Home jac board exam latest news Jharkhand Board Exam 2022: झारखंड दसवीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा पर सरकार...

Jharkhand Board Exam 2022: झारखंड दसवीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा पर सरकार लेने जा रही बड़ा फैसला

840
0
SHARE
Jharkhand Board Exam 2022

Jharkhand Board Exam 2022: झारखंड दसवीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा पर सरकार लेने जा रही बड़ा फैसला

झारखंड एकेडम‍िक काउंस‍िल(JAC) द्वारा मैट्रिक तथा इंटर बोर्ड परीक्षा आयोजन के लिए पूरी तैयारी कर ली गई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बहुत जल्द ही परीक्षाओं की तिथि घोषित कर दी जाएगी। आपको बता दें कि इस बीच सरकार मैट्रिक व इंटर परीक्षा को लेकर एक बड़ा ऐलान कर सकती है। झारखंड बोर्ड के अनुसार 10वीं तथा 12वीं परीक्षाओं के संबंध में अंतिम निर्णय फरवरी के पहले सप्ताह में लिया जाएगा।

Jharkhand Board Exam : सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के सचिव राजेश शर्मा झारखंड एकेडमी काउंसिल के अध्यक्ष तथा अन्य पदाधिकारियों के साथ बोर्ड परीक्षा से संबंधित बैठक करने जा रहे हैं। कोविड-19 संक्रमण के कारण विद्यालय लंबे समय तक बंद रहने के कारण परीक्षा सिलेबस में भी कटौती करने की उम्मीद है।

ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि JAC Board मैट्रिक व इंटर परीक्षा मार्च के अंतिम सप्ताह या अप्रैल के प्रथम सप्ताह में हो सकती है। अभी बोर्ड की ओर से कोई घोषणा नहीं किया गया है। छात्र बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर चेक करते रहे!

Jharkhand Board Exam 2022: आपको पता होगा कि इस बार मैट्रिक परीक्षा देने वाले छात्रों की संख्या करीब साढ़े चार लाख छात्र जबकि इंटर की परीक्षा में साढ़े तीन लाख छात्र शामिल होने की उम्मीद है।

कोविड-19 संक्रमण के कारण परीक्षाएं दो चरण में लेने की बात की गई थी किंतु कोरोना संक्रमण के कारण परीक्षा दिसंबर में नहीं ली जा सकी। यदि समय को देखा जाए तो अब दो चरण में परीक्षा लेना संभव नहीं इसलिए एक ही चरण में दोनों परीक्षाएं ली जाएगी। परीक्षा में छात्रों को कोविड-19 से संबंधित गाइडलाइन का पालन करना अति आवश्यक होगा।

 

झारखंड बोर्ड से संबंधित लेटेस्ट जानकारी के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक कर सकते हैं।

Jac board button

आप हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्वाइन कर सकते हैं

Telegram NewsViralSK

Jharkhand Board Exam 2022
Jharkhand Board Exam 2022

Disclaimer newsviralsk image

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here