Home Bihar Board latest news BSEB 12th Admit Card 2022: Download Direct Link बिहार बोर्ड इंटर एडमिट...

BSEB 12th Admit Card 2022: Download Direct Link बिहार बोर्ड इंटर एडमिट कार्ड जारी

617
1
SHARE
BSEB 12th inter Admit Card download Direct Link
BSEB 12th inter Admit Card download Direct Link

BSEB 12th Admit Card 2022: नहीं होगी स्थगित बिहार बोर्ड परीक्षाएं | इंटर एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया | डायरेक्ट लिंक

BSEB Bihar Board 12th Admit Card 2022: बिहार बोर्ड 12th के छात्रों के लिए खुशखबरी है। राज्य शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने गुरुवार को ही साफ-साफ बता दिया है कि मैट्रिक और इंटर की परीक्षाएं तय समय पर ही आयोजित की जाएगी।

मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार  बोर्ड इंटरमीडिएट एडमिट कार्ड 2022 जारी कर दिया गया है। जैसा कि आप जानते हैं की मैट्रिक बोर्ड परीक्षा 2022 का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। छात्र अपना एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट से जाकर डाउनलोड कर रहे हैं।


Bihar board latest news NewsViral SK

Contents

BSEB 12th Admit Card 2022

इंटर के स्टूडेंट भी अपने बोर्ड परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड का इंतजार लगाए बैठे थे। क्योंकि एडमिट कार्ड आ जाने के बाद स्टूडेंट्स संतुष्ट हो जाते हैं कि बोर्ड एग्जाम का सेंटर कहां पड़ा है, साथ ही एडमिट कार्ड आने के बाद परीक्षा होने की गारंटी बहुत हद तक बढ़ जाती है।

बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी के अनुसार परीक्षाएं वर्तमान कोविड-19 से संबंधित सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल को ध्यान में रखकर आयोजित की जाएगी।

आपको बता दें कि बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट 12th के स्टूडेंट्स जो बोर्ड परीक्षा 2022 में शामिल होने वाले हैं, वे अपना एडमिट कार्ड बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.com से डाउनलोड कर पाएंगे।

परीक्षा की अब कुछ ही दिन बचे हुए हैं ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि अगले सप्ताह तक इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा 2022 का भी एडमिट कार्ड जारी कर दिया जाएगा।

Bihar Board 12th Admit Card 2022 Download: Check Here

Download 12th Admit Card ? Click HERE

?Bihar Board Admit Card 2022: बिहार बोर्ड 10वीं परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, डाउनलोड ऐसे करें, कब होगा परीक्षा, संपूर्ण जानकारी

Bihar Board 12th Admit Card 2022: ऐसे करें डाउनलोड, इंटर परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी

आपको पता है कि बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा 17 फरवरी से आयोजित की जाएगी, ये परीक्षाएं 24 फरवरी 2022 तक चलेगी। जबकि इंटरमीडिएट 12th परीक्षाएं 1 फरवरी से आयोजित की जाएगी तथा परीक्षाएं 14 फरवरी 2022 को समाप्त होगी।

यदि प्रायोगिक परीक्षा की बात की जाए तो इंटरमीडिएट 12वीं की प्रायोगिक परीक्षा 10 जनवरी से 20 जनवरी 2022 के बीच आयोजित की जा रही है। साथ ही मैट्रिक दसवीं बोर्ड परीक्षा 2022 के लिए प्रायोगिक परीक्षाएं 20 से 22 जनवरी 2022 के बीच होगी।

Download 12th Admit Card ? Click HERE

 

 

BSEB inter Admit Card
BSEB inter Admit Card

 

 

Download 12th Admit Card ? Click HERE



यदि आप बिहार बोर्ड मैट्रिक का एडमिट कार्ड डाउनलोड करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

?Bihar Board Admit Card 2022: बिहार बोर्ड 10वीं परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, डाउनलोड ऐसे करें, कब होगा परीक्षा, संपूर्ण जानकारी


कोविड-19 प्रोटोकॉल्स को विशेष रुप से ध्यान में रखकर इस बार भी दो शिफ्ट में परीक्षाएं ली जाएगी, इसके विषय में बोर्ड आधिकारिक नोटिस जारी कर दी है।

बिहार बोर्ड परीक्षा 2022 में पूर्ण रूप से कोविड-19 सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करने की सलाह दी गई है। प्रथम शिफ्ट— सुबह 9:30 से दोपहर 12:45 तथा द्वितीय शिफ्ट 1:45 से शाम 5:00 बजे तक आयोजित की जाएगी।

