Home समाचार कोरोना वायरस : महाभारत युद्ध 18 दिन और कोरोना युद्ध 21 दिन

कोरोना वायरस : महाभारत युद्ध 18 दिन और कोरोना युद्ध 21 दिन

1101
0
SHARE

कोरोना वायरस : क्या भारत स्टेज 3 में प्रवेश करेगा : Corona yuddh 21 din. दोस्तों आज का टॉपिक कोरोनावायरस से संबंधित है  एक प्रश्न है– क्या भारत स्टेज 3 में प्रवेश करेगा ? इसके संबंध में सरकार की रवैया सही साबित होने वाला है . आप जरूर बताएं।

आपकी भविष्यवाणियां क्या हैं? हमें कमेंट के माध्यम से जरूर बताएं।

कोरोना वायरस : क्या भारत स्टेज 3 में प्रवेश करेगा

आज पूरी दुनिया कोरोना वायरस के भीषण चपेट में है और पूरी दुनिया के लोग इस वायरस से परेशान है।  भारत में भी स्थिति बहुत ही खराब बनी हुई है, इसको देखते हुए  प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी, इस वायरस से निपटने के लिए जरूरी कदम उठाए हैं।

सरकार ने 24 मार्च को रात 12 बजे से भारत में 21 दिनों  यानी 14अप्रैल तक लॉक डॉन घोषित किया। यह भारत सरकार के लिए एकमात्र फैसला है, जिसके द्वारा कोरोना पर विजय प्राप्त किया जा सकता है।

अगर इस जानलेवा वायरस से बचना है तो सरकार तथा WHO द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन आवश्यक है।

सरकार चाहती है कि इस वायरस को स्टेज 3 में जाने से पहले ही रोक दिया जाए। इसलिए आप तमाम देशवासियों से आग्रह हैऔर यही एक मौका है कि आप अपने घर में रहकर देशभक्ति का परिचय दें।

कोरोना का फुल फॉर्म इस प्रकार है।

को- कोई
रो- रोड पर
ना – ना रहे

कुछ लोग तो इसे मजाक  मानते हैं, किंतु दोस्तों यह मजाक रोना बन जाएगा। मजाक समझने वाले व्यक्तियों के कारण हमारे देश के लिए बहुत बड़ी समस्या बन सकती है।

महाभारत का युद्ध 18 दिन चला

कौरवों और पांडवों के बीच महाभारत का युद्ध 18 दिन तक चला था और अंत में पांडवों का जीत हुआ किंतु यह कोरोना युद्ध 21 दिनों तक चलेगा और अंत में हमारी जीत होगी और कोरोना की हार।

लापरवाही ना बरते सरकार की सहायता करें।
घर में ही रहे , डिस्टेंस बनाएं और देश को बचाएं।

नीचे दिए गए वीडियो लिंक पर क्लिक करके पूरा वीडियो देखें

अतः तमाम दोस्तों से गुजारिश है कि इस पोस्ट को अधिक से अधिक शेयर करें इसे मजाक में ना लें घर में ही रहे और कोरोना को स्टेज 3 में आने से रोके।

इसे भी पढ़ें

GK in Hindi —- Also Read

हमारे यूट्यूब चैनल Newsviral sk को जरूर सब्सक्राइब करें।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here