Home समाचार Success Story Sachin ko Mila safalta.com Se : सफलता के डिजिटल मार्केटिंग...

Success Story Sachin ko Mila safalta.com Se : सफलता के डिजिटल मार्केटिंग कोर्स से बीटेक बेरोजगार सचिन को मिला हेमलेज में नौकरी

778
0
SHARE
Sachin ko Mila safalta.com Se
Sachin ko Mila safalta.com Se

Success Story Sachin ko Mila safalta.com Se : सफलता के डिजिटल मार्केटिंग कोर्स से बीटेक बेरोजगार सचिन को मिला हेमलेज में नौकरी

एजुकेशनल पोर्टल में आपका बहुत-बहुत स्वागत है। दोस्तों आज का लेख सफलता की एक कहानी है। इस कहानी में सफलता के डिजिटल मार्केटिंग कोर्स से बीटेक बेरोजगार सचिन को हेमलेज में नौकरी मिली।

Digital marketing in India

देश के लाखों युवक बीए, बीएससी, बीटेक जैसी डिग्रियां करके नौकरी की तलाश में भटक रहे हैं। अगर देखा जाए तो बेरोजगारी का मुख्य कारण यह है कि सिर्फ डिग्रियां ले लेने से नौकरी नहीं मिलती।

बीटेक करने के बाद दिलशाद कॉलोनी दिल्ली में रहने वाले सचिन के साथ भी ऐसा कुछ हालात था।

डिग्री प्राप्त करने के बाद वह नौकरी की तलाश में भटकने लगे उसे नौकरी नहीं मिल रहा था। उस विषम परिस्थिति में होप फाउंडेशन द्वारा saflta.com के बारे में जानकारी मिली, उन्हें सफलता डॉट कॉम के डिजिटल मार्केटिंग कोर्स के बारे में बताया।

सचिन सफलता से डिजिटल मार्केटिंग कोर्स करने के बाद अच्छी पैकेज के साथ नोएडा की हेमलेज कंपनी मैं नौकरी की है। सचिन बताते हैं कि बीटेक करने के बाद भी नौकरी ढूंढता रहा किंतु नौकरियां नहीं मिली। सफलता के डिजिटल मार्केटिंग कोर्स करने के बाद आज हम रिलायंस ग्रुप के हेमलेज ब्रांड में कार्यरत हूं।

सफलता के माध्यम से मैंने डिजिटल मार्केटिंग के बहुत सारे टूल के बारे में सीख चुका हूं जिसकी सहायता से खुद का बिजनेस बिल्ड कर सकता हूं, सचिन ऐसा बताते हैं।

प्यारे दोस्तों आज के समय में डिजिटल मार्केटिंग का काफी क्रेज है। आपको अपने पढ़ाई के साथ साथ भी डिजिटल मार्केटिंग के विषय में जानकारी रखना ही होगा।

यदि आपको कोई प्रोडक्ट खरीदना होता है तो आप सीधा ऑनलाइन प्रोडक्ट अपने घर पर मंगा रहे हैं। यह सब डिजिटल मार्केटिंग का तो ही कमाल है। ‌

आप अपनी पढ़ाई के साथ-साथ डिजिटल मार्केटिंग के विषय में भी ज्ञानार्जन जरूर करें। आप पढ़ाई के साथ साथ ऐसी टॉपिक पर भी काम कर सकते हैं जिससे आपका पढ़ाई भी बाधित नहीं होगा और आप पार्ट टाइम पैसे भी कमा सकते हैं।

आपको क्यों सीखनी चाहिए डिजिटल मार्केटिंग

इंक्रीजिंग इंडस्ट्री – डिजिटल मार्केटिंग युवकों के लिए करियर बनकर सामने उभर रहा है। लाखों युवकों को यहां अवसर मिलता है। सबसे खास बात यह है कि डिजिटल मार्केटिंग आप घर बैठे भी स्टार्ट कर सकते हैं। इसके लिए कोई भरी ऑफिस का होना आवश्यक नहीं। बस आपके पास स्मार्टफोन लैपटॉप इंटरनेट आदि होना चाहिए। जो कि आज के समय में सबों के पास है।

बेहतर सैलरी – डिजिटल मार्केटिंग के फील्ड में सैलरी अच्छी मिलती है। इस फील्ड में नौकरियां काफी अधिक है इसके मुकाबले स्किल्ड लोगों की संख्या कम है।

मल्टीपल जॉब ऑप्शन – डिजिटल मार्केटिंग के फील्ड में मल्टीपल जॉब ऑप्शंस मौजूद है। जैसे कि ईमेल मार्केटिंग, सोशल मीडिया मार्केटिंग, डिजिटल मार्केटिंग एक्सपर्ट, फेसबुक ऐड एक्सपोर्ट्स, गूगल एड एक्सपोर्ट्स खाद्य निक करियर ऑप्शंस है।

सफलता के साथ बनाएं अपना करिअर

यदि आप ग्रेजुएट हैं और अपने करियर से लेकर काफी चिंतित रहते हैं तो सफलता के साथ जोड़कर अपने करियर में सफलता हासिल कर सकते हैं।

यहां से आप घर बैठे किसी फिल्ड का प्रोफेशनल बन सकते हैं। यदि आप प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो यहां से आप सरकारी प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी भी कर सकते हैं।

कहने का मतलब safalta.com सरकारी तथा प्राइवेट सेक्टर में भी आपको जॉब दिलाने में मदद करती है। यहां से आप कोर्स करके नौकरी कर सकते हैं।

डिस्क्लेमर — यह जानकारी इंटरनेट पर मौजूद जानकारी के अनुसार आप तक शेयर करने का प्रयास किया गया है। ‌ कोई भी कोर्सेज करने से पहले सही से जांच परख लें फिर अपना कोर्स स्टार्ट करें। किसी भी कोर से संबंधित जानकारियां पहले विशेषज्ञ से जरूर ले लें।

Sachin ko Mila safalta.com Se
Sachin ko Mila safalta.com Se

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here