Home Movie review Attack Movie Review: जॉन अब्राहम के देशभक्ति और देश के स‍िक्‍योर‍िटी स‍िस्‍टम...

Attack Movie Review: जॉन अब्राहम के देशभक्ति और देश के स‍िक्‍योर‍िटी स‍िस्‍टम पर आधारित

206
0
SHARE
Attack Movie Review
Attack Movie Review

Attack Movie Review: जॉन अब्राहम के देशभक्ति और देश के स‍िक्‍योर‍िटी स‍िस्‍टम पर आधारित

Attack Movie Review: लक्ष्यराज आनंद के निर्देशन तथा शाश्‍वत सचदेव अपने संगीत से सजाए Attack Movie को 1 अप्रैल, 2022 को पर्दे पर पेश किया यानी रिलीज कर दिया गया। यदि इस फिल्म की शैली की बात करें तो यह एक्‍शन-पैक्‍ड साई-फाई (साइंस फ‍िक्‍शन) फिल्‍म है।

Attack Movie Review in Hindi

Attack Movie Trailor

इस फिल्म के कास्ट: जॉन अब्राहम, जैकलीन फर्नांडीज, रकुल प्रीत स‍िंंह, प्रकाश राज तथा अन्य है। इस फिल्म में देशभक्ति के साथ सिक्‍योर‍िटी के विषय में दर्शकों का ध्यान खींचने का प्रयास किया है। कहानी में ‘सुपर-सोल्‍जर’ का गजब का किरदार है।

Attack Movie जॉन अब्राहम देशभक्ति के साथ-साथ जबरदस्त एक्शन से भरपूर मूवी है।
दोस्तों, इस मूवी के बारे में महत्वपूर्ण जानकारियां हम आपके साथ शेयर कर रहे है।

Attack Movie Review
Attack Movie Review

Attack Movie Caste: जॉन अब्राहम, जैकलीन फर्नांडीज, रकुल प्रीत स‍िंंह, प्रकाश राज व अन्‍य

Attack Movie Director: लक्ष्‍य राज आनंद

Attack Movie Director Music: शाश्‍वत सचदेव

Attack Movie Story in Hindi

 

Attack Movie Story: ‘अटैक’ फिल्म में जॉन अब्राहम सेना के एक स‍िपाही अर्जुन शेरग‍िल के किरदार में हैं। वह बहुत ही गजब के सोल्जर है। एयरपोर्ट पर आतंकी हमला में वह बुरी तरह से घायल हो जाते हैं। उनका संपूर्ण शरीर पैरालाइज्ड हो जाता है। वे व्‍हील चेयर के सहारे आते हैं।

इस फिल्म में जॉन अब्राहम का लव लव-इंट्रैस्‍ट आइशा है। आइशा के किरदार में जैकलीन फर्नांडीज है। अब हम आपको बताते हैं कि सुपर सोल्‍जर’ बनने की क्या कहानी है।

यहीं से शुरू होती है, उसके ‘सुपर सोल्‍जर’ बनने की कहानी. फिल्‍म में जैकलीन ‘आइशा’ बनी हैं, जो जॉन अब्राहम का लव-इंट्रैस्‍ट हैं।

Attack Movie Review
Attack Movie Review

जॉन अब्राहम तब सुपरसोल्‍जर बनता है, जब रकुल प्रीत स‍िंह जो कि आर्टिफिश‍ियल इंटेलीजेंस एक्‍सपर्ट हैं, के प्रोजेक्‍ट का हिस्‍सा बनता है।

इस फिल्म का शुरुआत अटैक से ही होती है। शुरुआती समय में पता ही नहीं लगता आखिर यह हो क्या रहा है। फ‍िल्‍म का फर्स्‍ट हाफ कुछ पता नहीं चल पाता है, इस कारण इमोशनली कनेक्‍ट कर पाना मुश्किल होता है। लव-स्‍टोरी भी आपको शुरू में दिखाई देंगे।

सेकंड हाफ में आपको एक्शन देखने को मिलेगा वैसे इस फिल्म में कोई मजेदार डायलॉग नहीं है। ‌हां आर्टिफिश्‍यल इंटेल‍िजेंस पार्टनर ‘ईरा’ के साथ आपको थोड़ा बहुत दिखेगा। यदि कहानी की बात की जाए तो उस समय तो कुछ अटपटा हो जाता है। आपको पहले ही बताया गया है कि यह साइंस फिक्शन फिल्म है।

