Home Online earning through social media Digital product selling business: मात्र ₹109 में शुरू करें अपना डिजिटल प्रोडक्ट...

Digital product selling business: मात्र ₹109 में शुरू करें अपना डिजिटल प्रोडक्ट सेलिंग बिजनेस

592
0
SHARE
Digital product selling business

Digital product selling business: मात्र ₹109 में शुरू करें अपना डिजिटल प्रोडक्ट सेलिंग बिजनेस

नमस्कार दोस्तों एजुकेशनल पोर्टल में आपका बहुत-बहुत स्वागत है। प्यारे दोस्तों हम लोग डिजिटल योग में जी रहे। ऐसे नहीं हमें डिजिटल विषयों पर जानकारी रखना बेहद जरूरी है।

आज के इस लेख में पढ़ने वाले हैं कैसे बहुत ही कम खर्चे में अपना डिजिटल मार्केटिंग के माध्यम से डिजिटल प्रोडक्ट सेलिंग का बिजनेस शुरू कर सकते हैं।

Digital product selling business

इस प्रकार का बिजनेस सोशल मीडिया पर काफी चल रहा है अगर आप सोशल मीडिया पर एक्टिव है तो आपको यह बिजनेस जरूर शुरू करना चाहिए।
इस बिजनेस को करने के लिए दो तरीके अपना सकते हैं पहला Paid तथा दूसरा organic

खाने का मतलब यह हुआ कि आप इस बिजनेस को ऑर्गेनिक रूप से भी स्टार्ट कर सकते हैं। यदि आपके पास व्हाट्सएप ग्रुप है या फिर फेसबुक है तो वहां से भी इस बिजनेस को शुरू किया जा सकता है। सबसे बड़ी खास बात यह है कि मात्र ₹109 में आप इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं।

डिजिटल प्रोडक्ट क्या है?

वह प्रोडक्ट जो डिजिटल बना होता है जैसे सॉफ्टवेयर, प्लगइन, डिजिटल मार्केटिंग टूल, ai वीडियो कलेक्शन, वीडियो ट्यूटोरियल्स इत्यादि यह डिजिटल प्रोडक्ट है जिसे आप बेचकर घर बैठे लाखों रुपए कमा सकते हैं।

आपको अपने प्रोडक्ट का प्रमोशन करना है और फिर उससे पैसा कमाना है। यदि आप इस डिजिटल प्रोडक्ट को खरीदने हैं तो एक छोटा सा बिजनेस स्टार्ट कर सकते हैं।

यहां पर आपको ₹109 में 2000 से भी अधिक डिजिटल प्रोडक्ट मिल जाएगा जिसे आप अलग-अलग बेच सकते हैं या फिर सभी प्रोडक्ट को एक साथ बेच सकते हैं।

अब आप ही बताइए 2000 डिजिटल प्रोडक्ट मात्र ₹109 में यह एक पिज़्ज़ा बर्गर के कीमत से भी कहीं काम है। और आप अपना रोजगार शुरू कर सकते हैं। एक बात आपको बता देना चाहते हैं कि इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपके पास कम्युनिटी का होना बेहद जरूरी है।

जैसे कि आपके पास व्हाट्सएप ग्रुप हो फेसबुक पर पेज हो या फिर ग्रुप हो क्योंकि वही पर आपको अपने प्रोडक्ट के विषय में बताना है और यदि कोई व्यक्ति प्रॉडक्ट खरीदना है तो उसका पैसा आपकी बैंक अकाउंट तक पहुंच जाता है।

Popular Digital Products to Sell Online

अरे एक बात और आप आपके मन में आया होगा कि अभी के समय में कौन सा डिजिटल प्रोडक्ट सबसे अधिक बिकता है।

इसके बारे में भी आप जान लीजिए। आज के समय में मुख्य रूप से कुछ पॉपुलर डिजिटल प्रोडक्ट्स जो काफी सेलिंग होता है।

1. Courses
2. Ebooks
3. Videos
4. Resume, Script, Email, Promotion, Resign Written Templets
5. Online Magazine
6. Fonts
7. Software’s
8. Illustrations
9. Infographics
10. Logos
11. Icons
12. Graphic Templates
13. Membership Sites
14. Online Tools/Extensions
15. Digital Art
16. Original Music
17. Podcasts
18. Editing Presets
19. Language Lessons
20. Career Consultations
21. Social Media Marketing
22 Photos

