Home Online earning through social media Students Daily 1000 कमाओ New Earning App Today | Binomo App se...

Students Daily 1000 कमाओ New Earning App Today | Binomo App se Paise Kaise Kamaye

210
0
SHARE
Binomo App se Paise Kaise Kamaye
Binomo App se Paise Kaise Kamaye

Students Daily 1000 कमाओ New Earning App Today | Binomo App se Paise Kaise Kamaye

Binomo App Se Paise kaise kamaye: यदि आप गूगल पर सर्च कर रहे हैं Binomo App se paise Kaise kamae, earn money through Binomo app, Binoba app earning तो आप सही जगह पर आए हैं। आज हम बीनोमो एप से संबंधित बहुत ही रोचक जानकारियां आपके साथ शेयर करने वाले हैं।

Binomo App se Paise Kaise Kamaye

यदि आप एक छात्र हैं, हाउसवाइफ या फिर कहीं पर जॉब कर रहे हैं। यह आर्टिकल सभी लोगों के लिए यूज़फुल होने वाला है। आज के आर्टिकल में हम बीनोमो एप के विषय में बहुत ही रोचक जानकारियां प्राप्त करने वाले हैं। जिस विषय में यूट्यूब पर भी खुलकर नहीं बताया जाता है। यानी आपको इस आर्टिकल को पूरा पढ़ना ही चाहिए।

Watch full Video

Binomo एक ऑनलाइन ट्रेडिंग प्लेटफार्म है जहाँ आप विभिन्न वित्तीय परिसंपत्तियों (financial assets) जैसे स्टॉक्स, कमोडिटीज़, और करेंसीज़ पर ट्रेड कर सकते हैं।

आपको पहले ही बता दिया गया कि यह एक ऑनलाइन ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म है। यहां पर पैसे कमाना जोखिम भरा हो सकता है इसलिए इसका इस्तेमाल समझदारी से करना चाहिए।

Binomo App से पैसे कमाने के कुछ सामान्य स्टेप्स दिए गए हैं–

1. सबसे पहले Binomo App डाउनलोड करना

Google Play Store या Apple App Store से Binomo App को डाउनलोड करना होगा।

2. रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूर्ण करना

ईमेल आईडी और पासवर्ड के माध्यम से आपके अकाउंट बनाना होगा। यानी रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूर्णकरनी होगी।

3. डेमो अकाउंट से शुरुआत करें

नए उपयोगकर्ताओं के लिए Binomo एक डेमो अकाउंट देता है, जिसमें आप वर्चुअल मनी से ट्रेडिंग सीख सकते हैं। समझदारी का परिचय आपको यहीं पर देना है।

आपको सबसे पहले डेमो अकाउंट के माध्यम से ट्रेडिंग सीखनी होगी। जब आपको लगे कि हम ट्रेडिंग करने के योग्य बन चुके हैं फिर अगला कदम उठा सकते हैं। यहां आप ट्रेडिंग के बुनियादी सिद्धांत समझ सकते हैं।

4. ट्रेडिंग की अच्छे से जानकारी लें

देखा देखी मैं आपको ट्रेडिंग शुरू नहीं करनी चाहिए, सबसे पहले ट्रेडिंग से संबंधित जानकारियां हासिल करें। ट्रेडिंग रणनीति और ग्राफ्स के विषय में अच्छे से जानकारी प्राप्त करें।

ग्राफ को समझने के लिए आप रिसर्च भी कर सकते हैं। शुरुआती समय में आपको कुछ कॉमन रणनीतियों जैसे कि ट्रेंड एनालिसिस, सपोर्ट और रेजिस्टेंस का अध्ययन करें।

Grow YouTube Channel Without making Videos
Grow YouTube Channel Without making Videos

5. असली पैसे से निवेश करें

जब आप डेमो अकाउंट के माध्यम से ट्रेडिंग करना सीख जाते हैं तो फिर असली पैसे के साथ निवेश करना शुरू कर सकते हैं।
आपको ट्रेड करने के लिए यह अनुमान लगाना होता है कि किसी परिसंपत्ति की कीमत बढ़ेगी या घटेगी।

6. रिस्क को समझें

ट्रेडिंग करते समय अधिक संभावना नुकसान की रहती है इसलिए पैसा निवेश करने से पहले आप खोने के लिए तैयार रहें। कोई जरूरी नहीं है कि आप इनकम जनरेट कर ही पाए। यह कम जोखिम से भरा होता है।

7. विदड्रॉ और डिपॉज़िट

ट्रेडिंग के माध्यम से जो राशि आप कमाते हैं उसे आप अपने बैंक अकाउंट या ई-वॉलेट में ट्रांसफर कर सकते हैं। Binomo विभिन्न डिपॉज़िट और विदड्रॉ मेथड्स प्रदान करता है।

Note — ध्यान रखें कि ट्रेडिंग से कमाई की कोई गारंटी नहीं होती और इसमें बहुत जोखिम होता है। हमेशा सावधानी से और सही जानकारी के साथ ट्रेड करें।

