Home Uncategorized IPL 2022 के शुरुआती मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और कोलकाता...

IPL 2022 के शुरुआती मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) आमने सामने जाने रिपोर्ट।

218
0
SHARE

IPL 2022 के शुरुआती मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) आमने सामने जाने रिपोर्ट।

विश्व के सबसे अधिक देखे जाने वाले लीग में से एक है IPL लीग। इस IPL की 15वीं सीजन की शुरुआत आज यानी 26 मार्च से की जा रही है। जिसमें आज चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के टीम के साथ होगा।

क्रिकेट का महाकुंभ 15 वां IPL की शुरुआत आज से।

क्रिकेट के महाकुंभ के रूप में जानने वाले IPL की 15 वें सीजन की शुरुआत आज से हो रही है। 2022 के IPL में शुरुआती मुकाबले में आज रविंद्र जडेजा की अगुवाई वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स अपने पहले मुकाबले में श्रेयस अय्यर की अगुवाई में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के साथ खेलेगी।

दोनों ही टीम जाने चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के पास मैच जीताने वाले खिलाड़ी मौजूद है, जो कभी भी मैच पलट सकते हैं। आइए जानते हैं दोनों टीम के विषय में।

दोनों टीम खेलेंगे अपने नए कप्तान के साथ

IPL 2022 के शुरू होने से पहले ही महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान की भूमिका छोड़ दी। अब इसके बाद रविंद्र जडेजा को का कप्तान बनाया गया है।

वहीं दूसरी ओर कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की जिम्मेदारी अब श्रेयस अय्यर के पास है। दोनों ही कप्तान कोअपने प्लेइंग इलेवन सेलेक्ट करने में अपनी बुद्धिमानी दिखाने होंगी। पिछले वर्ष 2021 में दोनों टीम फाइनल में आमने-सामने थे जिसने चेन्नई सुपर किंग्स ने जीत हासिल की थी।

दोनों टीम में चेन्नई ने जीते हैं ज्यादा मैच

IPL में चेन्नई और कोलकाता दोनों 27 बार एक दूसरे के खिलाफ मैच खेले हैं जिसमें से 18 बार चेन्नई ने जीता है और 8 बार कोलकाता ने जीत दर्ज किया है। एक मैच बेनतीजा रहा है।

यदि अंतिम पांच मैच का रिपोर्ट देखें तो चेन्नई सुपर किंग्स ने 4 मैच जीते हैं। पिछले साल 2021 में दोनों टीम में तीन मैच हुए जिसमें तीनों मैच में चेन्नई ने जीत दर्ज किया। इस हिसाब से चेन्नई सुपर किंग्स का पलड़ा भारी लग रहा है।

पांचवी बार खिताब पर होंगी चेन्नई की निगाह

सबसे सफल टीमों में से एक चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने चार बार IPL खिताब अपने नाम किया है। वहीं दूसरी ओर गौतम गंभीर की अगुवाई में कोलकाता (KKR) ने दो बार IPL खिताब जीता।

इस वर्ष 2022 में दोनों ही टीम खिताब जीतने के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं। देखना होगा की फाइनल कौन जीतते हैं। चेन्नई ने कोलकाता के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए सात मैच जीते वही कोलकाता सिर्फ एक ही जीते हैं। जबकि दूसरी पारी में बैटिंग करते हुए चेन्नई में 11 जीते और कोलकाता ने साथ में जीत दर्ज की है।

मुंबई में खराब रिकॉर्ड रहा है कोलकाता नाइट राइडर्स का

कोलकाता (KKR) और चेन्नई (CSK) की टीम के बीच IPL का पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैदान पर कोलकाता का रिकॉर्ड बहुत ही खराब रहा है। उसने 12 महीने से सिर्फ एक मैच में जीत दर्ज की है। अंतिम बार यहां पर कोलकाता ने 2012 में मैच जीता था।

दूसरी ओर चेन्नई सुपर किंग्स ने यहां पर उन्हें इस मैच में से 12 मैच में जीत दर्ज की है। इस बार दोनों टीमों के पास नए कप्तान मौजूद होंगे इसलिए मैच रोमांचक होने वाला है।

अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here