Home Bihar Board latest news Bihar DElEd Answer Key 2024 : बिहार डीएलएड प्रवेश परीक्षा 2024 का...

Bihar DElEd Answer Key 2024 : बिहार डीएलएड प्रवेश परीक्षा 2024 का आंसर की हुआ जारी, इस दिन तक कर सकते हैं आपत्ति

135
0
SHARE

Bihar DElEd Answer Key 2024 : बिहार डीएलएड प्रवेश परीक्षा 2024 का आंसर की हुआ जारी, इस दिन तक कर सकते हैं आपत्ति

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) के द्वारा डीएलएड प्रवेश परीक्षा 2024 का आंसर की जारी कर दिया गया है। अभ्यर्थी अपने आंसर की के माध्यम से रिजल्ट का अनुमान लगा सकते हैं।

साथ ही यदि आप उत्तर कुंजी में दिए गए किसी भी प्रश्न के उत्तर से और संतुष्ट हैं तो ऑनलाइन माध्यम से 23 मई 2024 तक उसे पर आपत्ति दर्ज करवा सकते हैं।

BSEB ( बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ) की ओर से बिहार डीएलएड प्रवेश परीक्षा 2024 का आयोजन 1 अप्रैल से 30 अप्रैल के बीच किया गया था। परीक्षा संपन्न करने के बाद अब समिति की ओर से उम्मीदवार के आंसर की को जारी कर दिया गया है।

परीक्षार्थी आंसर की समिति की ऑफिशल वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा आप नीचे दिए गए लिक के माध्यम से अपना आंसर की देख सकते हैं।

Download now click here 

23 मई तक दर्ज होगा आपत्ति

Answer Key download करने के बाद अभ्यर्थी अपने द्वारा दिए गए उत्तर का मिलान कर अपने अंक का मूल्यांकन कर‌ सकते हैं।

उत्तर मिलाते समय यदि आप किसी प्रश्न के दिए गए उत्तर से संतुष्ट नहीं है तो उसे प्रश्न पर आप अपना आपत्ति दर्ज करवा सकते हैं। यह आपत्ति 23 मई 2024 रात्रि 11:59 बजे तक दर्ज किया जाएगा।

https://x.com/officialbseb/status/1792755329614434492

 

कैसे देखें अपना करें आंसर की

बिहार डीएलएड प्रवेश परीक्षा 2024 आंसर की देखने करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in के होम पेज पर जाएं।

इस पेज पर इम्पोर्टेन्ट लिंक के अंतर्गत Click here for Objection D.El.Ed Joint Entrance Test 2024 पर क्लिक करें।

अब अगले पेज पर एप्लीकेशन नंबर, पासवर्ड और एग्जाम डेट सेलेक्ट करने के बाद लॉग इन करना होगा।

अब उत्तर कुंजी स्क्रीन पर दिखाई देने लगेगा, जहां से आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं और प्रश्नों पर आपत्ति भी दर्ज कर सकते हैं।

इसके अलावा आप नीचे दिए गए Link के माध्यम से डायरेक्ट अपना एप्लिकेशन न. और पासवर्ड के साथ परीक्षा की तिथि दर्ज करने के बाद आप Answer Key देख सकते हैं।

 

Bihar D. El. Ed Answer Key 2024 Download — Click Here 

जल्द ही जारी होगा D.El.Ed Entrance Test 2024 का रिजल्ट

उम्मीदवारों के द्वारा आंसर की पर दर्ज किया गया आपत्तियों का निराकरण बीएसईबी की ओर से गठित टीम के द्वारा किया जाएगा, और इसके बाद फाइनल आंसर की तैयार की जाएगी । इसी के अनुसार उम्मीदवारों का अंतिम रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here