ऑनलाइन ट्रेडिंग सावधानियाँ

ऑनलाइन ट्रेडिंग करने से पहले आपको यह जानना ब्याज जरूरी है कि आप कभी भी उधर का पैसा ट्रेडिंग में कभी नहीं लगाए। आप इतना ही निवेश करें जितना खोने के लिए सक्षम हो।

ट्रेडिंग में रिस्क होता है, इसलिए सतर्क रहें और उचित रणनीतियों का उपयोग करें।

Binomo जैसे ऑनलाइन ट्रेडिंग प्लेटफार्म छात्रों के लिए उपयोगी हो सकते हैं, लेकिन इसमें शामिल जोखिमों और ज़िम्मेदारियों को समझना बेहद ज़रूरी है। कुछ बिंदु जो छात्रों को ध्यान में रखने चाहिए:

फायदे:

1. फाइनेंशियल नॉलेज: Binomo जैसी ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म्स छात्रों को फाइनेंशियल मार्केट्स के बारे में सीखने का मौका देती हैं। वे अलग-अलग परिसंपत्तियों (assets) जैसे स्टॉक्स, कमोडिटीज़, और करेंसीज़ के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। यहां पर छात्रों को सीखने का मौका मिलता है। किंतु यहां रिकी बहुत बड़ा होता है।

2. अन्य स्रोत से आय: यदि कोई छात्र ट्रेडिंग से संबंधित अच्छे नॉलेज रखते हों, उन्हें मार्केट के विषय में अच्छी जानकारी है तथा सही तरीके से निर्णय लेने की क्षमता है तो फिर उनके लिए यह अतिरिक्त आय का स्रोत बन सकता है।

3. डेमो अकाउंट: आग्रह है कि छात्र बिना किसी वित्तीय जोखिम के डेमो अकाउंट का उपयोग करके ट्रेडिंग सीख सकते हैं। अनुभव हासिल करने के लिए या एक सुरक्षित तरीका है।

जोखिम:

1. उच्च जोखिम: ट्रेडिंग में पैसे का नुकसान होने की पूरी संभावना होती है, मुख्य रूप से जब बाजार का उतार-चढ़ाव समझ में नहीं आता है तो उसे स्थिति में नुकसान की स्थिति बढ़ जाती है। ‌

2. वक्त की कमी: छात्रों से विशेष आग्रह है कि अपने पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करें और यदि वह ट्रेडिंग पर अधिक समय देते हैं तो उनका पढ़ाई भी बाधित हो सकता है। इसलिए छात्रों को अपने पढ़ाई को प्राथमिकता देनी चाहिए। दूसरी बात ट्रेडिंग करने के लिए गंभीर वित्तीय निर्णय लेने की क्षमता छात्रों के पास नहीं होती है। इसलिए हमारे हिसाब से छात्रों के लिए पढ़ाई के समय यह उचित नहीं हो सकताहै।

4. लत लगने का खतरा: सबसे खास बात यह है कि ऑनलाइन ट्रेडिंग में जल्दी-जल्दी पैसे कमाने की लालच हो सकता है। जिससे लत लगने की संभावना बढ़ जाती है, ऐसे में छात्रों की मानसिक स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है।

सुझाव:

यदि आप छात्र हैं और ट्रेडिंग सीखना चाहते हैं, तो पहले डेमो अकाउंट से शुरुआत करें। इससे आपको वास्तविक पैसे का उपयोग किए बिना सीखने का मौका मिलेगा।
आपको पढ़ाई को ही प्राथमिकता देनी चाहिए। ‌ आप ट्रेडिंग सिर्फ शिक्षा के तौर पर सीख सकते हैं। इसलिए आप डेमो अकाउंट से सीखने का प्रयास करें। इसके लत लगने से बचें।

Binomo App se Paise Kaise Kamaye
Binomo App se Paise Kaise Kamaye

निष्कर्ष: Binomo जैसे प्लेटफॉर्म छात्रों के लिए एक अतिरिक्त स्किल सीखने का माध्यम हो सकते हैं, लेकिन इसे एक मुख्य आय स्रोत के रूप में देखने से बचना चाहिए। यह आर्टिकल आपको कैसा लगा कमेंट में बताने का प्रयास करें।

Read More

Grow YouTube Channel Without making Videos | बिना विडियो बनाए YouTube पर ग्रो करें

Digital product selling business: मात्र ₹109 में शुरू करें अपना डिजिटल प्रोडक्ट सेलिंग बिजनेस

Copy Paste Online Jobs From Mobile: रोज मोबाइल से ₹600 इनकम, बेस्ट कॉपी-पेस्ट वर्क

Facebook Copy Paste Work : फेसबुक पर कॉपी पेस्ट करके लाखों रुपए कमाता है बिहार का यह लड़का

No Skill Copy Paste Work Earning Method : ₹1400 कमाए Daily घर बैठे

Copy Paste Work on YouTube in Hindi | Earn $ 50 Daily यूट्यूब पर कॉपी पेस्ट करके हजारों कमाए

Digital Products selling Business: डिजिटल प्रोडक्ट बेचकर पैसे कमाए

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here