जानकारियां हासिल कर सकते हैं। यदि कोई अवैध रूप से आप के आधार कार्ड से सिम कार्ड निकाल लिए हैं तो उसे आप बंद भी करवा सकते हैं।

इसके लिए आपको tafcop.dgtelecom.gov.in वेबसाइट पर जाना है और वहां एक्टिव मोबाइल नंबर दर्ज करना है, उसके बाद आपके मोबाइल पर ओटीपी भेजा जाएगा। ओटीपी डाल कर आप इसे एक्सेस कर पाएंगे। उसके बाद आपको उन नंबरों का लिस्ट मिल जाएगा जिससे आपका आधार कार्ड जुड़ा हुआ है। यदि वह नंबर आपका नहीं है तो आगे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करके उस नंबर को बंद करने का रिक्वेस्ट भेज सकते हैं।

हालांकि वेबसाइट अभी तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के ग्राहकों के लिए सुविधाएं उपलब्ध करा रही है बहुत जल्द ही भारत के अन्य राज्यों में भी जारी कर दिया जाएगा।

Aadhar Card latest update
Aadhar Card latest update

निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके जरूर  पढ़ें


Aadhar card से संबंधित और भी पोस्ट पढ़ने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक कर सकते हैं।

Read more button newsviralsk

Disclaimer newsviralsk image

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here