Home Uncategorized अब आधार कार्ड में मोबाइल नंबर बदलवाना बिल्कुल आसान

अब आधार कार्ड में मोबाइल नंबर बदलवाना बिल्कुल आसान

1202
2
SHARE
Aadhar Card latest news Hindi mein

अब आधार कार्ड में मोबाइल नंबर बदलवाना बिल्कुल आसान : एजुकेशनल पोर्टल NewsviralSK में बहुत-बहुत स्वागत है। दोस्तों आज का टॉपिक आधार कार्ड से संबंधित है। Aadhar card main mobile number update

आधार कार्ड हमारे लिए काफी महत्व है।आधार कार्ड जारी करने वाली संस्था UIDIA ने इसके संबंध में जानकारियां शेयर की है,  जो अपने ट्वीट के माध्यम से बताई।

Aadhar Card latest news Hindi mein

appointments.uidai.

आजकल सरकारी कामकाजों में भी आधार कार्ड का काफी महत्व होता है।  हम इसे नजर नजरअंदाज नहीं कर सकते यहां तक कि प्राइवेट सेक्टर आधार कार्ड अनिवार्य हो गया है।

आधार मोबाइल नंबर से लिंक रहता है। यदि हमारा मोबाइल नंबर खो गया तो इस स्थिति में आधार नंबर के डेटाबेस में मोबाइल नंबर को फिर से अपडेट करवाना होता है।

इसके संबंध में आधार कार्ड जारी करने वाली संस्था UIDIA ने बताई है यह काम काफी आसान है।  इस कंडीशन में हम आधार सेंटर जाकर समस्या का समाधान करवा सकते हैं।

जब हम मोबाइल नंबर अपडेट करने जाते हैं तो ओटीपी पहले से मौजूद नंबर पर पहुंचता है जो कि वह नंबर हमारे पास नहीं हुआ करता तो इस स्थिति  में आधार सेंटर जाकर आसानी से आधार नंबर बदलवा सकते हैं।

इसके लिए आपको 50 रुपए देने होंगे। आप साथ में आधार कार्ड ले लें ।

यदि आप इस समस्या से पीड़ित हैं, तो यह काम सबसे पहले करवा ले क्योंकि आपको पता है कि  आधार नंबर से बैंक अकाउंट लिंक रहता है और आधार मोबाइल से लिंक  है।

  यह काम करवाना काफी अति आवश्यक है इस पर ध्यान रखें। Aadhar card main mobile number update

इसे भी पढ़ सकते हैं

What is Computer in Hindi Click Here

YouTube Channel — NewsViral SK

दसवीं की संपूर्ण वीडियो के लिए Click Here

सामाजिक विज्ञान Click Here

विज्ञान Click Here

गणित Click Here

आपका दिन शुभ हो 

धन्यवाद

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here