Home समाचार Jio vs Vi Best Recharge: डेली 3GB डाटा देने वाला कौन है...

Jio vs Vi Best Recharge: डेली 3GB डाटा देने वाला कौन है बेहतर, संपूर्ण जानकारियां

419
0
SHARE
Jio vs Vi Best Recharge
Jio vs Vi Best Recharge

Jio vs Vi Best Recharge: डेली 3GB डाटा देने वाला कौन है बेहतर, संपूर्ण जानकारियां

Jio vs Vi Best Recharge: टेलीकॉम कंपनियां हमेशा अपने ग्राहकों के लिए बेहतरीन प्लान लाते रहते हैं। प्यारे दोस्तों, आज हम आपके बीच प्रतिदिन 3GB डाटा वाला Jio vs Vi Recharge प्लान के विषय में चर्चा करेंगे। ₹601 का इस प्लान में दोनों में से कौन सबसे अच्छा है Jio या फिर Vi

इस लेख को पढ़ने के बाद आपको पता चल जाएगा कि Jio या Vi के समान कीमत वाले प्लान में बेहतरीन बेनिफिट्स प्रदान करने वाला कौन सा टेलीकॉम कंपनी है।

आज के समय में अधिकतर ग्राहक इंटरनेट में अपना समय बिताते हैं। कुछ ऐसे भी ग्राहक है जिन्हें हमेशा इंटरनेट की आवश्यकता होती है। उन ग्राहकों के लिए टेलीकॉम कंपनी द्वारा 3GB डाटा रिचार्ज प्लान काफी उपयोगी है। किंतु जब एक ही कीमत में Jio और Vi (Vodafone Idea) का प्लान सामने आता है तो ग्राहक इस सोच में डूब जाते हैं कि इन दोनों में से बेस्ट कौन है?

आपको बता दें कि Jio और Vi (Vodafone Idea) दोनों कंपनियां ₹601 का प्रीपेड रिचार्ज प्लान लेकर आती है दोनों की वैधता 28 दिन की है। इन दोनों प्लान में कौन अधिक फायदा देता है, इस विषय में जानकारी हासिल करते हैं।

Jio Rs 601 Recharge plan

Jio best recharge plan
Jio best recharge plan

प्यारे दोस्तों, सबसे पहले हम जिओ के ₹601 वाले प्लान के विषय में जानते हैं। इस प्लान के अंतर्गत ग्राहकों को 3GB डाटा प्रतिदिन, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, प्रतिदिन100 एसएमएस तथा 28 दिन की वैधता के साथ प्रदान किया जाता है। और एक बात यह है कि इस प्लान के तहत ग्राहकों को एक्स्ट्रा 6 जीबी डाटा भी दिए जाते हैं। यानी कुल मिलाकर ग्राहकों को 90 जीबी डाटा इस्तेमाल करने के लिए दिए जाते हैं।

इस प्लान के अंतर्गत जियो अपने ग्राहकों को पूरे 1 वर्ष के लिए Disney+ Hotstar Mobile सब्सक्रिप्शन मुफ्त प्रदान करती हैं।

Vi Rs 601 Recharge plan

VI best recharge plan
VI best recharge plan

दोस्तों, अब Vi के ₹601 वाले प्लान के विषय में जानने का प्रयास करते हैं। क्या यह जियो से अधिक फायदा अपने ग्राहकों को देते हैं या फिर नहीं। ₹601 वाले प्लान के अंतर्गत ग्राहकों को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, प्रतिदिन 100 एसएमएस, 3GB डाटा प्रतिदिन तथा 28 दिन की वैधता देती है। इस प्लान के अंतर्गत कंपनी अपने ग्राहकों के लिए पूरे 1 वर्ष के लिए Disney+ Hotstar Mobile सब्सक्रिप्शन प्रदान करती है।

सबसे खास बात यह है कि जिओ के मुकाबले यह अतिरिक्त डेटा प्रदान करती है। जहां पर जिओ अपने ग्राहकों को एक्स्ट्रा 6GB देता देती है वहीं पर Vi अपने ग्राहकों को 16GB एक्स्ट्रा डाटा प्रदान करती है यानी 28 दिनों में कुल मिलाकर 100 जीबी डाटा इस्तेमाल करने के लिए दिया जाता है। वहीं पर जियो अपने ग्राहकों को 28 दिनों में 90 जीबी डाटा इस्तेमाल करने के लिए देते हैं।


टेक्नोलॉजी से संबंधित जानकारियों के लिए नीचे दिए गए Read More बटन पर क्लिक करें।

Read more button newsviralsk


Disclaimer newsviralsk image

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here