छात्रों को सलाह दिया गया है कि बोर्ड परीक्षा हॉल में एंट्री करने के लिए एडमिट कार्ड होना आवश्यक है अन्यथा परीक्षा हॉल में एंट्री नहीं दी जाएगी।

Bihar Board Official Model Paper Direct Link
Bihar Board Official Model Paper 2022 Direct Link

?Bihar Board Official Model Paper 2022 Direct Link – Bihar Board 10वीं और 12वीं परीक्षा 2022 के लिए ऑफिशियल मॉडल पेपर हुआ जारी

Bihar Board 10th Model Paper 2022 Download Direct Link | मेट्रिक बिहार बोर्ड 2022 मॉडल पेपर डाउनलोड

BSEB Inter Admit Card 2022: इंटरमीडिएट 12वीं एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का तरीका

>>एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.com पर जाना पड़ेगा।

>> होम पेज पर ही आपको Bihar Board Inter Admit Card 2022 का लिंक दिखेगा, उस पर क्लिक कर देना है।

>>अपने विद्यालय का आईडी, पासवर्ड और जरूरी जानकारी दर्ज करने के बाद आपके सामने Bihar Board Inter Admit Card 2022 का स्क्रीन खुल जाएगा।

>>इसे डाउनलोड करके हार्ड कॉपी सुरक्षित रख सकेंगे।

BSEB 12th Admit Card 2022 Admit Card
BSEB 12th Admit Card 2022 Admit Card

 

Download 12th Admit Card ? Click HERE

 


Bihar Board 10th 12th Admit Card download 2022 | BSEB मैट्रिक इंटर एडमिट कार्ड 2022 डाउनलोड लिंक

BSEB (बिहार विद्यालय परीक्षा समिति), पटना के द्वारा आयोजित किया जाने वाला मैट्रिक और इंटर की बोर्ड परीक्षा के लिए बिहार बोर्ड की ओर से एडमिट कार्ड जारी किया गया है। छात्र अब एडमिट कार्ड अपने मोबाइल से डाउनलोड कर पाएंगे और स्कूल या कॉलेज से भी प्राप्त कर सकेंगे। एडमिट कार्ड डाउनलोड ( Bihar Board 10th 12th Admit Card download 2022 ) करने के लिए लिंग नीचे दिया जा रहा है।

बहुत से बच्चों का कहना है कि बिहार बोर्ड द्वारा जारी किया गया लिंक काम नहीं कर रहा है, इसलिए एक नया लिंक ( Bihar Board 10th 12th Admit Card download 2022 ) दिया गया है जिस पर क्लिक कर आप एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। कभी-कभी ऐसा भी होता है कि बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट ही काम करना बंद कर देता है इसलिए आपको बहुत सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। अब आप इस लिंक को बार-बार चेक करते रहें।

Bihar Board 10th 12th Admit Card 2022 download नया लिंक

BSEB बिहार बोर्ड से प्राप्त जानकारी के अनुसार बिहार बोर्ड की ओर से मैट्रिक और इंटर के परीक्षार्थी का एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है जिसे छात्र और अपने मोबाइल से भी डाउनलोड कर सकते हैं।

लेकिन कुछ बच्चों का कहना है कि लिंक काम ही नहीं कर रहा, तो इसके लिए एक नया लिंक जारी किया गया है ( Bihar Board 10th 12th Admit Card download 2022 ) जिसके माध्यम से आप एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। लेकिन यहां भी आपको कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है तो आप कुछ देर बाद प्रयास करते रहे। क्योंकि हो सकता है की बोर्ड की वेबसाइट में ऊपर से ही कुछ दिक्कत आ गई हो।

BSEB बोर्ड दिया कुछ खास निर्देश

बिहार बोर्ड से प्राप्त जानकारी के अनुसार मैट्रिक की वार्षिक परीक्षा 2022 में सम्मिलित होने वाले विद्यार्थियों के प्रायोगिक परीक्षा दिनांक 20 जनवरी 2022 से 22 जनवरी 2022 तक आयोजित होगी और उनकी सैद्धांतिक परीक्षा 17 फरवरी 2022 से 24 फरवरी 2022 तक आयोजित किया जाएगा जिसका एडमिट कार्ड बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है।

Bihar Board 10th 12th परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड को आप आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं जिसके लिए लिंक नीचे दिया जा रहा है।