Attack Movie Review
Attack Movie Review

अब रही बात इस फिल्म के कहानी के साथ दर्शक कितने समय तक जुड़े रहते हैं यह तो दर्शक ही बताएंगे। वैसे कहानी को दर्शकों के लिए बहुत सुंदर ढंग से परोसा गया है।
अधिक जानकारी के लिए आपको सिनेमा घर जाना ही पड़ेगा।

Attack फिल्म में हीरो को सुपर सोल्जर के रूप में दिखाने के लिए पार्लियामेंट में आतंकी हमले के दृश्य को दिखाया गया है। किंतु यह दिखाने के साथ ही हमने यह साबित कर दिया है कि हमारे देश का सिक्योरिटी सिस्टम एक कॉमेडी सर्कस बनकर रह गया है।

इस दृश्य में यह दिखाया गया है कि लगभग 100 से अधिक आतंकवादी लाखों टन असला-बारूद-बंदूक लेकर संसद के अंदर उस समय घुस जाते हैं जब पार्लियामेंट का सेशन चल रहा होता है।

Attack Movie Review
Attack Movie Review

उसी समय देश के प्रधानमंत्री भी यहां पहुंच जाते हैं अपने मिशन को असंभव दिखाने के लिए लॉज‍िक की धज्जियां उड़ा देते हैं।

ध्यान देने योग्य बात यह है कि दक्षिण भारत ( साउथ इंडियन ) के फिल्म की जो अभी आंधी इस समय देश में चल रही है यदि उसमें बने रहना चाहते हैं तो इस प्रकार के लॉज‍िकलेस फिल्म से किस प्रकार काम चलेगा।

एसएस राजामौली की RRR फिल्म में भी अविश्‍वस्‍नीय एक्‍शन दिखाया गया है लेकिन उसे कहानी के साथ बहुत ही अच्छा सेट किया गया है जिसके कारण दर्शकों ने उन्हें बहुत पसंद किया है।

Attack Movie Review
Attack Movie Review

Attack के परफॉर्मेंस की ओर देखे तो यह फिल्म के हीरो जॉन अब्राहम है और वह इस फिल्म में अच्छे से जमे हुए हैं । जॉन अब्राहम का एक्शन इसमें कहीं भी डुप्लीकेट नहीं लगता। बहुत सारे आतंकवादियों को मारते हुए यह सैनिक जस्‍ट‍िफाई तो करता है… लेकिन और कुछ भी नहीं।

जैकलीन फर्नाडीज की ओर देखे तो हमने पहले भी बताया है कि यह फिल्म लव – इंट्रेस्‍टेड है। रकुल प्रीत अपने किरदार में अच्छी लग रही है। जॉन अब्राहम और प्रकाश राज की जोड़ी इसमें दोनों हीरोइनों से अधिक जमता है।

Attack Movie Review
Attack Movie Review

कोई भी फिल्म दुनिया के सामने 2 तरह से रखा जाता है पहला, जिसे देख कर आप कह सकते हैं कि अरे इसमें तो हमारे जैसे लोगों को दिखाया गया है। आपको अपने जैसे लगने वाली दुनिया जोकि बहुत ही असल जैसा लगता है।

दूसरा, पूरी तरह से फिल्म ही होता है जिसका असल जिंदगी से कोई लेना-देना नहीं रहता, लेकिन यह कहानी इंसान की कल्पनाओं से भी ऊपर उठकर रहता है और चौंकाने वाली रहती हैं।

असल बात यह है कि एंटरटेनर के नाम पर अधिकतर दूसरे प्रकार की फिल्म ही ज्यादा बिकती है यह एक ऐसी दुनिया बना देती है जो आप चाहते हैं कि सच हो परंतु आप भी यह जानते हैं कि यह सच नहीं हो सकता।

Attack Movie Review
Attack Movie Review

परंतु हम मास एंटरटेनर के रूप में चाहे तो सुपरकॉप देख ले या सुपर भाई, सुपर गुंडा या तो सुपर सोल्जर लॉजिकल और इमोशनल कनेक्टिविटी इस कहानियों के किताब में बंद नहीं किया जा सकता।

इसे भी पढ़ें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here