डिजिटल प्रोडक्ट कैसे खरीदें

दोस्तों डिजिटल प्रॉडक्ट खरीदना बिल्कुल आसान है आप हमसे भी डिजिटल प्रोडक्ट ले सकते हैं। उसके बाद उसे डिजिटल प्रोडक्ट के अनुसार एक लैंडिंग पेज बनाया जाएगा और उसे पेज को आप प्रमोट करेंगे। आप अपने डिजिटल प्रोडक्ट के विषय में छोटे-छोटे वीडियो भी बनाकर यूट्यूब पर डाल सकते हैं। यदि आपकी वीडियो को देखकर आपके लिंक से कोई डिजिटल प्रॉडक्ट खरीदना है तो उसका पैसा सीधे आपके बैंक अकाउंट तक पहुंच जाता है।

यदि आपके पास प्रोडक्ट नहीं है तो नीचे दिए गए इमेज पर क्लिक करके। कम कीमत पर 2000 से अधिक प्रोडक्ट खरीद सकते हैं और उसे आप सोशल मीडिया पर बेचकर लाखों रुपए कमा सकते हैं।

पेमेंट कैसे मिलेगा?

दोस्तों डिजिटल प्रोडक्ट बेचने के लिए आपको एक पेमेंट गेटवे का होना बेहद जरूरी है। आपको एक बार डिजिटल प्रोडक्ट को पेमेंट गेटवे के अंदर शिफ्ट कर देना है और फिर उसको प्रमोट करना है। मैन्युअल आप कितने लोगों को प्रोडक्ट का लिंक दे सकेंगे किंतु यदि आप इसे पेमेंट गेटवे के साथ जोड़ देंगे तो यह काम आपके लिए आसान हो जाएगा।

पेमेंट गेटवे का पूरा प्रक्रिया हम आपको बता देंगे। आप जब डिजिटल प्रोडक्ट खरीदते हैं तो ईमेल पर प्राप्त रिसीविंग को हमारे साथ शेयर करने पर हम आपको पेमेंट गेटवे के बारे में संपूर्ण जानकारी दे देंगे।

हम वीडियो की सहायता से आपको पेमेंट गेटवे के बारे में सभी तथ्यों को बता देंगे। उसके बाद आप सोशल मीडिया से जुड़कर युटुब, फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम, टेलीग्राम आदि का प्रयोग करके इस प्रोडक्ट्स का प्रमोशन कर सकते हैं।

Digital product selling business ₹109 में शुरू करें

किस प्रकार आप छोटा सा इन्वेस्ट करके डिजिटल प्रोडक्ट सेलिंग का बिजनेस शुरू कर सकते हैं। आज के समय यदि आप लोग फेसबुक चलाते हैं तो इस प्रकार का प्रोडक्ट आपको देखने को मिलेगा जैसे की किताबों का कलेक्शन, एआई वीडियो रील, सॉफ्टवेयर इत्यादि।

यदि आपका इंस्टाग्राम पेज ग्रो नहीं कर रहा है और आप चाहते हैं कि एआई वीडियो का कलेक्शन मिल जाए तो आप बहुत ही कम प्राइस में हमसे ए आई विडियो का कलेक्शन ले सकते हैं। ‌ मात्र ₹49 में काफी अधिक संख्या में आपको वीडियो मिल जाएगा जिसे आप अपने सोशल मीडिया साइट पर शेयर कर सकते हैं और सोशल मीडिया के माध्यम से ऑनलाइन पैसे की कमा सकते हैं।

Disclaimer-; दोस्तों कोई भी बिजनेस स्टार्ट करने के बाद उस पर काम करना पड़ता है। आज बिजनेस शुरू किया और आज से पैसा आना शुरू ऐसा नहीं होता है इसके लिए सबसे पहले आपको बिजनेस को समझाना पड़ेगा। बिजनेस के बारे में इंटरनेट से भी जानकारी एकत्र कर सकते हैं उसके बाद इंप्लीमेंट करना है।

Digital Products selling Business: डिजिटल प्रोडक्ट बेचकर पैसे कमाए

Digital product selling business ₹109 में शुरू

निष्कर्ष : Digital Products selling Business

उम्मीद करते है इस आर्टिकल से आपको Digital Products को ऑनलाइन बेचने के तरीके के बारे में जानकारी मिली होगी।

इस लेख को अपने सभी दोस्तों के साथ Social media handles पर शेयर करें, ताकि उन्हें आधुनिक युग के ऑनलाइन बिज़नस के बारें में जानकारी प्राप्त हो।

 

 

800+ books

 

Digital product selling business
Digital product selling business

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here