बिहार बोर्ड की ओर से बताया गया है कि एडमिट कार्ड समिति की वेबसाइट secondary.biharboard.online.com पर 8 जनवरी से अपलोड कर दिया गया है। बिहार बोर्ड की परीक्षा की प्रायोगिक और सैद्धांतिक परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थियों का एडमिट कार्ड संबंधित विद्यालय के प्रधान बोर्ड के वेबसाइट पर से डाउनलोड कर उस पर अपना हस्ताक्षर और विद्यालय का मोहर लगाकर विद्यार्थियों को उपलब्ध कराएंगे।

Bihar Board 10th 12th Admit Card download 2022 का आसान तरीका

>> बिहार बोर्ड की ऑफिसियल वेबसाइट पर सबसे पहले जाना है, जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

>> लिंक पर आप जैसे ही क्लिक करेंगे एक नया पेज आपके सामने खुल जाएगा।

>> आपके सामने नया पेज में रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि पूछा जाएगा।

>> रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि देने के बाद जो भी अतिरिक्त जानकारी मांगे आप उसे भर दे और सर्च बटन पर क्लिक करें।

>> जैसे ही आप रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि देने के बाद सर्च बटन पर क्लिक करेंगे आपके सामने आपका एडमिट कार्ड खुल जाएगा।

आप उस एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर ले या प्रिंट निकाल सकते हैं। BSEB मैट्रिक इंटर एडमिट कार्ड 2022

Bihar Board 10th 12th Admit Card download नहीं होने पर कॉल करें।

बिहार बोर्ड के द्वारा बताया गया है कि बोर्ड की प्रैक्टिकल और सैद्धांतिक परीक्षा में सम्मिलित होने वाले परीक्षार्थियों का एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है जिसे छात्र अब आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं ( Bihar Board 10th 12th Admit Card download 2022 )। यदि डाउनलोड करने में किसी प्रकार की असुविधा होती है तो बिहार बोर्ड की समिति की ओर से जारी हेल्पलाइन नंबर 0612 2232074, 2232257, 2232239 पर आप कॉल करके संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

 

एजुकेशनल पोर्टल Newsviralsk से छात्रों द्वारा पूछे गए कुछ प्रश्न आपके लिए

1. कम समय में कैसे अधिक अंक प्राप्त करें?

दोस्तों, कम समय में अधिक अंक प्राप्त करने के लिए आपको परीक्षा पैटर्न पर विशेष ध्यान देना होगा।
मुख्य रूप से बोर्ड परीक्षा में किस प्रकार के प्रश्न पूछे जाते हैं, उस पर अधिक से अधिक अभ्यास करना आपके लिए उपयोगी साबित हो सकता है।

आपके पास परीक्षा के बहुत कम ही दिन बचे हैं, इस समय आप गत वर्ष के प्रश्न पत्रों से ही अभ्यास करें, साथ ही बिहार बोर्ड द्वारा जारी ऑफिशियल मॉडल पेपर को ध्यान पूर्वक अध्ययन करें।
यदि आप कम समय में अधिक से अधिक अंक लाना चाहते हैं तो आप गत वर्ष के प्रश्न पत्रों को समय अवधि में पूरा करने का प्रयास करें।

परीक्षा में अधिक अंक दिलाने में सबसे अधिक भूमिका निभाने वाला मुख्य बिंदु इस प्रकार है-

>>सुंदर लिखावट– परीक्षा में जितना सुंदर आपका लिखावट होगा आपके नंबर बढ़ने का चांस उतना ही बढ़ जाएगा। क्योंकि परीक्षक आपको नहीं जानते हैं वे तो आपके कॉपी को जानते हैं। इसलिए बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले सभी छात्रों से आग्रह है की उत्तर पुस्तिका लिखते समय अपना प्रस्तुतीकरण अच्छे से करें सुंदर लिखावट का प्रयोग करें।

>> हाई लाइटिंग — उत्तर पुस्तिका में उत्तर लिखते समय हाइलाइटिंग करना ना भूलें। उत्तर में आपके द्वारा बताए गए जानकारियों में मुख्य बिंदुओं को जरूर हाइलाइट करें, इससे परीक्षक का ध्यान उन बिंदुओं पर अटकता है। इस प्रकार आपका उत्तर पुस्तिका एग्जाम फ्रेंडली बन जाता है। इस स्थिति में आप को अधिक से अधिक अंक मिलने की संभावना रहती है।

>> अपने उत्तर पुस्तिका में शब्दों को काट छांट मत करें। यदि लिखते समय कोई गलती हो जाए तो उस शब्द को बस एक लाइन से काट दें। वहां पर अधिक क्रॉस करने की जरूरत नहीं है।

इन छोटे-छोटे बातों को यदि आप ध्यान में रखेंगे तो आप कम समय में अधिक से अधिक अंक प्राप्त कर सकते हैं।

2. बोर्ड परीक्षा में प्रश्न कहां से लिए जाते हैं?

