Home समाचार { चौरचन गीत } आब उगियो चोठी चान दर्शन दियो, स्वर- श्रीमती...

{ चौरचन गीत } आब उगियो चोठी चान दर्शन दियो, स्वर- श्रीमती पूनम मिश्रा

2708
1
SHARE

आब उगियो चोठी चान दर्शन दियो, स्वर- श्रीमती पूनम मिश्रा : ( Chaurchan git Poonam Mishra ) नमस्कार, आज के पोस्ट में हम पूनम मिश्रा द्वारा गाए गए चौरचन गीत के विषय में कुछ बताना चाहते हैं। मैथिली चौठी चांद गीत, शंकर कुमार झा कृत Poonam Mishra यूट्यूब चैनल पर पब्लिश्ड है।

Poonam Mishra biography

इस भक्ति गीत के रचनाकार– श्री शिवकुमार झा “टिल्लू” है। टिल्लू जी अपने इस रचना में “चोठी चांद” के विषय में कम शब्दों में बहुत कुछ वर्णन करने का प्रयास किए हैं। हम ऐसा भी कह सकते हैं कि यह गीत गागर में सागर के समान है।

इस गीत के गायक श्रीमती पूनम मिश्रा के विषय में भी बताना चाहते हैं, यह हमारे मिथिला के लता जैसी है। मिश्रा जी चोरचन गीत को अपने स्वर से सजाई है। इस गीत को सुनने के बाद आप मंत्रमुग्ध हो जाएंगे क्योंकि आज के समय में भाव से भरा हुआ ऐसा गीत बहुत ही कम मिलता है।

Poonam Mishra biography

हम श्रीमती पूनम मिश्रा को ह्रदय से धन्यवाद देना चाहते हैं, इन्होंने अपने स्वर से संपूर्ण मिथिला जगत ही नहीं बल्कि अपने देश में मैथिली को गौरवान्वित करने में पूर्ण योगदान प्रदान की।

यदि आप श्रीमती पूनम मिश्रा के संपूर्ण जीवन के विषय में जानना चाहते हैं तो आप दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं  

Biography of Poonam Mishra हिंदी में –click here

आप श्रीमती पूनम मिश्रा के इस चौठीचान गीत को यूट्यूब चैनल पर जाकर के सुन सकते हैं।

पूनम मिश्रा के यूट्यूब चैनल को नीचे दिए गए सब्सक्राइब बटन पर क्लिक करके सब्सक्राइब कर सकते हैं। यहां से आप गीत संगीत का आनंद प्राप्त कर सकते हैं।

SUBSCRIBE Click Here

संपूर्ण मैथिली श्रोता के हृदय सं धन्यवाद

जय मिथिला, जय मैथिली

[table id=12 /]

याद रखें www.NewsViralsk.com/GK.html

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here