Home Bihar Board latest news BSEB 10th 12th Dummy Registration card: बिहार बोर्ड ने जारी किया 10वीं-12वीं...

BSEB 10th 12th Dummy Registration card: बिहार बोर्ड ने जारी किया 10वीं-12वीं के लिए डमी पंजीकरण कार्ड, 14 अगस्त तक सुधार का मौका

532
0
SHARE
BSEB 10th 12th Dummy Registration card
BSEB 10th 12th Dummy Registration card

बीएसईबी 10वीं 12वीं डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड: बिहार बोर्ड ने जारी किया 10वीं-12वीं डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड, 14 अगस्त तक सुधार का मौका

बीएसईबी 10वीं, 12वीं डमी पंजीकरण कार्ड: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (बीएसईबी) द्वारा बोर्ड परीक्षा 2025 के लिए कक्षा 10वीं, 12वीं के डमी नामांकन कार्ड जारी किया गया।

जिन छात्र-छात्राओं को बोर्ड परीक्षा 2025 में शामिल होना है वे आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अपना डमी नामांकन कार्ड प्राप्त कर सकते हैं। बिहार के बोर्ड ऑफिसियल वेबसाइट सेकेंडरी.biharboardonline.com के माध्यम से बोर्ड परीक्षा के विषय में हमेशा अपडेट की जाती है।
दोस्तों आपको बता दें कि डमी नामांकन कार्ड प्राप्त करने के लिए आवेदन संख्या और पासवर्ड जैसे लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करना होगा। सुधार की प्रक्रिया आगे बढ़ाई जा सकती है।

14 अगस्त तक खुला है सुधार वाक्य

मिली जानकारी के सुधार हेतु  विन्डो 14 अगस्त तक खुला रहेगा और उम्मीदवार अपनी डमी भागीदारी वितरण में किसी प्रकार की छोटी-मोटी गलतियों का सुधार कर सकते हैं। जैसे कि नाम में गलतियां, फोटो, जन्मतिथि, जाति, धर्म, राष्ट्रीयता आदि से संबंधित प्रभावों में सुधार किया जा सकता है।

बताया जा रहा है कि जिन छात्रों के डमी कार्ड में किसी भी प्रकार की त्रुटि नहीं है। उनके लिए  संस्थान के प्रधान द्वारा  पत्र पर छात्रों और उनके अभिभावकों के हस्ताक्षर के लिए घोषणा पत्र प्राप्त किया जाएगा। इतना ही नहीं इस पर हस्ताक्षर और घोषणा पत्र 14 अगस्त तक बोर्ड के पोर्टल पर अपलोड किया जाएगा।

सुधार से संबंधित किसी भी प्रकार के प्रश्न के लिए याद सहायता के लिए छात्र निसंकोच बोर्ड से संपर्क कर सकते हैं। तथा अधिक जानकारी के लिए या फिर दिशा-निर्देश प्राप्त करने के लिए वेबसाइट पर आधिकारिक जा सकते हैं।

डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड कैसे डाउनलोड

छात्रों को अपने डमी नामांकन कार्ड में सुधार के लिए स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

सबसे पहले अभ्यर्थी को बोर्ड ऑफिसियल वेबसाइट
सेकेंडरी.biharboardonline.com पर जाना है।

मुख्य पृष्ठ पर ही उन्हें डमी नामांकन कार्ड 2025 एडिट लिंक मिल पर क्लिक करना होगा।
उसके बाद लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करना आवश्यक है।

अब आपके सामने बिहार बोर्ड नामांकन कार्ड 2025 का स्क्रीन दिखेगा। विवरण की जांच और परिवर्तन करने के लिए संपादन टैग पर क्लिक करें।

पंजीकरण कार्ड डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंट आउट लें।

बीएसईबी 10वीं 12वीं डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड: बिहार बोर्ड ने जारी किया 10वीं-12वीं डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड, 14 अगस्त तक सुधार का मौका

यदि आप बोर्ड परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए लिंक को अवश्य फॉलो करें

परीक्षा सफलता >> टिप्स यहाँ क्लिक करें

Bihar me Naukari
Bihar me Naukari
बीएसईबी 10वीं 12वीं डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड
बीएसईबी 10वीं 12वीं डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here