दोस्तों, छात्रों द्वारा पूछे जाने वाले यह एक अहम प्रश्न है, कि बोर्ड परीक्षा द्वारा प्रश्न कहां से लिए जाते हैं?
यदि आप बिहार बोर्ड के छात्र हैं तो इस बात को भी जानना बेहद जरूरी है।

आपको बता दें कि बोर्ड परीक्षा में मुख्य रूप से एनसीईआरटी बुक से प्रश्न पूछे जाते हैं। इसलिए एनसीईआरटी बुक को अधिक से अधिक पढ़ने का प्रयास करना चाहिए। साथ ही बोर्ड द्वारा जारी समय-समय पर मॉडल पेपर को भी ध्यान में रखना आवश्यक है।

3. Question Bank से कैसे करें तैयारी?

बहुत सारे स्टूडेंट्स का कहना है की क्वेश्चन बैंक से कैसे तैयारी किया जाए। दोस्तों क्वेश्चन बैंक से तैयारी करने का सबसे आसान तरीका हम आपके साथ शेयर करने वाले हैं।

यदि आप इस तरीके से क्वेश्चन बैंक को देखेंगे तो एक समय में आपका पूर्ण तैयारी संभव हो सकता है। आप एनसीईआरटी बुक के जिस चैप्टर को खत्म किये है उसी चैप्टर से संबंधित प्रश्नों को क्वेश्चन बैंक से सॉल्व करने का प्रयास करें।

इससे एनसीईआरटी बुक समाप्ति के साथ-साथ आपका क्वेश्चन बैंक भी पूर्ण रूप से सॉल्व हो जाएगा। और आप परीक्षा में पूछे जाने वाले प्रश्नों को अच्छे से पकड़ पाएंगे।

4. Newsviralsk Online Quiz क्या है?

दोस्तों, अक्सर हमारे दोस्त लोग यह प्रश्न पूछते रहते हैं की न्यूज़ वायरल एस के ऑनलाइन क्यूज क्या है? इस क्विज से अपने बोर्ड परीक्षा में अंक को कैसे बढ़ा सकते हैं?
जाहिर सी बात है, यदि आप बोर्ड परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो इस एजुकेशन पोर्टल द्वारा चलाए जाने वाले ऑनलाइन क्विज के बारे में भी जानना जरूरी है।
वैसे इस ऑनलाइन क्विज से संबंधित वीडियो हमारे ऑफिशल युटुब चैनल पर पब्लिश्ड किया हुआ है. नीचे दिए गए वीडियो लिंक पर क्लिक करके इसे आप देख सकते हैं।

बिहार बोर्ड परीक्षा संबंधित ढेर सारे ऑनलाइन टेस्ट है, इस टेस्ट के माध्यम से आप अपने आगामी परीक्षा में अंक को बढ़ा सकते हैं।

ये ऑनलाइन टेस्ट मुख्य रूप से ऑब्जेक्टिव प्रश्नों पर आधारित है। जिसमें प्रत्येक प्रश्न के लिए चार ऑप्शन दिए जाते हैं, उसमें से आपको सही ऑप्शन को चुना होता है।

ऑनलाइन टेस्ट आपके बोर्ड परीक्षा को ध्यान में रखकर बनाया गया है। इस टेस्ट में केवल मुख्य प्रश्नों का ही समावेश किया गया है ताकि छात्रों को बोर्ड परीक्षा में अधिक से अधिक अंक मिल सके।

5. हम ऑब्जेक्टिव और सब्जेक्टिव की तैयारी कहां से करें?

दोस्तों, इस एजुकेशन पोर्टल पर महत्वपूर्ण ऑब्जेक्टिव प्रश्नोत्तरी भी आप लोगों के लिए बनाया गया है। जहां आपको गणित, विज्ञान और सामाजिक विज्ञान के ऑब्जेक्टिव प्रश्नों का संग्रह मिलने वाला है।

यदि आप ऑब्जेक्टिव तथा सब्जेक्टिव प्रश्नों का उस पेज का लिंक लेना चाहते हैं। तो आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप तथा टेलीग्राम चैनल पर भी जुड़ सकते हैं।

गणित चैप्टर वाइज ? Click HERE

 

सामाजिक विज्ञान Obj & Sub ? Click HERE

 

विज्ञान ऑब्जेक्टिव सब्जेक्ट प्रश्नोत्तरी? Click HERE


 

5. महत्वपूर्ण प्रश्नों को आप व्हाट्सएप ग्रुप में क्यों नहीं शेयर करते हैं? आप टेलीग्राम चैनल पर जुड़ने के लिए क्यों कहते हैं?

