Home tech Yatri app new update: अब ट्रेन को कर सकते हैं लाइव ट्रैक,...

Yatri app new update: अब ट्रेन को कर सकते हैं लाइव ट्रैक, रेलवे के ‘Yatri’ ऐप में नया अपडेट

325
0
SHARE
Yatri app new update
Yatri app new update

Yatri app new update अब ट्रेन को कर सकते हैं लाइव ट्रैक, रेलवे के ‘Yatri’ ऐप में नया अपडेट: मध्य रेलवे ने देरी से बचने तथा यात्रियों का समय को ध्यान में रखकर मोबाइल एप्लीकेशन पर ट्रेन की लाइव ट्रैकिंग की शुरुआत की। खास तौर पर लोकल ट्रेन का इस्तेमाल करने वाले लोगों के लिए यह काफी अच्छी खबर है। इसमें यात्रियों को रियल टाइम में ट्रेन के स्टेटस का पता लग जाएगा।

Yatri app new update

इस सुविधा का लाभ Yatri मोबाइल एप्लिकेशन का उपयोग करने वाली यात्री उठा सकेंगे। अभी के लिए यह सुविधा केवल मध्य रेलवे लाइनों पर उपलब्ध है। आने वाले समय में सभी जगहों पर लागू होने की संभावना है।

बुधवार को यात्री ऐप में नए अपडेट लॉन्च इवेंट का तस्वीर ट्विटर हैंडल पर भी शेयर किया गया है।

इस संबंध में मध्य रेलवे के महाप्रबंधक अनिल कुमार लाहोटी कहते हैं कि इससे यात्रियों को उनकी यात्रा की बेहतर योजना बनाने में मदद मिलेगी। लाहोटी टि्वटर के माध्यम से कहते हैं यह ऐप डेली उपनगरीय यात्रियों के लिए ट्रेन चलने के बारे में जानकारी प्रदान करेगी, इससे लाइव लोकेशन ट्रैकिंग फैसिलिटी द्वारा यात्रा की बेहतर योजना और आसान यात्रा में मदद मिलने वाली है।

आपको बता दें कि मध्य रेलवे ने एक निजी फॉर्म की सहायता से अपना अधिकारिक एप Yatri बनाया है।
इस ऐप के माध्यम से यात्रियों को स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं के विषय में जानकारी, रियल टाइम अपडेट टाइम टेबल साथ ही लाइव ट्रेन अलर्ट के बारे में भी जानकारी देगी।

वर्तमान समय में यात्री लोकल ट्रेनों के स्थिति के बारे में जानकारी प्राप्त करने हेतु M-indicator ऐप का उपयोग करते थे किंतु अब यह सभी जानकारियां आधिकारिक एप Yatri पर प्रदान किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here