दोस्तों, यह एक महत्वपूर्ण प्रश्न है। आज इस पोस्ट के माध्यम से मैं आपको व्हाट्सएप ग्रुप और टेलीग्राम चैनल के विषय में संक्षिप्त में बताना चाहते हैं।

व्हाट्सएप ग्रुप की एक डिसएडवांटेज यह है कि यदि आप हमारे साथ आज के डेट में जुड़ते हैं तो जोड़ने से पहले का आपको एक भी पोस्ट नहीं दिखता है।

इस प्रकार सुबह के समय में क्या शेयर किया गया इसकी जानकारी दोपहर में जोड़ने वाले छात्रों को नहीं मिल पाता है।

किंतु यदि आप टेलीग्राम चैनल से जुड़ते हैं तो आपको जुड़ने के बाद टेलीग्राम चैनल का संपूर्ण पोस्ट दिखने लगता है। इतना ही नहीं टेलीग्राम चैनल कब से शुरू किया गया आप पहला पोस्ट पढ़ सकते हैं। टेलीग्राम जुड़ने से यही होता है, फायदा।

इसीलिए मैं बिहार बोर्ड परीक्षा 2022 में शामिल होने वाले मैट्रिक तथा इंटर के छात्रों से आग्रह करता हूं कि आप हमारे टेलीग्राम चैनल को जरूर ज्वाइन करें।

6. परीक्षा में अधिक अंक लाने के लिए कोई वायरल ट्रिक बताओ.

दोस्तों, मैं इस विषय पर पहले ही एक सुंदर सा पोस्ट आप लोगों के लिए इस एजुकेशनल पोर्टल पर पब्लिश्ड कर दिया हूं। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप उस पोस्ट को एक बार जरुर पढ़ें। पोस्ट में दिए गए निर्देश का पालन कर आप बोर्ड परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त कर सकते हैं।

परीक्षक का दिल जीतो ? Tricks 100 % Working |  कैसे लाए अच्छे अंक – टिप्स

Best Of Luck

 

Bihar board 12th admit card download
biharboardonline.com Bihar board 12th admit card download

Bihar Board 12th Admit Card 2022: ऐसे करें डाउनलोड, इंटर परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी

BSEB 10th Admit Card 2022: बिहार बोर्ड परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, इस तिथि से होगी परीक्षा

इसे भी पढ़ें

Bihar Board 10th Model Paper 2022 Download Direct Link | मेट्रिक बिहार बोर्ड 2022 मॉडल पेपर डाउनलोड

Bihar Free Laptop Yojana:  बिहार सरकार फ्री में दे रही लैपटॉप, ऐसे करें आवेदन

बिहार बोर्ड मैट्रिक 10वीं के छात्र हेतु नीचे दिए गए बटन पर क्लिक कर ऑनलाइन तैयारी कर सकते हैं?

Bihar Board 10th Click HERE


बिहार बोर्ड 12वीं आर्ट्स वाले छात्र नीचे दिए गए बटन पर क्लिक कर ऑनलाइन तैयारी कर  ?

Bihar Board 12th Arts Click HERE


 

जरूर पढ़े--परीक्षा के तनाव से बचने का उपाय |  बहुत काम का   जान लो


Bihar board latest news NewsViral SK


Bihar Board Exam 2022 : Matric Examination Time Table

Bihar board latest news
Bihar board latest news

IMPORTANT LINKS FOR YOU


? 12वीं (आर्ट्स) के ऑब्जेक्टिव प्रश्न उत्तर — CLICK Here

? 10वीं ( बिहार बोर्ड) के ऑब्जेक्टिव प्रश्न उत्तर –CLICK Here

? 10वी & 12वी (Arts) Telegram —   ?Click here


Bihar Board Exam 2022 :Inter Examination Time Table

Bihar board latest news NewsViral SK
Bihar board latest news

? SSC AND RAILWAYS Exam GK GS Question & Online Test — CLICK Here

? Bihar ITI Enrance Exam GK  Science Question & Online Test CLICK Here

? कंप्यूटर फंडामेंटल हिंदी भाषा में चित्र सहित –CLICK Here


?Facebook Fans Page लाइक करे ?Click here

? Twitter  पर जरूर फॉलो करें ?Click here


Bihar board latest news NewsViral SK
Bihar Board Exam latest news

Disclaimer newsviralsk image

BSEB 12th Admit Card 2022
BSEB 12th Admit Card 2022

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here